Sunday, March 10, 2024

15000 प्रति महीना कमाने के लिए You Tube चैनल पर लगभग कितने सब्सक्राइबर्स होने चाहिए

 

दोस्तो अगर आपके You tube Channel है । और आप ये जानना चाहते हैं । की 15000 हज़ार रुपए प्रति महीने कमाने के लिए कितना Subscribe होना चाहिए । तो इसके बारे में आपको हम पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 

15000 प्रति महीना कमाने के लिए You Tube चैनल पर लगभग कितने सब्सक्राइबर्स होने चाहिए

15000 प्रति महीना कमाने के लिए You Tube चैनल पर लगभग कितने सब्सक्राइबर्स होने चाहिए

दोस्तों You tube से प्रति महीने 15000 हज़ार रूपए कमाने के लिए Subscribe मान्य नहीं रखता है । सिर्फ आप You tube के Criteria को Follow करना होगा । जो इस प्रकार हैं । 


You tube channel से प्रति महीने 15000 हज़ार रुपए कमाने के लिए आपके You tube Channel में 1000 Subscribe होना चाहिए । साथ ही 4000 Watch Time पूरा होना चाहिए । और आपके You tube Channel पर Adsance Approval होना चाहिए । जिससे आप महीने के 15000 हज़ार You tube से कमा सकते हैं । 


Read article - You Tube par Subscribe kaise badhaye 


You Tube हमे Like , View , Comment के पैसे नही देते हैं । ये सब सिर्फ लोगो को आपके और आकर्षित करता है । Like से ये पता चलता है कि आपको कितने लोग पसंद करते हैं । वही पर Comment से पता चलता है कि आपके द्वारा बताए गए जानकारी लोगो को कैसे लगता है । और View से पता चलता है की आप के वीडियो को कितने लोग देखना पसंद करते हैं । 


फिर भी 15000 प्रति महीने कमाने के लिए आपके चैनल पर 15000 - 20000 हज़ार Subscriber होना चाहिए । इसके साथ ही आप Subscribe के अलावा भी पैसे कमा सकते हैं । लेकीन इसके लिए आपको रोजाना अच्छे अच्छे वीडियो बनाना होगा । जिससे लोग आपके विडियो को देखना पसंद करें । 


कितने सब्क्राइब पर पैसा देता है 

आपके You tube Channel पर 1000 Subscribe होना चाहिए । साथ ही आपके You tube Channel पर 4000 Watch Time होना चाहिए और 2 Step verification और Channel Monitaize होना चाहिए जिसके बाद ही आप You tube से पैसे कमा सकते हैं । 


You Tube कितने व्यू पर पैसा देता है 

अगर आपके वीडियो पर 1000 व्यू आते हैं । तो आप 2 से 3$ कमा सकते हैं । इसके साथ ही डिपेंड करता है आप कोन सा वीडियो बनाते हैं । 


Read more - You Tube Trending Hagtags today 


You tube se paise kab milate hai 

आपके You tube Adsance में $ 100 डॉलर पुरा होता है । तभी आपके Bank account में पैसा भेजा जाता है । लेकीन आपके You tube में एक महीने में 100 $ पुरा नही होता है । तो अभी के महीने में जितने कमाओगे और पिछे महीने में जीतना कमाया है । ये सब जोड़कर 100 $ आपका पुरा होता है । तो आपके Bank account में पैसा भेज देता है । 


You Tube par Subscribe kaise badhaye 

You tube पर Real Subscribe बढ़ाने के बहुत से तरीके है । जिसका आप इस्तेमाल करके अपने You tube Channel पर Subscriber बढ़ा सकते हैं । उसी में से एक आप किसी को पैसे देकर भी अपने चैनल को Monitaize कर सकते हैं । 


इतना ही नहीं आप अपने चैनल के या फ़िर अपने Video के You tube पर Ads चला के आप अच्छा Subscriber पा सकते हैं । और View के साथ Watch Time भी आप You tube ads के मदद से Channel Monitaize करा सकते हैं । 


Read more - Facebook Rells Viral kaise karen 


लेकीन You tube पर Ads चलाने के लिए आपको You tube को कुछ पैसे चार्ज देने होगें । जिसके लिए आप Google पर You tube Ads लिख कर search कर सकते हैं । और पैसे pay कर सकते हैं । लेकीन इस से पहले आप किस प्रकार से You tube Ads के लिए पैसे देने हैं। इसके बारे में जानकारी और कही से प्राप्त कर सकते हैं । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि जानकारी आप सभी अच्छा लगता होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है । और देश दुनिया से जुडी खबर पढ़ना पसंद करते है । तो आप हमारे साथ जुडे या हमारे पर विजिट करें । 



No comments:
Write comment