Sunday, February 18, 2024

Dream11 Owner income per day In Hindi

 

Dream 11 Fantacy app के बारे मै आप सभी लोग जानते हैं जिसके कारण हमे इसके बारे मै तारीफ करने की कोई जरूरत नहीं है । फिर भी Dream 11 एप पर आप Team लगाकर रातों रात करोड़पती बन सकते हैं । 

Dream11 Owner income per day In Hindi

Dream 11 में आप 49 Rs लगाकर आप 1.50 Crore रूपया जीत सकते हैं । ओर ये Real पैसा होता है । जो आपके Bank account में Transfer कर दिया जाता है । ये सभी लोग जानते ही होगे । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी लोगो को बताने वाले है कि Dream 11 के Owner एक दिन में कितना पैसा कमाता है । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Dream11 Owner income per day In Hindi

DREAM 11 App पर हर दिन 1.50 Crore Price वाला Match चलता है । ओर वही पर India का Match है तो उसका Price 2 Crore हो जाता है । जिसके कारण Dream 11 पर 50 Crore से भी ज्यादा लोग Dream 11 पर Team लगाते हैं । 


ओर खाश बात यह है कि Dream 11 सिर्फ 49 रूपया में 2 Crore रूपया जितने का मोका देता है । Dream 11 पर आपको हर तरह के Price मिल जायेगा । जिसमे आप 39 , 25 , 10000 रूपया भी लगा सकते हैं । ओर जिसके पास ज्यादा पैसा है वो इतने का Team लगाते हैं । 


Dream 11 पर Total 50 Crore रूपया Wining होता है और 10 Crore रूपया ही लोगों को देता है । बल्कि 40 Crore रूपया को Advertising , Sponsorship , Facebook , Instagram , WhatsApp , You Tube जेसे Sosial midea पर Advertising करने में ही उसको 1 Crore से भी ज्यादा खर्चा प्रतिदिन आ जाता है । 


इसके आलावा जो Famous , Actress , Actresses , Famous Cricketer Advertising यानी प्रचार करता है । उसमे भी इसका खर्चा 5 Crore से कम नही आता होगा । साथ ही GST ये सब सभी लोग जानते हैं । 


Dream11 me job karne Wale ka Sallery ? 

Dream 11 में Job करने वालो का sallery 10 से 15 लाख तक होगा । इसके आलावा जिसका जो पोजीशन है उसके अनुसार से उसको Sallery मिलता होगा । Dream 11 Job करने वालो में बड़े से बड़े हैकर मौजूद होगा । 


ऐसा इसलिए ताकी लोग Dream 11 को Hack ना करे । ओर जब Hack करने का कोई कोशिश करे । तो उसे तुरंत ही सही किया जाएं । वैसे आप भी जानते हैं कि Bank account , Mobile वगैरा बहुत ही ज्यादा Hack होता है तो Dream 11 क्या है । 


यहीं वजह है कि Dream 11 में बड़े से बड़े हैकर मौजूद होंगे । ताकी Dream 11 को कोई hack ना कर सकें । ओर इसी वजह से इन सभी का sallery 15 लाख से कम नही होगा । 


Dream 11 के पुरे खर्चे की बात किया जाएं । तो एक दिन का खर्चा 10 Crore से कम नही होगा । वही पर GST , Sallery , Advertising , Sponsorship , सभी को जोड़ दिया जाए । तो इसका खर्च 40 Crore से कम नही आता है । 


यानि Dream 11 के Owner एक दिन मे Dream 11 से 2 crore रुपया कमाता है । इस से कम भी हो सकता है और इस से ज्यादा भी हो सकता है । ये कहा नही जा सकता है । 


( note ) ये सब जानकारी Internet से लिया गया है । इसलिए इसमें कितना सच्चाई है ये कहा नही जा सकता है । लेकिन मेरे माने तो ये सब सही है । इसके आलावा हम किसी भी प्रकार के Sponsorship नही कर रहे हैं । 


Dream 11 से जुडी जानकारी और देश विदेश के ख़बर पढ़ना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment