Wednesday, June 12, 2024

WhatsApp me auto Download off Kaise Kare

  

WhatsApp का इस्तेमाल हम सभी लोग करते हैं साथ ही कई Whatsapp Group में Add भी रहते हैं लेकिन जब कोई Whatsapp Group में Photo video डालता है तो हम सभी के Mobile में Otometic Download हो जाता है । 

WhatsApp me auto Download off Kaise Kare

जिस से हमारे Phone का Memory Full हो जाता है इतना ही नहीं Otometic Video photo डाउनलोड हो जाने के कारण हमारे mobile का Internet भी जल्द खत्म हो जाता है । जो सबसे बडी समस्या है । 


WhatsApp me auto Download off Kaise Kare

WhatsApp में फालतू Photo Video आते हैं और Download हो जाते हैं जो हम सभी के कोई काम का नही होता है साथ ही Mobile के Internet भी खत्म हो जाता है । Otometic Download हो जाने के कारण Mobile में काफ़ी नुकसान भी होता है । 


Read more - Phone par baat karte samay kisi dusre call ka pata nahi chalta hai ? 


तो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि अगर आपके भी Whatsapp में भेजे गए Photo video Otometic Download हो जाता है तो आप इसे किस तरह से बंद कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं । 


स्टेप.1 Whatsapp में Otometic Photo , video , Audio , Document कुछ भी डाउनलोड हो जा रहा है तो इसे बंद करने के लिए आपको Whatsapp में जाना है और 3 dot पर क्लिक कर Setting पर क्लिक करना है । 

WhatsApp me auto Download off Kaise Kare

स्टेप.2 अब आपको नीचे आना है आपको Storage and Data का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Whatsapp par photo download nahi ho raha hai

स्टेप.3 इसके बाद आपको When Using Mobile Data पर क्लिक करना है अब जो भी Photo , video , Audio Document Select होगा उसे हटा देना है और Ok पर क्लिक करना है । 

Whatsapp par photo download nahi ho raha hai

इतना जब आप करते हैं तो आपके Mobile के Internet Data से Whatsapp पर भेजे गए कुछ भी चीज डाउनलोड नही होगा । लेकिन आप Wifi Connect किए हैं तो फिर से सब डाउनलोड हो जायेगा । 


स्टेप.4 Wifi से Whatsapp पर भेजे गए सब कुछ डाउनलोड हो जाता है तो आपको यही पर आना है जैसा मेने आपको ऊपर में बताया । When Using Mobile Data के नीचे में आपको When Connecting On Wifi का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है फ़िर से Photo , video Audio Document Select होगा तो उसे हटा देना है और OK पर क्लिक करना है । 

Whatsapp par photo download nahi ho raha hai

दोस्तों आप इतना करते हैं तो अब आपके इन्टरनेट से या फिर आपके Wifi Connect होने के बावजूद भी Whatsapp पर भेजे गए फालतू इमेज , वीडियो , डॉकोमेंट वगैरा सब डाउनलोड नही होगा । ये आप को ध्यान रखना चाहिए 


निष्कर्ष 

आपके जानकारी के लिए आपको बता दूं कि अगर आप कभी भी WhatsApp पर भेजे गए Photo video Audio Document को डाउनलोड करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको दोबारा से यही सेटिंग चालू करना है जो आप ने अभी बंद किया है । 


WhatsApp Video Downloaded अब से नही होगा सिर्फ आपके Whatsapp में Download होगा और Gallery में सेव नही होगा । उम्मीद करता हूं कि आप समझ गए होगे कि आप किस प्रकार से Whatsapp पर भेजे गए डॉकोमेंट्स को बंद कर सकते हैं कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ जुडे रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment