Sunday, April 21, 2024

what is my phone number?

By:   Last Updated: in: ,

 

ये समय Mobile का युग आ चुका है । खाने के लिए पैसा हो चाहें ना हो । लेकिन Mobile और Mobile Balance होना अनिवार्य है । साफ़ तौर पर कहा जाएं । तो हमारे जीवन मानव जीवन के लिए Mobile का होना अनिवार्य है । 

what is my phone number?

जिस प्रकार खाना , पीना हमारे जीवित रहने का कारण है । उसी प्रकार से Mobile हमारे जीवन के लिए होना अनिवार्य है । वैसे में Mobile के साथ - साथ Sim Card भी होना जरुरी है । क्योंकि Mobile हैं और Sim Card नही है । तो फिर mobile का होना या ना होना कोई मतलब नही है । 


वैसे में बहुत से लोग अपने Sim Card का Number नही जानते हैं । क्योंकि ऐसा कई बार होता है । जब हम लोग नया sim card लेते हैं । तो हमे अपना Sim Card का Number मालुम नही होता है । सो आज हम आपको 4 ऐसे टिप्स के बारे मै बतायेंगे । जहां से आप अपने sim card का number निकाल सकते हैं । और हमेशा याद रख सकते हैं ।


what is my phone number?

New Sim Card Number या फ़िर Old Sim Card का Number निकालने का बहुत से तरीके हैं । आप ussd Code और Setting के जरिए भी अपना Mobile number निकाल सकते हैं ।  दोस्तों कई बार ऐसा होता है । 


की हमारा Internet दिन में ही खत्म हो जाता है । वैसे में Data Recharge या फ़िर Sim Card Recharge करना होता है । और हमे अपना Mobile number मालुम नही होता है । वैसे में हम लोग काफी परेशान हो जाते हैं । सो आज हम आपको इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Mobile number settings ? 

आपको अपने Mobile के setting में जाना है । और Sim Card Menegar में जाना है । आपको आपके Mobile का Sim Card number दिखा दिया जाएगा

what is my phone number?

Sms Me Mobile number ? 

दोस्तों आप अपने Mobile का Internet जब पुरा इस्तेमाल कर लेते हैं । तो आपके Sms आनी Message Box में आपको message किया जाता है कि आपके Mobile का Internet पूरा खत्म हो चुका है । 

what is my phone number?

ऐसे में जब आप Recharge करेंगे । तभी आपका Net चालू होगा । या फ़िर आपके mobile में Recharge है । तो 12 बजे रात से फिर से Net आपको दे देगा । तो उस Message में Mobile number दिया होता है । जेसे की आप उपर इमेज में देख सकते हैं । 


Company call ? 

दोस्तों इतना बताने के बाबजूद भी आप ने अपने Sim Card का Number नही पता कर पाए हैं । तो एक Last उपाय यह है कि आपको Compnay के पास कॉल करना है । और वो आपके Sim card का Number बताता है । 


जेसे ही आप 198 डायल करते हैं । उसी समय आपके Sim number और Sim Recharge के बारे में आपको पूरी जानकारी देता है । आप वहा से भी अपने Sim Card का नम्बर प्राप्त कर सकते हैं । 


Mobile number nikalne wala website ? 

स्टेप.1 दोस्तों Google पर whatismynumber के नाम से एक Website है । जो दावा करता है । की वो आपके Sim card का Number निकाल कर देता है । इसके लिए आपको Google पर जाना है । और www.whatismynumber Search करना है । जो लिंक मिलेगा । उस पर क्लिक करना है । 


स्टेप.2 जब आप इस वेबसाइट में जाओगे । तो आपको detect Now का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक करना है । 

what is my phone number?

स्टेप.3 अब आपको एक Number मिल जायेगा । जिस पर आपको Call करना है । आपके Mobile में आपका Sim Card Number आ जायेगा । जो आपके Sim Card का नंबर होगा । 

what is my phone number?

इतना बताने के बाबजूद भी आपके Sim card का Number नही निकल रहा है । तो इसका साफ़ मतलब यह है कि आपके Mobile में Sim Card नही है । या फ़िर ऐसा sim card हो । जिसका कोई भी Number ना हो । 


सो उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है । और देश दुनिया की खबर पढ़ना पसंद करते है । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,


No comments:
Write comment