Monday, February 12, 2024

Chinese calendar baby gender 2024 to 2025 in Hindi

 

Chinese Calendar Baby Gender Prediction दोस्तों जो लोग नही जानते हैं कि चाइनीज कैलेंडर क्या होता है तो हम आपको बता दें कि चाइनीज कैलेंडर आप सभी को Baby Gender आपके गर्व में क्या है इस बात को निर्धारित करता है । 

Chinese calendar baby gender 2024 to 2025 in Hindi

चाइनीज कैलेंडर आज से 4600 साल पुरानी है ऐसा नहीं है कि इस कैलेंडर का यूज सिर्फ भारत में या फ़िर चीन में होता है बल्कि इस कैलेंडर को पुरी दुनिया में यूज किया जाता है । 


Chinese calendar baby gender 2024 to 2025 in Hindi

Chinese calendar चंद्रमा के भाती काम करता है वही पर हम लोगों का कैलेंडर सूर्य की भाती काम करता है । Chinese calendar में आपको सिर्फ B और C ही देखने को मिलेगा । 


इसमें मां के जन्म तारिक और प्रेगनेंसी कैंसिव करने का डेट आपको मिलता है । ध्यान रखें कि ये कैलेंडर एक साल पिछे है इसलिए इसमें आपको 1 साल ज्यादा डालना होगा । यानी कि आपका उम्र 25 Years है तो आपको 26 Years अपना जन्म तरीका सेलेक्ट करना है । 


Lunar baby gender check ? 

Chinese Calendar को समझने के लिए आपको Lunar काम करेगा । आप चाइनीज़ कैलेंडर को लुनार में कन्वर्ट कर सकते हैं । ताकी आप हिंदी में समझ सकें । लुणार का कैलेंडर नीचे में दिया गया है जिसे आप देख सकते हैं और समझ सकते है । 


इस कैलेंडर में आपको सब कुछ मिल जाता है जिसे आप अपने अनुसार से यूज कर सकते हैं और समझ सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप You tube पर इसके बारे मै वीडियो देख सकते हैं । 


Read more - बच्चा गोरा होने के लिए क्या करें ? 


( Note ) दोस्तों आपके जानकारी के लिए आपको बता दूं कि Chinese Calendar Baby Gender Prediction गलत होता है । आप इसके ऊपर भरोसा नही किया जा सकता है ।  


कैलेंडर के मदद से या फ़िर किसी भी प्रकार के Date Of Birth से आप Baby Gender का पहचान नहीं कर सकते हैं । लेकिन आपको लगता है कि हम गलत है तो कोई बात नहीं है आप अफवाह पर भरोसा कर सकते हैं । 


दोस्तों आज के समय में लोग अफवाह पर भरोसा करते हैं और रियल चीज को लोग झूठ समझते हैं लेकिन जो अफवाह है वो अफवाह ही रहेगा और जो रियल है वो रियल ही होगा । 


तो क्या आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं क्योंकि हम आपके हर सवालों का जबाव देते हैं ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment