Sunday, May 21, 2023

How to make your laptop touch screen for free

 

दोस्तों Laptop सभी के पसंदीदा बन चुका है । हालाकि Laptop का इस्तेमाल Business Man करते हैं । लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग हैं । जो शोक के लिए Laptop लिया है । और उसका इस्तेमाल कर रहा है । 

How to make your laptop touch screen for free


Laptop के साथ Keyword आता है । इसके अलावा आप अलग से भी Keyword ले सकते हैं । और Laptop और Computer में आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं । Laptop में Keyword दिया जाता है । 


दोस्तों Laptop Desktop Verison में होता है । जिसके कारण उसके अंदर Screen Touch Keywords नही दिया जाता है । जो सबसे खराब लगता है । और उसका इस्तेमाल करने में आनंद नही आता है । 


How to make your laptop touch screen for free

दोस्तों अगर आपके पास Laptop हैं । पुराना या नया Laptop हैं । और उसे आप Screen Touch आनी की Smartphone जैसा बनना चाहते हैं । तो आप उसे बिलकुल बना सकते हैं । इसके लिए आपको Cable की जरूर होंगे । 


जिसे लगाने के बाद आपके Laptop Android Version में Convert हो जायेगा । जिसके बाद आप Laptop के Screen पर Touch कर उसका इस्तेमाल कर सकते हैं । जिस प्रकार से आप Smartphone का इस्तेमाल करते हैं । उसी प्रकार आप इसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं । 


सो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपने Laptop को Android Version में अपग्रेड कर सकते हैं । मतलब Screen Touch Display किस प्रकार से बना सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे बताए गए टिप्स को जरूर फॉलो करें । तो चलिए शुरू करते हैं । 


AirBar Touch screen

दोस्तो Laptop के Display को Touch Screen में Convert करने के लिए आपको Airbar का इस्तेमाल करना होगा । Air bar USB Cable है । जो आपको Laptop के अंदर इस्तेमाल करना होगा । आप इसको Filpkart से भी खरीद सकते हैं । 


जो केबल आप नीचे में देख सकते हैं । इस Cable को Airbar कहा जाता है । और आप ऐसे Online या फ़िर Ofline भी ले सकते हैं । इसकी कीमत मार्केट में 300 से 4500 रूपये तक की आता है । ये आपके ऊपर डिपेंड है । आप कितने प्राइस तक का लेना चाहते हैं । 

How to make your laptop touch screen for free

Airbar की मदद से आप किसी भी Non Laptop को Screen में बदल सकते हैं । लेकिन India में ये आपको Ofline नही मिलेगा । जिसके कारण आपको Amazon , और Flipkart से Buy करना होगा । जिसका प्राइस 4500 रुपया है । 


इस Air bar को अपने Laptop के पिछे चिपका देना है । और Cable को अपने Laptop के अंदर लगाना है । जिसके बाद आपको Air bar को Conect कर उसे Access देना है । जिसके बाद आपका Laptop Screen Touch डिवाइस में बदल जायेगा । और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । 


E Touch Pen 

दोस्तों E Touch Pen Device को हमारे देश में ही तैयार किया गया है । जिसके कारण ये आपकों Ofline और Online Site पर भी मिल जायेगा । इसके अलावा आप Amazon और Flipkart से भी खरीद सकते हैं । इसका प्राइस 2900 रूपया हैं । 

AirBar Touch screen

 ये device window 7 , 8 , और window 10 तीनो में काम करता है l इससे आप pc को भी Touch screen में बदल सकते है l इसके लिए आपको इस device को Screen की side में लगाना होता है इसके साथ एक pen होता है जिससे आप Laptop की Screen को touch कर सकते है l


सो आप इस प्रकार कुछ पैसे खर्च कर अपने Laptop और PC के Screen को Screen Touch में कन्वर्ट कर सकते हैं । और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । जो लोगो के लिए अमेजिंग है । लोग आपके laptop को देख कर हैरान हो जाएंगे । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करें । इसके अलावा अपने दोस्तो के पास इस महत्पूर्ण जानकारी को शेयर करे । ताकी आपके भी दोस्त अपने Laptop को Touch Screen में बदल सके । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment