Wednesday, April 10, 2024

हनुमान जी का प्रसिद्ध मंदिर जहां रोग दूर होते हैं

 

दोस्तों हनुमान जी अमर हैं । और इसे भगवान श्री राम द्वारा अमर होने के वरदान दिया हैं । और कहा गया है जो भगवान श्री राम के पूजा करेगा । और हनुमान जी के पूजा करेगा । उसके सभी कष्ट दूर हो जायेगा । 

हनुमान जी का प्रसिद्ध मंदिर जहां रोग दूर होते हैं


वैसे आपको बता दूं कि हनुमान जी k अनेकों नाम हैं । और लोग इन्हें अलग अलग नामों से जानते है और इसकी पूजा अलग अलग नाम से भी होता है । इसके अलावा हनुमान जी के बारे में जितने तारीफ किया जाए वो सब कम है । 


हनुमान जी का प्रसिद्ध मंदिर जहां रोग दूर होते हैं

दोस्तो हनुमान जी का एक ऐसा मंदिर जहां माना जाता है । कि खुद बजरंग बली डॉक्टर बनकर के अपने भक्तो की बीमारियों को दूर करते हैं । किसी भी प्रकार के कोई भी बिमारी को सभी को सही कर देते हैं । 

 

सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले हैं कि डॉक्टर हनुमान जी के मंदिर कहा है । और आप यहां पर कैसे जा सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


दंदरौआ सरकार कहां पर है

दोस्तों डॉक्टर हनुमान जी के मंदिर मध्य प्रदेश के ग्वालियर से 70 Km दूर दंदरौआ सारकर धाम मंदिर जिसे डॉक्टर हनुमान जी मंदिर के नाम से जाना जाता है । इस मन्दिर में बजरंग बली को डॉक्टर के रूप में माना जाता है । 


इतना ही नहीं यहां पर हनुमान जी के एक मात्र ऐसी मूर्ति है । जिसमे हनुमान जी को नृत्य करते हुए । दिखाया गया है । और कहा जाता है कि यहां पर आने वाले सभी श्रद्धालुओं के मनोकामना पूर्ण होती है । इतना ही नहीं अगर किसी को जानलेवा बिमारी है । तो उस बिमारी भी सही हो जाता है । जेसे - 


Cancer , TV , Ads जेसी भयानक बीमारियां ठीक हो जाती है । इसलिए हर मंगलवार और शनिवार यहां हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है । वैसे आप भी किसी बिमारी से ग्रस्त हैं तो आप डॉक्टर हनुमान जी के मंदिर का दर्शन जरूर करें । 


दंदरौआ सरकार मंदिर लोकेशन ? 

दोस्तों आपका गांव आपके सहर कहा है ये हम नही जानते हैं । जिसके कारण हम आपको आपके घर से दंदरौआ सरकार मंदिर के लोकेशन आपको नही बता सकते हैं । 


लेकिन कोई बात नहीं है । इसमें आप Google Map का यूज कर सकते हैं । और आपको Google Map आपको Loction बतायेगा । वैसे आप Google Map के बारे मै जानते हैं । हमे आपको इसके बारे में ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है । 


सो दोस्तों क्या आप डॉक्टर हनुमान जी के मंदिर का दर्शन करना चाहते हैं । कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो जरूर बताएं । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment