Wednesday, January 31, 2024

Doomsday Clock website

By:   Last Updated: in: ,

  

दोस्तों दुनिया में एक घड़ी है जिसे कयामत कि घड़ी कहा जाता है और उसके हिसाब से दुनिया के महा विनाश में सिर्फ अब 90 Second ही बचे हैं । Doomsday Clock को अमरीका ने बनाया है । 

Doomsday Clock website

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम लोग जानने वाले है कि Doomsday Clock 90 Second क्या है और इसका मतलब क्या है इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे साथ ही दुनिया में क्या - क्या हो रहा है इसके बारे में भी आपको पुरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Doomsday Clock website

दोस्तों जब अमरीका ने जापान के हिरोसीमा और नागासाकी पर प्रमाणु बम गिराए थे । तब शिकागो के वैज्ञानिकों ने Doomsday Clock नाम कि एक घड़ी बनाई थी । 


ये घड़ी ये बताती है कि इंसानों के पास Netural Political और Atomics Waar को रोकने के लिए कितना समय बचा है । इसी वजह से इसे कयामत कि घड़ी कहा जाता है । और मजे की बात यह है कि ये घड़ी वैज्ञानिक खुद चलाते हैं । 


Doomsday Clock 


घड़ी में मौजूद ये सुई 12 बजने के जीतने करीब होगी । उतना ही दुनिया का अंत करीब आएगा । और इस साल वैज्ञानिकों ने इस घड़ी को 12 बजने से महज 90 Second पिछे सेट किया है । यानी दुनिया वैज्ञानिकों के हिसाब से खत्म होने की कगार पर है । 


और जिस वक्त उन्होंने इसमें 12 बजा दिए दुनिया में उथल पुथल मच जाएगी । युद्ध शुरू हो जायेगा । और ग्लोबल वार्मिंग से क्लैमिंड चेंज तक सारी पत्तियां आ जायेंगी । वेज्ञानिको का मतलब है कि ये घड़ी दुनिया को डराना हैं बल्कि सचेत करना है । क्लैम्ड चंगे ग्लोबल वार्मिंग को कंट्रोल करने के अच्छे कदम उठाएं 


साथ ही Doomsday Clock 90 Second का एक Website है जहां पर आपको इस घड़ी से जुडी कुछ जानकारी मिल जाते हैं जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं । लिंक आपको ऊपर में मिल जाएगा उस पर क्लिक कर सकते हैं । 


दुनिया का अंत कब होगा ? 

दोस्तों ग्रंथों के हिसाब से कलयुग 4 लाख साल का है और ये कलयुग का प्रथम चरण ही है कहा जाता है कि धरती पर विनाश बढ़ जाएगा मनुष्य मनुष्य को खाने लगेंगे उस समय भगवान कल्कि कली पुरुष का अंत करेगा और फिर से सतयुग का आरंभ करेगा । 


Read more - भविष्य मलिका कलयुग का अंत ? 


और दुसरी तरफ वैज्ञानिक और भविष्यवाणी करने वाले लोग बताते हैं कि दुनिया बहुत ही जल्द खत्म होने वाले हैं ऐसा इसलिए क्योंकि इस दुनिया मे पाप और ग्लोबल वार्मिंग के साथ नया - नया महामारी आना यही साबित करता है कि दुनिया का अंत होने वाले हैं । 


और खाश बात यह है कि मनुष्य के बुरे कर्मो के वजह से ही धरती के अंत नजदीक आ रहे हैं इसलिए लोग खराब काम ना करें और बढ़िया मार्ग पर चले । वरना दुनिया और मनुष्य जाति का अंत निकट है । 


Death clock.org 

डेथ क्लॉक एक ऐसी घड़ी है जो लोगों के मृत्यु के बारे मै दर्शाता है यानी आप कब और कैसे मरेंगे इन सभी के बारे में ये वेबसाइट आपको बताता है वैसे आप भी अपने मृत्यु के तारिक को इस वेबसाइट पर देख सकते हैं । Death clock.org को 2021 में सबसे ज्यादा सर्च किया गया है और लोग अपने मृत्यु के तारिक को जाना है । 


Read more - मृत्यु के तारिक बताने वाले वेबसाइट ? 


अगर आप अपने मृत्यु के तारिक को जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको गूगल पर जाना है और death clock.org official website पर जाना है आपको एक फॉर्म मिलेगा उस फॉर्म आपको अपने बारे मै डिटेल्स भरना है । जेसे - 


  • Date of birth 

  • Place of birth 

  • BGMI 

  • Smoking 

  • And Etc . 


इन सभी चीजों को भर देने के बाद आपको Submit पर क्लिक कर देना है और आपके मृत्यू के तारिक को बता दिया जायेगा । आप इस वेबसाइट का लिंक चाहते हैं या फ़िर आप इसके बारे मै आपको अधिक जानकारी चाहिए तो आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 


निष्कर्ष 

Doomsday Clock 90 Second कयामत कि घड़ी को वैज्ञानिक अपने पास रखा है लेकिन आप इस घड़ी के बारे मै कुछ जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना चाहिए जहा पर इसके बारे में आपको कुछ जानकारी मिल जायेगा । 


तो दोस्तों आप समझ गए होगे कि देश दुनिया हर सेकेंड बदलता है और हर सेकेंड में लोग अपने आप को बदलाव करते हैं उसी प्रकार हमारा शरीर भी हर सेकेंड बदलाव करता है आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


देश विदेश की ख़बर पढ़ना चाहते हैं या फ़िर आप किसी भी प्रकार के कोई भी चीज को पढ़ना या फ़िर देखना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग पर या फ़िर हमारे चैनल वर्मा न्यूज पर विजिट करना चाहिए हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment