Tuesday, April 4, 2023

Murgi dana Rate Today

By:   Last Updated: in: ,

  

आज के समय में मुर्गी पालन बहुत ही ज्यादा किया जा रहा है । क्योंकि लोग मुर्गी खाना बहुत ही पसंद करते हैं । और लोग ज्यादा तादाद में मुर्गी का सेवन कर रहे हैं । यही वजह है । की मुर्गी पालन वाले लोग मुर्गी को इंजेक्शन से बडा कर रहा है ।

Murgi dana Rate Today

वही पर लोगो का कहना है कि इंजेक्शन से तेयार किया गया मुर्गिर्मे बिमारी होती है । जिसे खाने के बाद वो बीमारी इन्सान में भी आ जाते है । लेकिन अभी तक हमे कोई भी बिमारी नही हुवा क्योंकि हम भी मुर्गी खाते हैं । और अभी तक मुझे इसका असर नहीं पड़ा है । 


जिसके कारण मुर्गी का रेट घटता बढता रहता है । इसके साथ ही मुर्गी के दाना के भी रेट घटता बढता है । सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । की आज आज के समय में मुर्गी के दाना के रेट कितना है । और कितने प्रकार के दाना होते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Murgi dana Rate Today

मुर्गी के दाना कई प्रकार के हैं । जिसके कारण मुर्गी के दाना के रेट घटता बढता आ फिर अलग अलग मुर्गी के दाना के Rate होता है । जो आपकों सभी कुछ हम बताने वाले हैं । 


EXCEL 

EXCEL छोटे चूंचे आनी बच्चे मुर्गी को दिया जाता है । और इसका Rate सबसे ज्यादा होता है । 3000 हज़ार रुपए में 50Kg का आ जाता है । 

Murgi dana Rate Today


CRUMCHICK 

EXCEL को 7 दिन देने के बाद अब दुसरा दाना दिया जाता है । इसका भी Rate काफी ज्यादा होता है । ये आपको 2500 रूपया में पैकेट आ जायेगा । 

Murgi dana Rate Today

CRUMBRO BROILER FINISHER 

ये दाना आपको 1800 रुपया में पैकेट में आ जायेगा । इसके अलावा ये अलग अलग कंपनी का भी होता है। इसके अलावा ये आपको सभी जगह मिल जायेगा । 


CRUMGROW 

ये दाना आपको 1400 से 1500 रुपया में आ जायेगा । ये आपको मुर्गी को बड़ा होने के बाद खिलाना चाहिए । 

Murgi dana Rate Today

दोस्तों इसके अलावा अलग अलग मुर्गी के दाना और मुर्गी के Rate पर भी मुर्गी के दाना को तय किया जाता है । और मुर्गी दाना के rate पर मुर्गी के Price को तय किया जाता है । हम पुरी तरह से नही कह सकते हैं । की इन सभी का Real Price कितना है । 


तो दोस्तों आप भी मुर्गी का पालन करते हैं । तो करें क्योंकि मुर्गी के पालन में बहुत ही अच्छा कमाई होता है । ये बिजनेस आपका अपना हैं । कोई झंझट नहीं है । और मुर्गी में अच्छा कमाई भी है । 


सो क्या आप भी मुर्गी का पालन करते हैं । आपके मन में कोई सवाल है । या फिर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,

No comments:
Write comment