Monday, February 5, 2024

shadike riste.com । shadikarishta.com login

By:   Last Updated: in: ,

 

सनातन धर्म में विवाह को पवित्र बन्धन माना जाता है । जो दो आत्माओं का मिलन का प्रतीक है । 7 जन्मों के इस बंधन में सिर्फ 2 लोग ही नहीं एक डोर में बंधते है बल्कि 2 परिवार भी वापस में जुड़ते हैं । 

shadike riste.com

शादी में जीवन के हर मोड़ पर लडके और लड़कियां आजीवन निभाने की कसमें खाते हैं । फिर चाहे सुख हो दुख , धूप हो या छाव हो । एक दुसरे के साथ हर समय बिताने का कश्मे खाते हैं । 


शादी के रिश्ते

दोस्तों शादी करने से पहले लोगों को रिश्ते ढूढने में काफी परेशानी हो जाते हैं । साफ़ तौर पे कहा जाएं । तो कई लोग शादी के रिश्ते के लिए 1 से 2 महीने तक घूरता रहता है । साथ ही 2 महीने में बहुत सारे पैसे भी खर्च हो जाते हैं । जिस से लोग परेशान हो जाते हैं । 


Read more - Lakhpati didi yojna ? 


शादी रिश्ते डॉट कॉम

इसलिए Shadi Riste. com website आ गए हैं । जिसके मदद से आप Online Shadi के रिश्ते को ढूंढ सकते हैं । आपकों जिस तरह के लड़कियां चाहिए । साथ ही आपके नजदीकी लड़कियां भी मिल जाते हैं । ओर खाश बात यह है कि इसमें आपको Hindu , Muslim , Sikh , वागेरा के जात के लड़कियां मिल जाते हैं । 


Read more - Kanya Vivah yojna ka paisa Check kaise karen ? 


Shadi ke rishte .com पर आप लडकिया से बात कर सकते हैं। उसके फ़ोटो ले सकते हैं । उन से आप मिल सकते हैं । ओर आपके अनुशार आप उन लड़कियों से शादी कर सकते हैं । ये सारी लड़किया अपनी शादी के लिए इस साइट पर डिटेल्स अपलोड करते हैं । जिन्हे जो पसंद हो । उस से आप शादी कर सकते हैं । 


तो अगर आप भी शादी करना चाहते हैं । ओर आप लडकिया ढूंढ कर थक चुके हैं । तो आप Online Rishtey बना सकते हैं । आप online rishte किस प्रकार से बना सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Read more - Shadi .com Login 


shadike riste.com । shadikarishta.com login

Shadi ke rishte.com साइट पर आपको लडके और लड़कियां भी मिल जाते हैं । आपकों जिसके जरुरत हो । आप उसके बारे में जान सकते हैं । 


स्टेप.1 आपको Google पर जाना है । ओर Shadikeriste.com Search करना है । जो साइट मिलेगा । आपको उस पर क्लिक कर देना है । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं। 

shadike riste.com

स्टेप.2 लडकिया या फ़िर लडके ढूढने के लिए आपकों Gender Salect करना है । Date Of Birth Salect करना है । ओर आपकों Location डालने के बाद search पर क्लिक कर देना है । 

shadikarishta.com login

स्टेप.3 अब आपके Location के आधर पर आपके नजदीकी लड़कियां और लडके की फ़ोटो आ जायेगा । आप उस फ़ोटो पर क्लिक कर उसके उम्र को आप देख सकते हैं ।

shadikarishta.com login

स्टेप.4 उसके नीचे आने के बाद Merital Status Salect कर सकते हैं । आपकों किस प्रकार के लडके और लड़किया चाहिए । आप उस तरह के लड़किया और लडके को सेलेक्ट कर सकते हैं । 

शादी रिश्ते डॉट कॉम

उसके नीचे जब आप आते हैं । तो आपको Religion मिल जायेगा । आप किस धर्म के लड़कियां से शादी करना चाहते हैं । उसे आप सेलेक्ट कर Search पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.5 इसके बाद आपको लड़किया और लडके का फोटो और उसका Location के साथ उसके पुरी डिटेल्स मिल जायेगा । जिसे आप देख सकते हैं । 

शादी रिश्ते डॉट कॉम

स्टेप.6 लेकिन सबसे पहले आपको इसमें Account बनाना होगा । अगर आप Account बनाए हैं । तो Email id और Password डालकर Login कर लेना है । लेकिन आप First बार इसमें Account बना रहे हैं । 

shadikarishta.com

तो आपकों Name , Date Of Birth , location , Day , Month , Year और Male to Female डालना होगा । 


स्टेप.7  इसके नीचे जाओगे तो Email id और Password डाल कर Submit पर क्लिक करना होगा । आपका Account बन जायेगा । 

shadikarishta.com

तो आप इस प्रकार से इस साइट पर Account बना सकते हैं । जिसके बाद आप अपने मर्जी से जिस लङकी या फ़िर लडके आपको पसंद हो । आप उस से Chat कर सकते हैं । इस से बात कर सकते हैं। ओर उस से आप शादी कर सकते हैं । 


( Note ) लेकिन आपको ऐसा लगता है कि India के लडके और लड़कियां पसंद नही है । या फिर आप India के लडके और लड़कियां से शादी नही करना चाहते हैं । तो आप किसी भी दुनिया के लडके और लड़कियां से शादी कर सकते हैं । ये साइट आपको सभी प्रकार के सुवीधा देती है । 

ऑनलाइन शादी के रिश्ते

जिसके बाद आप शादी कर अपने जिंदगी को बहुत ही मस्ती में जी सकते हैं । Shadi.com और Vivah.com से काफी अच्छी है ये साइट है । जहां से आप शादी भी कर सकते हैं । ओर लड़किया से बात भी कर सकते हैं । जो बहुत ही अच्छा शानदार है । 


आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । देश विदेश और अर्निंग से जुडी जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । हमारे पोस्ट के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment