Sunday, February 4, 2024

bsnl 118 plan details in hindi

  

BSNL Government Sim Card है यानी कि सबसे पुराना Sim Card BSNL है साथ ही गवर्मेंट का BSNL Company हैं । Bsnl ने एक समय में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था । 

bsnl 118 plan details in hindi

जब से मार्केट में Jio आया है तब से सभी Sim Card Provide company को लॉस हुआ है । उसी में से एक BSNL Company भी शामिल है । BSNL Government Company होने के वजह से इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया । और लास्ट में ये कंपनी डूब गई है । 


bsnl 118 plan details in hindi

अगर आप BSNL Sim Card यूज करते हैं तो आपको बता दूं कि BSNL ने सभी BSNL Sim Card यूज करने वालों के लिए कम सस्ता रीचार्ज प्लान रखता है ताकि BSNL sim card लोग यूज करें । 


Read more - Sim Chalu rakhne ke liye Recharge Plan ? 


BSNL में आपको ऐसे कई सारे रिचार्ज प्लान मिल जाते हैं बहुत ही सस्ता रीचार्ज प्लान है और आपको एक लंबे समय तक के लिए देता है । उसी में से एक 118 वाला बीएसएनएल रीचार्ज प्लान है। 


तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बीएसएनएल के 118 रुपया वाला रिचार्ज प्लान के बारे मै बताएंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


BSNL 118 Recharge Plan Explained ? 

स्टेप.1 BSNL Plan Details जानने के लिए आपको BSNL Self-care App Download करना है पहले से ऐप है तो ओपन करना है । उसके बाद Recharge के ऑप्शंस पर क्लिक करना है । 

bsnl 118 plan details in hindi

स्टेप.2 रिचार्ज पर क्लिक करने के बाद Brower Plan पर क्लिक करना है जिस से आपके Mobile Number पर चलने वाले रिचार्ज को आप चैक कर सकते हैं । 

BSNL Recharge Plans Hindi

स्टेप.3 अब आपके सारे Recharge Plan Show करेगा उसी में से Voice & Data का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है ।

BSNL Recharge Plans Hindi

स्टेप.4 आपके Number पर जीतने भी सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान है वो सब शो करेगा । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

BSNL 139 Plan Details in Hindi

स्टेप.5 आपको 118 रुपया वाला रिचार्ज प्लान मिलेगा उस पर क्लिक करना है इस प्लान में आपको क्या - क्या दिया जाएगा उस सब चीज को देख सकते हैं । 

BSNL 139 Plan Details in Hindi

118 रुपया वाला रिचार्ज पर आपको Unlimited Calling साथ ही 0.500MB Per Day और MB खत्म होने हो जाने के बाद 40kbbs के speed में चलेगा और इस रिचार्ज प्लान का Validity 20 दिन के साथ मिलेगा । 


निष्कर्ष 

BSNL Government Company होने के बावजूद भी आज भी ऐसे कई सारे गांव है जहां पर BSNL का Network नही है और बीएसएनएल को डूबने का सबसे अहम कारण यही है । साथ ही बीएसएनएल का नेटवर्क शहरों में काफी अच्छा है। 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आप बीएसएनएल के 118 रूपया वाला रिचार्ज प्लान के बारे में पूरी तरह से जान गए होगे अगर आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment