Monday, April 29, 2024

25 din me paisa Double Scheme | paisa double scheme

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों जैसा कि आप Hera Pheri Movie देखे हैं तो आपको भली भांति मालुम होगा कि किस प्रकार Akshay Kumar के 50 Lakh को 25 Din में पैसे Double कर देता है खेर ये फिल्मी बाते हैं । 

25 din me paisa Double Scheme | paisa double scheme

Real Life में भी आप अपने पैसे को Double कर सकते हैं इसके लिए Goverment द्वारा चलाए जाने वाले Scheme का आप लाभ ले सकते हैं इसके अलावा ऐसे कई सारे App है जिस से आपका पैसा 25 दिनो में Double हो जाता है । 


सो आज हम आप सभी को 25 दिनों में पैसा डबल कर देने वाले सरकारी स्कीम के बारे मै बताएंगे साथ ही पैसा Double कर देने वाले ऐप के बारे मै भी आपको बताएंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


25 din me paisa Double Scheme | paisa double scheme

किसान विकास पत्र भारत सरकार की ओर से चलाई जाने वाली एकमुश्त निवेश योजना है इस योजना में आप एक तय अवधि तक अपने पैसे को डबल कर सकते हैं और ये पोस्ट ऑफिस योजना में आपको 7.2 % का ब्याज मिलता है । 


Read more - पोस्ट ऑफिस में 500 मजा करने पर जानिए 5 साल में कितना पैसा मिलेगा ? 


इस योजना को खाश खाश कर किसानों के लिए ही बनाया गया है ताकी किसान अपने आधार कार्ड पर पैसा को डबल कर सकें । इसमें न्यूनतम निवेश राशी 1000 है और अधिकतम निवेश राशी का कोई लिमिट नही है 


कितने टाइम में डबल पैसा होगा ? 

सरकार ने अप्रैल से ही योजना के ब्याज दर बढाया है आप सभी लोगों को इस योजना में निवेश करने पर 7.5 फीसदी की दर से आपको Return देता है January 2023 से March 2023 तक इस स्कीम में पैसे डबल होने में 120 महीने तक का समय लगता था । 


लेकिन अब आपका पैसा उस से 5 महीने पहले आपका पैसा डबल हो जायेगा यानी 115 महीने यानी 9 साल और 7 महीने में पैसा डबल हो जायेगा अगर आप इसमें एकजुट 4 Lakh राशी Add करते हैं तो 9 सालों में आपको 8Lakh रूपया दिया जाता है । 


Read more - भारतीय डाक की नई स्कीम हर महीने 500 रुपया जमा करने पर जानिए कितना पैसा मिलेगा ? 


ओर खाश बात यह है कि आपको आपके 4 Lakh Rupye के Interest Rate यानी ब्याज पर भी ब्याज मिलता है और खाश बात यह है कि आपका Safe रहता है आपके पैसे कुछ हो जाते हैं तो आपको सरकार देती है । जिस से डरने की कोई आवश्कता नही है । 


25 Din Me Paisa double karne wala app ? 

Google Chrome पर लाखों पैसा डबल करने वाला साइट और App है जहां से आप पैसा 25 दिनों में पैसे को डबल कर सकते हैं । जेसे - Power Bank Earning App , BP PLC


Power Bank Earning App और BP PLC ये दोनों ऐसे ऐप है जो आपके पैसे को 15 दिनों डबल कर देता है और ये एप काफी लोग भी यूज किए हैं लेकिन फिलहाल ये ऐप अभी बंद है । ये कहानी Hera Pheri Movie के तरह ही होगया है । 


Google से Download किया गया ऐप पर आपको पैसा कभी भी नही लगाना चाहिए साथ ही अगर आपके पास ज्यादा पैसा हो गया है और आप नही रख पा रहे हैं तो ऐसे में पैसा डबल करने वाले ऐप में डाल सकते हैं क्योंकि ये सभी ऐप फर्जी होता है लोगों को लालच देता है और मोटा रकम लेकर भाग जाता है । 


( Note ) दोस्तों अगर आपको पैसे सच में डबल करना है तो आप Post Office Yojna में पैसे डाल सकते हैं Post Office Yojna Government का हैं और आपका पैसा Safe रहता है । 


साथ ही आपके गांव का Post Office भाग जाता है तो आपका पैसा सरकार देता है Post Office में आपको कई प्रकार के Scheme मिल जाता है जिसमे आप अपने हिसाब से पैसे Investment कर सकते हैं । किसी भी प्रकार के कोई दिक्कत होता है तो आप अपने Post Office से संपर्क करें


( Counsling ) Hera Pheri Movie के तरह हमारे देश में कई सारे App आ रहें हैं और 15 दिनों में पैसे डबल करने का लालच सभी लोगो को देकर कुछ महीने के बाद सभी के पैसे को लेकर भाग जाते हैं । 


ओर इस तरह के ऐप को सरकार भी कुछ नहीं करते है क्योंकि आप इन ऐप को इलीगल तरह से डॉउनलोड किया है साथ ही Google Chrome से कोई भी ऐप डाउनलोड नही करना है क्योंकि ये ऐप सेफ नहीं होता है । 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आप सभी लोगो को अच्छा लगा होगा आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,


No comments:
Write comment