Sunday, March 10, 2024

www.csk.gov.in क्या है

 

दोस्तों आज में आपको बताने वाले हैं । की Csk Gov In क्या है । और इसका क्या काम है । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । क्योंकि Csk Gov In का जो काम हैं । वो बहुत ही बढ़िया काम हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । और जानते हैं । 

www.csk.gov.in क्या है

www.csk.gov.in क्या है

Csk Gov In Website Online Cyber Crime जेसे मालवेर Virus जेसे संक्रमित चीजों से आपके Mobile या Comptur को Hack होने से बचाता है । तो आपको हम मालवेयर के बारे में आपको जानकारी देते हैं । 


मालवेयर क्या है ? 

WINDOW 11 Upgrade के नाम पर Hackers Malware Atteck कर रहे हैं । मालवेयर से जुडी खबरे आए दिन आती रहती है । और हमे यकीन है कि इस से आपका वास्ता भी पड़ता होगा । 


आसान भाषा में कहा जाएं तो Virus का बडा भाई हैं । जो System का माल मतलब Data तो उड़ाता है । और अकाउंट जेसे Data को जान कर Hack करने का काम करता है । सिर्फ System पर कब्जा कर पाया और Account का Details नही मिल पाएं तो धमकी देकर पैसा भी मांगता है । 


मालवेयर से कैसे बचे ? 

आप Google पर Bank के वेबसाइट Search कर रहे हैं । लेकिन आप Bank के अलावा अलग वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं । तो इसमें आपका खतरा बढ सकता है । इसीलिए आप जो वेबसाइट को सर्च करते हैं। उसी में जाएं । 


सिस्टम सेटिंग में बदलाव ? 

Smartphone से लेकर Desktop की Setting में अपने आप अगर बदलाव दिखे । ये बदलाव कैसे भी हो सकता है । जेसे की अलार्म का टाइम बदल जाना या किसी ऐसे App की Notification आने लगना जो आपने बंद कर रखा हो । 


अपने आप Battery Alert मिलना आपके लिए चेतावनी हैं । Task Manger से मालवेयर अपने आप से बचाने की कोशिश कर रहे हैं । और ऐसा हो रहा है । तो आपको अपने समस्या को CSK gov in पर कंप्लेन करें । 


Pop Up message आना ? 

Website पर अलग अलग प्रकार के Pop Up आपको मिल जाता है । जेसे 7 दिन में गंजे पन में दोबारा से बाल उगाए । आप इस App के मदद से दिन में लाखो रूपया कमा सकते हैं । ऐसा pop up आपको हर जगह नज़र आने लगे तो भूल कर भी उस पर क्लिक ना करें । अच्छा होगा । इनको Block कर दे । 


Google से ऐसे कोई भी App Download ना करें । जो Play Store पर Available नही है । आप Google से कोई अनजाने App को डाउनलोड करते हैं । तो इसमें आपका Mobile Hacking का चांस बढ़ जाता है । 


मालवेयर से कैसे बचें ? 

मालवेयर आपके Mobile में Enrty हो चूका है । तो आपको अपने फ़ोन में Anti Virus App को डॉउनलोड करे । और अपने System को Clean करे । Anti virus पहले से डाउनलोड है । तो Update करे । 


इतना करने के बाबजूद भी आपके mobile सुरुचित नही है । तो आप Csk Gov In पर जाएं । और अपने शिकायत को दर्ज करें । आपका Mobile को या System को ठीक कर दिया जाएगा । 


सो दोस्तो ये होते हैं । मालवेयर का काम और मालवेयर किसी का भी Mobile या Laptop को Hack करने में सक्षम है । और इसके साथ ही आपका Bank account भी खाली कर सकते हैं । 


आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment