Wednesday, February 14, 2024

fastmile tracking

By:   Last Updated: in: ,


दोस्तों Delevery मतलब प्रेगनेंट वाला नही है । बल्कि Product वाला Delevery इसमें कुछ भी आपका शामिल हो सकता है । क्योंकी आज कल Internet का युग आ गया है । ऐसे में सभी लोग घर बैठे कुछ भी Online मांगा सकते हैं । 

fastmile tracking

जेसे खाना , पानी , Mobile , Laptop , Bank statement , सरकारी जॉब लैटर जेसे कुछ भी क्योंकि लोग आज के समय में Online कुछ भी मंगा रहे हैं । वैसे में सभी का नाम आपको बताऊं । तो Article समापत नही होगा । इसलिए आपको सीधा सीधा समझ जाना है । ऐसा ना हो हम आपके Product का नाम ना ले और आप ना समझो । 


Amazon Filpkart Booking Track ?

दोस्तो जेसे कि आपको पहले बता चुका हूं । कि लोग आज के समय में कुछ भी चीज़ Online Book कर रहे हैं । और सामान मांग रहे हैं । वैसे आपको बता दूं कि Amazon , Filpkart से Book किया गया Product को Track नही किया जा सकता है । 


आप Amazon और Filpkart से कोई चीज बुक किया है । तो आपके टाइम के अनुशार आपके घर तक पहुंचा दिया जाता है । या फ़िर आप उसे Call करके भी बात कर सकते हैं । 


fastmile tracking

दोस्तों Online उसी चीज़ को Track किया जाता है । जो सरकारी चीजों से रिलेटेड हो । इसके अलावा आपके पास Tracking Number होना चाहिए । तभी आप Track कर सकते हैं । अन्यथा आप Track नही कर सकते हैं । 


कोई भी चीज आप Book कर रहे हैं । या फ़िर Bank से रिलेटेड कोई चीज़ है । तो आपको Tracking Number आसानी से मिल जायेगा । लेकिन किसी दूसरे देश से कोई Product आ रहा है । तो उसमे Tracking Number नही दिया जाता है । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । अगर आप Indian हैं । तो किस प्रकार से अपने Product को आप Track कर सकते हो । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप इसलिए हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


India Post se Track kaise karen ? 

कही से या फ़िर कितने भी Emergency चीजे हो । वो सब Post Office में ही आता है । इसलिए आप India Post Site के मदद से आप कोई भी अपने प्रोडक्ट को Track कर सकते हैं । 


स्टेप.1 आपकों आपके मोबाइल के अन्दर किसी भी Brower में जाना है । और India Post Search करना है । या फ़िर आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप जा सकते हैं । 

fastmile tracking

स्टेप.2 इसके बाद आपके पास 2 आप्शन मिल जाता है । Coungiment , Complaint तो आपको 1 नंबर वाला ऑप्शन को सेलेक्ट करना है । 

fastmile tracking

स्टेप.3 इसके बाद जब आप किसी भी Product को Book करते हैं । तो आपको स्लिप दिया जाता है । उसी के अन्दर Tracking Number होता है । तो वो Number आपको बड़े घर वाला ऑप्शन में डालना है । 

fastmile tracking

स्टेप.4 अब आपके पास Capcha Code आ जायेगा । जिसे आपको डालना है । आपको समझ में ना आए तो आप रिफ्रेश कर दोबारा से Capcha Code को आप डाल सकते हैं । 


स्टेप.5 Capcha आपकों सही से डालना होगा । तभी आप आगे जा सकता है । अब आपको Track Now वाला आप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.6 इतना करने के बाद आपके Delivery का सारा डिटेल्स आ जायेगा । कहा है क्यों नहीं गया है । आपको कब मिलेगा । कहा Delivery होनी है । ऐसे ही आपको अपने Product के सारे Information मिल जायेगा । तो आप देख सकते हैं। 

fastmile tracking

सो आप इस प्रकार से किसी भी Booking किया गया । आनी कि सरकारी डाक वाले चीजों को आप Track कर सकते हो । वो भी सिर्फ India Post के Site से लेकिन आपके पास Tracking Number होना चाहिए । तभी ऐसा संभव है ।  


सो आशा करता हूं कि आप भी अपने प्रोडक्ट को बहुत ही आसनी से ट्रैक कर लिया होगा । और आपको आपका समान मिल गया होगा । आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए बस इतना ही हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment