Monday, March 27, 2023

मोबाइल चार्ज करने वाला ऐप । चार्जिंग करने वाला ऐप

By:   Last Updated: in: ,

 

दिन दुगोनी रात चार गुणी Smartphone का यूजर दिन पर दिन बढ़ रहा है । SMARTPHONE लोगो को जीने का एक जरिया बन गया है। Mobile के बीना रहना और खाना मुश्किल है।  

मोबाइल चार्ज करने वाला ऐप । चार्जिंग करने वाला ऐप

लेकिन सबसे बड़ी बात तब होती है । जब हमारा mobile Switch Off हो जाता है । और चार्ज करने का कोई तारिका नही होता है । बरसात के मौसम या आंधी तूफान के कारण बिजली चली जानें के कारण घर में बिजली ना आने से Mobile चार्ज नही हो पाते हैं । ऐसे में हमारा mobile Switch Off हो जाता है । 


लेकीन कोई बात नही है। जिस समय बिजली नहीं था तो उस समय मोबाइल को चार्ज करते थे।  उसी तरीके के बारे में आपको बताने वाले हैं । साथ में आपको Mobile Charger करने वाला apps के बारे में भी आपको पुरी जानकारी देंगे।  तो चलिए शुरू करते हैं । 


मोबाइल चार्ज करने वाला ऐप । चार्जिंग करने वाला ऐप

इस दुनिया में या फ़िर Play Store या Google पर ऐसा कोई भी App नही है । जो Mobile को चार्ज करता है । App से mobile चार्ज होता है । तो mobile Charger और बिजली की आवश्कता ना पड़ते । 


साथ ही सभी लोग Mobile चार्ज करने वाले App को अपने मोबाइल में Install कर लेता है । उसका battery कभी नही खाली होगा । क्योंकि Mobile के अन्दर चार्ज करने वाला ऐप हैं । ऐसा कोई भी App नही है । जिससे आपका मोबाइल चार्ज हो सकें । 


दोस्तो फालतू के चीजे सर्च करना बंद करो । और अपना किमती समय कुछ अच्छे कामों में लगाओ । जिससे आपको कुछ सटीक और रियल जानकारी मिल सकें । 


बैटरी बचाने वाला ऐप्स

Play store पर ऐसे Apps है । जो Mobile के Battery को बचाने का काम करता है । साथ में Battery खराब ना हो । इसके लिए भी आपको Play Store पर कई App मिल जायेगा । लेकीन हम आपको किसी भी App को डॉउनलोड करने का सलाह नही देते हैं  । 


Mobile battery bachane ka setting ? 

आपके Mobile के battery बहुत जल्द खत्म हो रहा है । तो इसका मतलब यह है कि आपके Mobile में ऐसा कोई Apps है । जो आपके Mobile में Virus फेलाने का काम कर रहा है । साथ में आपके Mobile के Data MB भी बहुत जल्द खत्म हो रहा है । 


इसीलिए आप जो भी App का इस्तेमाल नही करते हैं । उसे अपने Mobile के Display से उसे तुरंत हटा दे । या फ़िर डिलीट कर दे । ऐसा तभी होता है जब आप अनजाने कोई भी App को Play Store या Google से डाउनलोड करते हैं । 


जो App काम का नही है उसे अपने Mobile के Display पर से हटा दे । या फ़िर उसका Data को डिलीट कर दे । अन्यथा आप उस app को uninstall भी कर सकते हैं । इससे आपके Mobile के battery कम खत्म होगा । और आपके Data MB भी बच जायेगा । 


उम्मीद करता हूं ये जानकारी अच्छा लगा होगा । आपके भी दोस्त के battery खत्म हो रहे हैं । या फ़िर Mobile के Data MB जल्द खत्म हो रहे हैं । तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के पास जरूर शेयर करें । 

No comments:
Write comment