Thursday, February 29, 2024

automatic wallpaper kaise band kare

 

आज के समय में जितने भी Smartphone आ रहे हैं उन सभी मैं Automatic Wallpaper Change का System होता है । यानि Mobile के Home Screen वाला Wallpaper हर Second में बदलता रहता है । 

automatic wallpaper kaise band kare

लेकिन कई ऐसे लोग हैं जो इस चीज को पसंद नहीं करते हैं और सिर्फ अपना Photo Home Screen पर लगाना चाहते हैं या फिर Home Screen Wallpaper को Change होने से हमेशा के लिए रोकना चाहता है । 


तो दोस्तो आज हम सभी को बताने वाले हैं कि आप अपने Phone के Home Screen Wallpaper Change होने से कैसे रोक सकते हैं यानि बंद कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं । 


Read more - कोन सा फ़ोन नहीं लेना चाहिए ? 


automatic wallpaper kaise band kare

स्टेप.1 Automatic Wallpaper को बंद करने के लिए आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । जिसके बाद Lock Screen या फिर Home Screen इन दोनों में से जो भी होगा उसके ऊपर क्लिक करना है । 

automatic wallpaper kaise band kare

स्टेप.2 जिसके बाद आपको Glance For MI ( VIVO , Samsung ) जो भी आपका Phone होगा वो शो करेगा उस पर क्लिक करना है । 

automatic wallpaper kaise band kare

स्टेप.3 इसके बाद Wallpaper Mix के ऊपर में Turn On का ऑप्शन मिलेगा और ये ऑप्शन ON होगा वो इसे Off कर देना है । 

Home screen wallpaper kaise hataye

स्टेप.4 Off पर जब आप क्लिक करोगे आपको दोबारा से Off का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

Home screen wallpaper kaise hataye

स्टेप.5 इतना करने के बाद आपके Mobile में Home Screen Wallpaper Change होना बंद हो जायेगा । ओर साधारण सा वॉलपेपर सेट हो जायेगा । 


Wallpaper Change System को बंद करने के बाद आप इसमें अपना फोटो या फिर किसी का भी फोटो को लगा सकते हैं । ये आपके ऊपर निर्भर करता है । 


तो आप ने समझ गए होगे कि आप किस प्रकार से Home Screen Wallpaper Change होने वाले Setting को बंद कर सकते हैं । आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो कर Home Screen Wallpaper Change वाला ऑप्शन को बंद कर सकते हैं । 


आपके मन मे किसी भी तरह के कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ऐसे ही जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment