Monday, February 19, 2024

How to Boost Gaming Performance in Android | Android Gaming Performance kaise Boost Kare

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो क्या आप Pub ji खेलते है या फ़िर Free Fire Game खेलते हैं । और आपके Phone में Ram कम है । और 2GB , 3GB , 4G होने के बाबजूद भी आपका फ़ोन लेग या Hang करता है। 

How to Boost Gaming Performance in Android | Android Gaming Performance kaise Boost Kare

तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको Gaming के कुछ Performance बढ़ाना चाहते हैं । तो हम आपको आपके Mobile को Gaming के Performance सही करने के लिए आपको बताएंगे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read article - free fire Update kaise karen bina Playstore ke 


How to Boost Gaming Performance in Android | Android Gaming Performance kaise Boost Kare

दोस्तो आपकों बता दूं कि अगर आप Game खेलते हैं । तो आपको अपने Mobile के कुछ Important Setting करना चाहिए । तो चलिए आपको बता दें कि आप क्या Setting करना है । 


Read article - Free Fire me Free Diamond kaise le 


No.1 अगर आप Game खेलते वक्त अच्छा Sound Preforme चाहिए । तो आपको अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना है । आपकों Sound And Vebeition का optipn मिलेगा तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


No.2 अब आपको जो पहला ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर देना है । उसके बाद आपको निचे में Sound Quality And Effect का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 



स्टेप.3 अब आपको Dolby Almost का setting मिलेगा । तो आपको इसको On कर देना है । 


इसके बाद आपकों Game खेलते समय Game के Sound आपको बहुत अच्छा लगेगा । हालाकी आपके Mobile में ये setting ना हो और है तो Enble जरुर कर लेना है । 


Refresh preforme Rate 

आज कल देखा होगा ज्यादातर Smartphone में High Refresh Rate मिलता है । अगर आपके Phone में High Refresh Rate Support है। तो आपको On जरूर करना चाहिए । क्योंकि High Refresh Rate से आपको Better Visually Fill मिलेगा । और साथ में आपको Faster और Smoth Animation मिलेगा । 

अगर आप Mobile में Game खेलते हैं । लेकीन आपके मोबाइल में Ram 4G है । तो भी आपको इस ऑप्शन को चालु करने के बाद आपको Game खेलने में काफी मजा आयेगा । 


इसके लिए आपको Mobile के setting में जाना है । और search करना है । High Refresh Rate तो आपकों Option मिल जायेगा । वहा पर आप Refresh Rate को On कर सकते हैं । 


Zung File Delete 

दोस्तो अगर आप Phone में Game खेलते हैं या फ़िर नही भी खेलते हैं । तो भी आपको ये काम जरूर करना चाहिए । आपके Mobile में जितने भी Zung File है । सभी को डिलीट जरुर करना चाहिए  । आप के मोबाइल में Download App का इस्तेमाल नही करते हैं और सिर्फ Download किए हैं । तो उस App को डिलीट कर देना चाहिए । 


क्योंकि इस से आपके मोबाइल के Battery और Data MB साथ ही में आपके Mobile के Storage पर भी काफी असर करता है । इसीलिए फालतू के App को डिलीट कर देना है । अगर आपके मोबाइल में 64 GB Memory दिया है और वो फुल हो गया है । 


तो इससे आपके Gameing Performance पर भी असर करता है । लेकीन वही पर आप Mobile के Storage को खाली रखते हैं । तो इससे आपके Game Performance में काफी अच्छा आयेगा । और आपके मोबाइल कभी लेग भी नही करेगा । 


Low Quality Mobile me Good Game Performance kaise kare 

दोस्तो अगर आपके Mobile में Ram कम है 2GB Ram है । तो भी Phone में Gameing है उससे थोडा सा और Imporve कर सकते हैं । आनी Next lewal पर ले जा सकते हैं । आप जो पहले Game खेलते थे उसके मुकाबले और भी बेहतर कर सकते हो । 


स्टेप.1 इसके लिए आपको अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना है । सबसे नीचे में आपको About  के option में जाना है । 


स्टेप.2 अब आपके पास Bulid Number का option मिलेगा । तो इस पर आपको 7 बार क्लिक करना है । जब तक आपको URL Devloper Now का option Show ना हो जाए 


स्टेप.3 अब आपको Back आना है । आपकों Developer Option Show हो जायेगा । इसपर आपको  क्लिक कर देना है । वैसे दोस्तो ये सब Mobile के Secret Setting होता है । 



स्टेप.4 Develpor Option के अन्दर आकर search करना है । Force 4x MSAA तो अब आपको इस पर क्लिक कर देना है । और इस ऑप्शन को आपको Eneble कर देना है । चालु कर देना है । 



Force 4x MSAA ka Full Form And Work 

Multi simple anti aling ये ऑप्शन आपके मोबाइल को Force करेगा । आनी जबरदस्ती करेगा । आपके फ़ोन में जितने भी Power है उस Power से फोन में Graphif दिखाए । ताकी आपको एक बेहतर गेमिंग एक्सप्रेंस मिल सके । दोस्तो ये सेटिंग आपके Mobile के Gameing को और भी ज्यादा Improve करेगा । चाहें आपके फोन में कम ram हो या फ़िर ज्यादा ram हो । 


लेकीन आपके जानकारी के लिए बता दूं कि अगर आप इस ऑप्शन को चालु करते है । तो आपके मोबाइल फोन के Battery बहुत जल्द खत्म होगी । हालाकी ज्यादा Fast तो नही फ़िर भी कुछ ज्यादा आपके Mobile के battery खतम होगी । 


Game performance ke liye Game Mode on kare 

Game Mode , Gameing को Optimize करके ये फ्यूचर आपको दिया जाता है । इस को Gameing Boosters App भी कहा जाता है । इसका काम होता है Game को अच्छा Performance दे । Game खेलते वक्त फालतू के Notificon आते हैं । जो परेशान करते हैं वो सारे के सारे Notification and calling को ये Stop कर देता है । 


मतलब Game खेलते वक्त किसी का मैसेज आता है या फ़िर Call आता है । तो आप इस ऑप्शन के मदद से उस को आप रोक सकते हैं । इसके साथ ही ये ऑप्शन आपको गेम खेलने में अच्छा फील महसूस कराएगा । 


सो I Hope ये जानकारी आपको काफी पसंद आया होगा । क्या आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment