Thursday, March 7, 2024

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number

By:   Last Updated: in: ,

Amex credit card आनी American express credit cards क्या है । और इस Card का क्या फायदा है । और इस Card को Apply किसे करें । और इस Card के Compnay का mobile number क्या है । ये सारी बाते आज के इस Article में हम आपकों बताने वाले हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number

Amex credit card Kya hota hai 

1) amex credit card लेने के लिए आपको 499 रूपया और GST Tax देना होगा । और वही पर इस Card के अनुवल चार्ज सेम रहता है । वही पर जब आप amex credit card के लिए Apply करते हैं तो आपको Vocher के तौर पर 500 रूपया Reward दे दिया जाता है । 


Read more - IDFC Credit Card Loan Apply kaise karen 


2) अगर आप 90 दिनों के अन्दर 10000 रूपया स्पेन कर लेते हैं तो और वही पर इस Amex Credit Card से Amazon या Flipkart पर कोई समान खरीदते हैं । तो आपको 10x का Rewards दिया जाता है । और swiggy जेसे App पर भी आपको 5x का Rewards दिया जाता है । 


3) वही पर अगर आप 1 साल में Amex Credit Card से Loan ले लेते हैं । तो 500 रूपया का amazon Gift Voucher दिया जाता है । और अगर आप 1 साल में 2 लाख 40 हज़ार स्पिन कर लेते है । तो आपका एनुमल चार्ज कम कर दिया जाता है । 


Amex credit Eligibility Criteria 

1)amex credit card Apply करने के लिए आपका उम्र 18 साल से अधिक होना चाहिए । 


2)Sencendry आपके Sevial Score में कोई भी Defolt Payment नही होना चाहिए । कोई भी Let Payment नही होना चाहिए । 


Read article - SBI Credit Card Customer care Number 


3) अगर आप Salerid Parsan है । तो आपका सालाना Income 4.50 लाख होना चाहिए । मतलब अगर अपके Monthly Income 37500 है । तो आप इस Card के लिए Apply कर सकते हैं । 


4) अगर आप Self Employed है तो आपका Last ITR 6 लाख आ उससे ज्यादा होना चाहिए । और वही पर अगर आप Age Self Employed Apply करते हैं आपका जो कम्पनी है । वो mimiun 1 साल या 12 महीने पुराना होना चाहिए । 


5) अगर आप delhi , Mumbai , Maharashtra , Banglore , Chennai, Pune , Hyderabad , Indore, Chandigarh , Ahmadabad , Surat, Vadodara , Lucknow , Ludhiana , Nagpur , Nashik जेसे बड़े City से आप विलोंग करते हैं । और इस Loction का आपके पास Adress Proff है । तभी आप इस Credit Card को Apply कर सकते हैं । 


Read more - Green Card 2024 lottery official website 


American Express Credit Card apply

स्टेप.1 अगर आप Amrican Express Credit Card Apply करना चाहते हैं । तो आप आपको amex के Offical website में जाना होगा । इसीलिए हम आपको निचे में लिंक दिया हूं । आप उस पर क्लिक करके amex credit card website में जा सकते हैं । 


          Amex Website 


जब आप Amex Website पर जायेंगे। तो आपको amex credit Eligibility Criteria के बारे में Amex Website पर आपको मिल जायेगा । जिन्हे आपको पढ़ना है । और तभी Apply करना है । Amex credit card website में आपको amex card के बारे में पूरी जानकारी दिया गया है। वो आप पढ़ ले । 


स्टेप.2 Amex Website में जानें के बाद आपको Login का Option दिखाई देगा । तो आप Login पर क्लिक कर देना है । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं। 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number


स्टेप.3 आपकों अपना Email id और Password डालना है । और किस प्रकार के आपकों Credit Card लेना है । वो आपको Salect कर लेना है । Remander पर ✓ लगाना है । और आपको Login पर क्लिक कर देना है । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number


स्टेप.4 इसके बाद आप का Amex Website में Account बन जायेगा । अब आपको Apply का option मिलेगा । तो आपको Apply पर क्लिक कर देना है । 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number


स्टेप.5 इसके बाद आपके पास एक From आ जायेगा । उस from को आपको भरना है । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं । 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number


  1. First'name 

  2. Second name

  3. Last name

  4. Email ID

  5. Mobile number

  6. Pin code

  7. Current adress

  8. Current adress line

  9. City'

  10. State

  11. Employment status

  12. Salery Income 


इतना आपको जानकारी सही भरना है । क्योंकि अगर आप एक जरा से भी गलती होता है । तो आपको तुरंत ही Block कर दिया जाएगा । इसीलिए आपको सही जानकारी देना है । 


स्टेप.6 इसके बाद आपको Turm and conditions को Accept करना होगा । और Agree And Countinue पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.7 अगर आपने सही सही अपना details डाला होगा । तो ये वेबसाइट आपको और ज्यादा option fill करने को देगा । लेकीन अगर आप कोई एक भी जानकारी गलत दिया होगा । तो आपको तुरंत Block कर दिया जाएगा । 


स्टेप.8 मेने शायद कोई गलत जानाकारी दे दीए थे । जो मुझे BLOCK कर दिया गया है । मेरे को Block कर दिया है । मेरे Email में message आ गया है । जो आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number


स्टेप.9 दोस्तो Amex Website मेरे Loction मतलब Id को block कर दिया गया है । जिसके कारण हम ज्यादा अन्दर नही जा सकते हैं । इसके अलावा हमारे loction पर मौजूद नहीं है । क्योंकि हम गांव से विलोम करता हूं । आपकों ख़ुद आगे जाना है । 


Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number

अगर आपको Amex Credit Card से Releted कोई सवाल है । तो आप आप Amex Website पर आकर सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 


          Amex Website 


1) अगर आपको Amex Credit Card Customer care number चाहिए तो आपको सबसे नीचे में आना है । और Cusmter Details के उपर क्लिक करना है । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number


2) इसके बाद आपके पास कोई Quations हैं । या कोई शिकायत है । या फिर आप Compnay से Contect करना चाहते हैं । तो आप Contect Us पर क्लिक करना है । 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number


3) इसके बाद आपको निचे आना है । और जिस प्रकार के आपके पास Crdit card है । उसी के सामने आपको Number दिया जाता है । आप उस Number पर Call कर सकते हैं । सब Number Toll Free Number है । 

Amex Credit Card Customer Care । Amex Customer Care number


( Note ) दोस्तो मेने आपको सिर्फ Exmaple के लिए बताया है । अगर में Amex के बारे में पुरी जानकारी बताए तो हमे 3 महीने लग जाएगा । इसीलिए मेने आपको सिर्फ Example के तौर पर बताया हू । आपके पास जो भी सवाल होगें । वो आप amex website से Details ले सकते हैं । 


दोस्तो हमारा उद्देश यह है कि लोगो को सही जानकारी देना । अगर आपको हमारे बताए गए जानकारी अच्छा लगता है। तो आप हमारे साथ जुड़े । ऐसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को Subscribe करे । अगर आपके पास कोई सवाल है । या फिर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । क्योंकि हम आपको सभी comment का ज़बाब देते हैं । 


दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा । हमारे साथ ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment