Thursday, November 2, 2023

mobile ka camera open nahi ho raha hai

 

दोस्तों सभी के मोबाइल में Camera होता है । लेकिन कई ऐसे लोगो के Mobile में Camera Open नही होता है । जिससे उन्हे कई प्रकार के परेशानी झेलना पड़ता है । 

mobile ka camera open nahi ho raha hai

सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी लोगो को बताने वाले हैं कि अगर आपके भी Mobile के Camera Open नही हो रहा है । तो आप इस समस्या को किस प्रकार से सही कर सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


mobile ka camera open nahi ho raha hai

Mobile का camera open ना होने का कारण यह भी हो सकता है । कि आपके Mobile के Camera के setting में कुछ गडबड हो गया है । या फिर इसका App में कोई समस्या आ चुका है । जिसे सही करने के बाद सब ठीक हो जाएगा । 


Mobile के Camera Settings को सही करने के लिए आपको हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करना होगा । तभी आप Camera को ओपन कर सकते हैं । तो चलिए जानते हैं । 


स्टेप.1 दोस्तो सबसे पहले आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । आपको App या फ़िर App List का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है ।

mobile ka camera open nahi ho raha hai

स्टेप.2 अब आपको Manage App का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । आपके Mobile में जितने भी App होंगे । वो सब आ जायेगा । 

mobile ka camera open nahi ho raha hai

तो आप कैमरा को ढूंढ लेना है । या फिर आप Camera Search कर उस पर क्लिक कर देना है । जैसा कि आप नीचे देख सकते हैं । 

Best camera phone in the world

स्टेप.3 अब आपको सबसे नीचे में Force Stop का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर Ok पर क्लिक कर देना है । 

Best camera phone in the world

स्टेप.4 आपको हल्का सा Back आना है । App Parmmission का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । इसमें जितने भी Setting होंगे । वो सब ON होना चाहिए । अगर कोई ऑप्शन Off है तो आप उसे ON कर देना है । 

Smartphone camera ranking

स्टेप.5 उपर में Storage का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । नीचे में Clear Data का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर All Clear Data पर क्लिक करना है । ओर OK पर क्लिक कर देना है । 

Smartphone camera ranking

जब आप इतना करते हैं तो आपके Mobile के Camera Open हो जायेगा । ओर अब आपको किसी भी प्रकार के कोई समस्या देखने को नहीं मिलेगा । कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में बताए । 


इसी प्रकार के और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,

No comments:
Write comment