Wednesday, May 1, 2024

Conference call kaise kare in Hindi

By:   Last Updated: in: ,

 

अगर आपके 5 - 6 दोस्त हैं और सब लोग बाहर में रहते हैं और उन सभी दोस्त से आप Call Conference के मदद से Connect करते हैं । तो सभी दोस्तो से बात करने में मजा आ जाता है । 

Conference call kaise kare in Hindi

इसके अलावा अगर आपके या फिर किसी के Mobile में Recharge नही है तो आप उस वक्ती को किसी दूसरे से Call Confrence के मदद से बहुत ही आसानी से बात करा सकते हैं। Call Conference में आप 5- 10 लोगों को भी जोड़ सकते हैं । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपने Mobile से 10 लोगो के पास एक कॉल कर सकते हैं । ओर सभी 10 लोग मिलकर किस प्रकार से बात कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं । 


Conference call kaise kare in Hindi

Call Conference करना बहुत ही आसन है । बस आपको किसी एक व्यक्ति के पास कॉल करना है । Call Receive करने के बाद । आपको दोबारा से किसी दूसरे के पास कॉल करना है । 


Read more - Mobile me keyboard nahi aa raha hai ? 


इसी प्रकार से आप जितने वक्तीय के पास कॉल करना चाहते हैं सभी के पास कॉल कर लेना है । आप चाहें तो जिसे Call में add किया है । उस से भी किसी दुसरे के पास कॉल करने को बोल सकते हैं । 


5 - 6 वक्ती के पास कॉल करने के बाद आपको Call Marage करना होगा । तभी कॉल Confrence होगा । अन्यथा Call Hold हो जायेगा । Call Conference करने के लिए Marage पर क्लिक करें जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Conference call kaise kare in Hindi

निष्कर्ष 

तो दोस्तों आप इसी प्रकार से अपने मोबाइल से 5 से 6 लोगों के पास कॉल कर Call Conference कर सकते हैं और सभी लोग मिलकर एक दूसरे से बात कर सकते हैं । 


इसी प्रकार से आप Whatsapp Video Call में भी 10 लोगों के साथ कॉल कर सकते हैं और वापस में बात कर सकते हैं । लेकिन Whatsapp पर Call Conference करने के लिए आपके पास Whatsapp Group होना चाहिए 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई भी सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,




No comments:
Write comment