Thursday, January 18, 2024

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा क्यों नहीं जा रहे हैं शंकराचार्य

  

दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है हमारे ब्लॉग में शंकराचार्य और राम मंदिर की क्या है असली कॉन्ट्रोवर्सी क्यों इसे लेकर इतना बवाल हो रहा है कि मंदिर अभी पूरा बना नहीं और प्रतिष्ठा की जा रही है। 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा क्यों नहीं जा रहे हैं शंकराचार्य

कोई क्या वाकई में राम मंदिर के बनने से लोगों को इतनी दिक्कत हो रही है। राम मंदिर के उद्घाटन के न्योता कई लोगों को भेजा गया जिसमें कांग्रेस पार्टी भी शामिल थीं । लेकिन कांग्रेस पार्टी ने न्योता स्वीकार ही नहीं किया। उनका कहना था कि जो राम है वह हमारे आराध्य हैं । 


लेकिन मंदिर का जो महिमामंडन किया जा रहा है, वह पूरी तरह से पॉलिटिकल है ताकि लोकसभा इलेक्शन में सरकार को फायदा मिले। इसलिए हम मंदिर उद्घाटन में नहीं आएंगे । अब अपोजिशन पार्टी का इस तरह से इनकार करना तो समझ में आता है । 


Read more - जागो जागो महादेव हो जगा द महादेव बुक डॉउनलोड ? 


लेकिन जब बात शंकराचार्य पर आई तो उनको लेकर विवाद उठने लगे । लोगों का कहना है कि उन्होंने भी उद्घाटन में आने से मना कर दिया । लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है और क्यों यह पूरी कंट्रोल चल  रही है इसके बारे में जानेंगे। 


राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा क्यों नहीं जा रहे हैं शंकराचार्य

दोस्तों आपको यह बहुत अच्छे से मालूम है कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है ये हम सभी भारत वासियों के लिए बहुत बड़ा अवसर होगा । रामजी सैकड़ों, सालों बाद वापस अपनी जन्मभूमि आएंगे और इसी के उपलक्ष पर सब से यह अपील है कि अपने अपने घरों में दीपक जलाए । 


इस दिन को दिवाली की तरह खुशहाली से मनाएं । ऐसे में इस तारीख को लेकर हर कोई खुश है । लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो राम मंदिर का उद्घाटन पसंद नहीं आ रहा । वह अपनी नाराजगी जता रहे हैं। कुछ लोग न्योता देने के बावजूद उद्घाटन में आने से मना कर दे रहे हैं । 


और यहां तक कि सोशल मीडिया पर ये खबर चारों तरफ फैल रही है कि शंकराचार्य राम मंदिर में आने से मना कर रहे हैं और इसी को लेकर आगे का विवाद भी चल रहा है। अब दोस्तों असल मुद्दा यह है। हिंदू परिषद के जो वर्किंग प्रेसिडेंट आलोक कुमार उन्होंने ये कहा कि द्वारिका और श्रृंगेरी शंकराचार्य की स्टेटमेंट आए हैं । 


शंकराचार्य का बयान ? 

अब हम आपको यह बता दें कि चार शंकराचार्य में से एक राम मंदिर के विरोध में बाकी तीन सपोर्ट कर रहे हैं। ऐसे में द्वारिका और श्रृंगेरी शंकराचार्य की स्टेटमेंट आए हैं कि प्राण प्रतिष्ठा पब्लिक डोमेन में है। हर किसी को दिखाया जाएगा और हम उसका बहुत स्वागत करते हैं। 


पुरी शंकराचार्य जो कि राम मंदिर के पक्ष में है। वह कहते हैं कि हम रामलला के दर्शन के लिए जरूर आएंगे लेकिन सही वक्त पर आएंगे। ऐसे में आप देख सकते हैं। चार में से जो शंकराचार्य वो राम मंदिर के फेवर में और उन्होंने अपना स्टेटमेंट देकर ये साफ़ कर दिया किजो सोशल मीडिया पर जो खबरें चल रही है कि सभी शंकराचार्य राम मंदिर के विरोध में वो गलत है।


इस तरह की बातें लोगों को भ्रमित करने के लिए कहीं जा रही है। यहां तक कि वह लोग यह भी कहते हैं कि हम राम मंदिर उद्घाटन सेरेमनी को पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं इतना ही नहीं जो श्रृंगेरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी भारतीय तीर्थ और द्वारका पीठ के जो शंकराचार्य स्वामी श्रद्धानंद सरस्वती उन्होंने तो यह तक कहा है ।


कि हमारे लिए बड़ी खुशी का पल है और जो लोग भी सनातन धर्म को मानते हैं उनके लिए बहुत ही गर्व का अवसर होने वाला है। ऐसे में दोस्तों बात निकल कर सामने ये आती है कि कुछ मीडिया वाले बिना शंकराचार्य की परमिशन लिए उनके स्टेटमेंट को चला रहे हैं । और लोगो को भरमित कर रहे हैं । 


तो आपको ये जानकारी कैसा लगा क्या आपके भी मन में है कि शंकरार्या राम मंदिर निर्माण के विरोध में है आप अपना सवाल हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ जुडे रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment