Saturday, February 17, 2024

deoghar red light area name

By:   Last Updated: in: ,

 

Bihar - Jharkhand Border पर इस्थित Deoghar जो Jharkhand और भारत के सबसे बडे़ शहरों में गिना जाता है । मतलब Jharkhand के राजधानी रांची हैं लेकिन राची से ज्यादा बड़ा Deoghar हैं और फेमस शहर है । 

deoghar red light area name

सो आज हम आपको Deoghar फेमस होने का कारण आपको बताएंगे । साथ ही देवघर में Red Light Area कहा पर हैं ये भी आपको बताएंगे । तो इस लिए आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


deoghar red light area name

कोई भी Red Light Area Railway Station के बगल में ही होता है । लेकिन खाश बात यह है कि deoghar में बड़े Rail Line नही है । मतलब छोटा Rail Line हैं । जिसमे लोग ना के बराबर सफर करता है जिसके कारण यहां Red Light Area नही है।  लेकिन कोई बात नहीं है । 


Deoghar से सटे Jasidih में बहुत ही बडा रेलवे स्टेशन है । जहां से आप भारत के किसी भी जगह पर जा सकते हैं । और खाश बात यह है कि Jasidih Railway Station के पास Red Light Area हैं।  जहां पर आप अपना काम पुरा कर सकते हैं । 


Deoghar Famous kyo hai ? 

दोस्तों जैसा कि हम आपको पहले ही बता चूका हूं कि Bihar Jharkhand Border पर इस्तिथ Deoghar Jharkhand के सबसे बड़े शहर है । जहां पर करोड़ों लोग आते और जाते हैं । Deoghar Famous होने का कई कारण हैं जो में आपको बताएंगे । 


Baba dham deoghar ? 

Baba dham deoghar का नाम आपने सुना होगा । नही सुना है तो आपको बता दू । Deoghar में भगवान महादेव का मन्दिर है । जो भारत के सबसे बड़े मंदिर में गिना जाता है । 


यही कारण है कि सावन के दिनो में Deoghar भारत के सभी राज्य से करोड़ो लोग Baba के दर्शन करने आते हैं । Ganga नदी से जल उठाकर 120 Km पैदल यात्रा करके Baba Bhole Naath जी को जल अर्पित करते हैं । 


इसके बदले में बाबा भोले नाथ अपने श्रद्धालु का सारे इस्छा पूर्ण करती है । वैसे आप भी कभी ना कभी बाबा भोले नाथ जी के दर्शन करने के लिए देवघर आए होंगे । यहीं वजह है कि देवघर इतना प्रसिद्ध है । 


अगर आप Deoghar के baba bhole nath के बारे में नही जानते हैं तो आप इसके बारे में कही भी Search कर सकते हैं । और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । जय भोले नाथ


हवाई अड्डा देवघर ? 

Deoghar भारत के International हवाई अड्डा में से एक है । Deoghar हवाई अड्डा से आप भारत के किसी भी राज्य में जा सकते हैं । तो दुसरा कारण Deoghar में बने हवाई अड्डा जिसके कारण Deoghar और भी ज्यादा फेमस हो गया है । 


एम्स हॉस्पिटल देवघर ? 

भारत के सबसे बड़े हॉस्पिटल में से एक एमएस हॉस्पिटल जो देवघर से सटे देवीपुर में बना हैं । यहां पर भी लोग भारत के अधिक राज्य से अपना इलाज कराने के लिए आते हैं । जिसके वजह से देवघर और भी ज्यादा फेमस हो चुका है । 


Jasidih Railway Station ? 

Deoghar से 2 Km दूरी पर स्थित Jasidih Railway Station भारत के सबसे बड़े Railway Station में गिना जाता है । क्योंकि आपको यहां से सभी जगह जाने के लिए Train 24 Hours उपबंध हैं । यही वजह है कि देवघर काफी ज्यादा फेमस है । 


मेने आपको जितने भी चीज बताए है ये सब आपको गलत लगे तो आप Internet पर Search कर सकते हो । और आप जानकारी कही से भी प्राप्त कर सकते हो । 


Deoghar information ? 

जेसे में आपको बता चूका हूं कि deoghar में Baba Bhole Naath की मंदिर है जो प्रसिद्ध है हवाई अड्डा है जो International हैं । एम्स हॉस्पिटल हैं । जिसके कारण देवघर फेमस हो चुका है । 


और खाश बात यह है कि यहां पर फैक्ट्रिया भी हैं । साथ ही यहां पर जितने भी दुकान है उसका कमाई बहुत ही ज्यादा होता है । इसके अलावा आप देवघर में जमीन ना के बराबर ही खरीद सकते हैं । क्योंकि देवघर के जमीन का Rate काफी ज्यादा है । 


Deoghar के बगल में कोई सहर नही है। देवघर के बगल में गांव हैं । जिसके कारण यहां पर Red Light Area नही है । यहां पर लोग अपने Girlfriend के साथ Oyo Room में मस्ती करते हैं । या फ़िर खेत तरफ भी लोग चले जाते हैं । 


तो दोस्तों ये है भारत के सबसे बड़े शहरों में से एक Baba dham Deoghar को femous होने के कारण । और आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं की Deoghar कितना ज्यादा Femous हैं । इसके अलावा Deoghar के बारे में और ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है । 


( Note ) Last में हम आप से यही कहना चाहते हैं कि आप Red Light Area या फ़िर गंदा काम करने वाले लड़कियां के साथ हवष पुरा ना करें । क्योंकि इसमें आपके जान की खतरा है आपकी मृत्यु हो सकता है । 


क्योंकि गंदा काम करने वाली लड़कियां के साथ कई पुरुष सोया होता है जिसके कारण उन में Ads जेसी बिमारी होती है । और अगर आपको Ads बीमारी आ जाता है तो आपके जिन्दगी खत्म हो जायेगा । 


क्योंकि Ads बीमारी का इलाज अभी तक नही निकला है और जिसको Ads बीमारी होता है वो बहुत जल्द भगवान के प्यारे हो जाते हैं । इसी वजह से हम आपको गंदा काम करने वाले लड़किया के साथ अपना हवश पुरा करने की ईजाजत नही देते हैं । 


अगर आप किसी के साथ गंदा काम करते हैं । और आपको कुछ होता है तो इसमें आप स्वयं जिम्मेदार हैं । हम किसी भी इलीगल चीजों को बढ़ावा नही देते हैं । हमारा उद्देश है आप सभी लोगो को को सही जानकारी देना है । इसके साथ ही आपको समझना बल्की आप ना समझे तो हम कुछ नही कर सकते हैं । 


सो उम्मीद करता हू कि आप Deoghar के बारे में पूरी जानकारी बहुत ही अच्छे तरह से समझ गए होगे । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment