Saturday, April 15, 2023

Text to-image

By:   Last Updated: in: ,

 

Ai ( Artificial intelligence Robot ) हैं । जो मनुष्य के सभी कामों को करने में मदद करता है । साफ़ तौर पर कहा जाएं । जो इंसान नही कर सकते हैं । वो Ai करता है । इसके अलावा Ai के पास सोचने और समझने की छमता भी होते हैं । 

Text to-image

इतना ही नहीं Ai आपको Internet पर Guide करता है।  और आपके कामों को और भी ज्यादा आसान बनाता है । Ai के मदद से आप सभी कुछ कर सकते हैं । और कहा जा रहा है।  की Ai मानव जाती के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।  और सभी के नोकरी को खा रहें हैं । 

https://www.vermanews.com/2023/04/Ai%20generated%20images%20of%20shri-ram.html

इतना ही नहीं Ai ( Artificial intelligence ) आपके Text को Image में बदल देता है । मतलब आप Horse Text किया है । तो घोड़ा बना दिया है । इसी प्रकार से आप जो Text आनी लिखेंगे । उसको Ai Generate करके आपको दे दिया जायेगा । 


text-to-image ai free

दोस्तों Google Artificial intelligence कई सारे वेबसाइट है । जो आपके Text को Image में बदल देता है । इस से आपको Image बनाने की कोई जरुरत नहीं है । सिर्फ आप Text करे और आपको उसका इमेज मिल जायेगा । जिसे आप डाऊनलोड कर सकते हैं । 

https://www.vermanews.com/2023/04/romantic-chatbot-online.html

सो आज में आप सभी Top 10 Artificial intelligence Text To Image websites के बारे मै बताएंगे । और खाश बात यह है आप सभी को Text To Image में Convert करके भी आपको बताएंगे । जो आपके लिए फायदे मंद साबित हो सकता है । 


सो आप सभी लोगो को भी Text To Image बनाना है । तो आप इस Article को अंत तक जरूर पढ़े । और आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करें । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Text To Image Website name ? 

  1. Canva

  2. Cf spark

  3. Ai art 

  4. Smallseotools.com 

  5. Depai org

  6. Fotor

  7. Picfont

  8. Openai

  9. Image to text 


तो ये कुछ ऐसे वेबसाइट है । जहां से आप Text से Image प्राप्त कर सकते हैं । अब चलिए इन सभी App का इस्तेमाल करने का तरीका भी आपको बता देते हैं । 


Deepai.org use kaise karen ? 

स्टेप.1 सबसे पहले आपको Google पर जाना है।  और Deepai.org Search करना है । आपको इस वेबसाइट पर चलें जाना है । 

Text to-image

स्टेप.2 अब आपको Enter Your Promot का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको इसमें नाम डालना है । 

Text to-image

जेसे मेने House लिख दिया हूं । आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Text to-image

स्टेप.3 अब आपको नीचे की ओर आना है । और आपको Genrate का आप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

text-to-image ai free

कुछ Second आपको इंतजार करना है । आपका Result मिल जायेगा । जिस प्रकार आप नीचे में देख सकते हैं । 


स्टेप.4 आपको बिस्वास हो जाएं।  इसलिए में कुछ अलग फिर उपर जाता हूं । और अब में Monkey लिखता हूं । और नीचे आकर Genrate पर क्लिक करता हूं । 

text-to-image ai free

स्टेप.5 अब आप नीचे में देख सकते हैं । Monkey बनकर तेयार हो चुका है । और इसका खाश बात यह है कि आप Download के आप्शन पर क्लिक करके आप इसे Download भी कर सकते हैं । जो आपके Gallery में Save हो जायेगा । 

text-to-image ai free

Fotor Use kaise karen ? 

स्टेप.1 आपकों सबसे पहले Google पर जाना है।  और Fotor सच करना है।  इस प्रकार का वेबसाइट मिलेगा । आपको उस पर क्लिक कर देना है ।  


स्टेप.2 जब आप इसके अन्दर जाओगे । तो आपको Text का आप्शन सबसे ऊपर में ही मिल जायेगा । उस पर क्लिक करके आप लिख देना है । और नीचे में Genrate का आप्शन मिलेगा । आप उस पर क्लिक कर देना है । 

text-to-image ai free

स्टेप.3 लेकिन इस Website में आपको अपना Email id Login करना होगा । तभी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । Login करने के लिए आपको Email id और Password डालना होगा । जिसके बाद आप Login हो सकते हैं । 

text-to-image ai free

Smallseotools.com use kaise karen ? 

ये वेबसाइट आपके Text को design बनाता है । मतलब ये text To Image में Convert नही करता है । बल्कि आपके Text को एक नया लुक देता है । जो आप नीचे में जानने वाले हैं । 


स्टेप.1 दोस्तों सबसे पहले आपको Google पर जाना है । और Smallseotools.com search करना है । इसके बाद आपको ये website मिल जायेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

text-to-image ai free

स्टेप.2 अब आपको Add Text का आप्शन मिलेगा । तो आपको उस में कुछ लिखना है । और Add text पर क्लिक कर देना है । 

text-to-image ai free

आपको सभी प्रकार के ऑप्शन मिल जायेगा । आप किस प्रकार का Design बनाना चाहते हैं।  वो आपको सलेक्ट करना है । 

text-to-image ai free

स्टेप.3 अब आपको नीचे आना है।  आपका Text का Design हो जायेगा।  जो आप नीचे इमेज में देख सकते हैं

text-to-image ai free

Article ज्यादा लंबा ना हो । इसलिए हम आपको सभी वेबसाइट के बारे में जानकारी नहीं दे पाए हैं । लेकिन आप इसी प्रकार से सभी वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं । 


( Note ) Text To Image websites में आप जाते हैं । और Login करने का ऑप्शन आपको मिलता है । तो आप उस वेबसाइट का इस्तेमाल ना करें । क्योंकि वो आपके Mobile को Control कर सकते हैं । 


इसके अलावा बहुत से ऐसे website है । जो बीना Login के भी आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं । तो आप बीना Login किए जानें वाले वेबसाइट का ही इस्तेमाल करे । इससे आपका Mobile सही रहेगा । 


दोस्तों हमारा उद्देश है आप सभी लोगो को सही जानकारी देना । बल्कि आप किस प्रकार के वेबसाईट का इस्तेमाल कर रहे हैं । या फ़िर क्यों करना चाहते हैं । ये आपके ऊपर डिपेंड करता है । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन वेबसाइट और देश विदेश की खबर पढ़ना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट जरूर करें । जहां पर आपको दुनिया के सभी चीजों के बारे में बताया गया है । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment