Saturday, November 25, 2023

Kisi bhi question ka Answer dene Wala App । Technicalpariwar.com

 

दोस्तों जो लोग इस धरती पर जन्म लिया है । या फिर जन्म लेंगे । उन सभी को पढ़ना होगा । ओर जो इस धरती पर जन्म ले चुका है । उसने पढ़ाई किया है । ओर सभी को पढ़ना होगा

गणित में कमजोर छात्र क्या करें? । Kisi bhi question ka Answer dene Wala App

लेकिन कई ऐसे लोग हैं जो पढाई में कमजोर है । तो वही पर सबसे ज्यादा लोग Math में कमजोर होता है । ओर उन्हे कई तरह के परेशानियां का सामना करना पड़ता है । क्योंकि उन्हे डर लगता है कि कही वो पढ़ाई में कमजोर ना हो जाए । 


गणित में कमजोर छात्र क्या करें? । Kisi bhi question ka Answer dene Wala App

कई लोग पढाई में कमजोर होने के कारण उन्हे पढाई में नही लगता है । इसी चीज़ को देखते हुए । Play store पर ऐसे कई सारे App है । जिस से आप Question के फ़ोटो खींच कर उसका Answer प्राप्त कर सकते हैं । 


Read more - Students Paisa kaise kamaye ? 


सो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से Question का फ़ोटो खींच कर आप उसका Answer प्राप्त कर सकते हैं । इन सभी के बारे मै आप सभी को पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Top 5 Photo khinch kar Answer batane wala app ? 

सबसे पहले आपको बता दूं कि हर विषय के लिए अलग - अलग Answer बताने वाले ऐप हैं । जो हम आप सभी को बताने वाले हैं । 


  1. Photomath

  2. उतर एप 

  3. Socratic by Google

  4. Google

  5. And Etc.


लेकिन इसमें सबसे Best Photomath App है । क्योंकि इस App को 100 Million से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है । तो आप भी Photomath ऐप को यूज कर सकते हैं । 


किसी भी प्रश्न का उत्तर देने वाला ऐप

Photomath app आपको Play Store और Google पर भी मिल जाता है । जहां से आप डॉउनलोड कर सकते हैं । या फिर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं । 


                      Photomath 


स्टेप.1 जब आप इस ऐप को ओपन करते हैं । तो आपकों How old are you यानि आपका उम्र क्या है । क्योंकि ये उम्र के अनुसार ही आपके सवालों का जबाव देते हैं । तो आपको अपना उम्र डाल देना है । 

गणित में कमजोर छात्र क्या करें?

स्टेप.2 अब आप से पुछा जायेगा । कि आप कोन है । Student , Parents , Teacher यानी आप इस ऐप का यूज किस लिए करना चाहते हैं । तो आप Student हैं तो आपको Student पर ही क्लिक करना है । 

गणित में कमजोर छात्र क्या करें?


स्टेप.3 अब आपको कुछ परमिशन मांगा जायेगा । तो आपको दे देना है । ओर Skip पर क्लिक करना है । जिस से ये Popup हट जायेगा । 

Kisi bhi question ka Answer dene Wala App

स्टेप.4 अब आपके Mobile का camera open हो जायेगा । यानि कि Photomath का Scanner Open हो जायेगा । अब आप जिस सवाल का जवाब चाहते हैं । उसे Scan करना है । ओर आपके सवालों का जबाव मिल जायेगा । 

Kisi bhi question ka Answer dene Wala App

ये ऐप रियल है तभी इस ऐप को 100million लोगों ने डाउनलोड किया है । तो आप इस प्रकार से Photomath app के ज़रिए किसी भी Questions का Answer प्राप्त कर सकते हैं । 


( Note ) अगर आप पढाई में कमजोर है । ओर आप किसी सवाल का जवाब नही जानते हैं । तो आप एक ऐसा ऐप डाउनलोड कर सकते हैं । जो आप से हमेशा सवाल पूछेगा । ओर आप जब तक उसका जवाब नही देते हैं । तब तक आपको परेशान करेगा । 


तो आप इस प्रकार से Photomath एप के ज़रिए किसी भी Questions का answer प्राप्त कर सकते हैं । आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment