Monday, September 11, 2023

एलआईसी में कितना जमा करने पर कितना मिलेगा?

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो Lic POLICY एक स्कीम हैं । जिसमे आप अपने पैसे को जमा कर सकते हैं । और उसके बदले में आपको ज्यादा पैसा मिलेगा । मतलब आपका पैसा डबल हो जायेगा । इसलिए लोग Lic में अपना पैसा Invest करता है । 

एलआईसी में कितना जमा करने पर कितना मिलेगा?


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि Lic POLICY के बारे में कुछ ऐसे जानकारी जो आपकों काफी हैरान कर देगा । इतना ही नहीं Lic में आपका पैसा किस प्रकार से Double होता है । ये भी आपको बताएंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


एलआईसी में कितना जमा करने पर कितना मिलेगा?

दोस्तो हमारे मुताबिक़ Lic के एक बकवास चीज है । Lic आप अपने नाम से चालु तो करवा लेते हैं । और उसमे पैसे भी आप जमा करते हैं । लेकीन हमारा ही पैसा Lic वाले निकालने नही देता है । 


Read more - भारतीय डाक की नई स्कीम हर महीने 500 रूपया जमा करो 43 लाख सरकार दिलाएगी 


मतलब जिसके नाम से Lic POLICY किया गया है । और वो उसकी किसी कारण मृत्यू हो जाती है । तो आप उसका पैसा Lic से नही निकाल पाएंगे । आप के ही पैसे में आपको 1000 हज़ार बार Lic के Agent का दर्शन करना होगा । 


दोस्तों हम ऐसा इसीलिए आपको बता रहे हैं क्योंकि हमारे गांव में ऐसा 4 लोगो के साथ हुवा है । और अभी तक पैसा नही मिला है । अगर आप हमारे बातों पर विश्वास नहीं कर रहें हैं । तो आप आपके गांव में कोई लोग Lic किया है । और उसके साथ इस तरह के घटना हुवा है । तो आप उसे जाकर एक बार जरूर पूछे । 


( Note ) Lic POLICY में अपना पैसा Invest करने से पहले आप उन लोगो से राय जरूर ले । तभी आप अपना पैसा Lic में लगाएं । इतना ही नहीं जिसने Lic में अपना पैसा Invest किया है । उस से ये जरूर बताएं की Lic में आपको पैसा मिला है या नहीं । 


दोस्तों अगर आप Lic के बारे में पूरी जानकारी नहीं लेते हैं । और आप Lic में अपना पैसा Invest करते हैं । तो आपका पैसा Lic में डूब जायेगा । तो आपको इन बातों का ध्यान का रखना है । 


तो दोस्तो आपने ये समझ गया होगा । की Lic हमारे लिए कितना फायेदमंद हैं । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट जरुर करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment