Thursday, March 7, 2024

Ram naam bank

 

दोस्तों आप ने सभी प्रकार के Bank का नाम सुना होगा । जेसे - Bank of India , State Bank of India , RBI Bank के साथ आप ने लाखो Bank का नाम जानते हैं । लेकिन एक ऐसा Bank हैं । जिसका नाम आप हमेशा बोलते हैं । लेकिन आपको ये नही मालूम होगा कि इस नाम से कोई Bank है । 

Ram naam bank

जी हां दोस्तों हम बात कर रहे हैं । Ram naam Bank इस Bank में भी लोग काम करने वाले होते हैं । इस Bank में कोई पैसा जमा या निकासी नहीं होता है । सिर्फ इस Bank में Ram naam का नाम जमा और निकासी होता है । 


यहा तक कि हम आप इस Bank से Ram naam Loan उधार लेते हैं । तो आपको Pen Card जेसे Docoment भी देने की जरुरत पड़ते हैं । और जब आप Loan वापस करने जाते हैं । तो आपको 5000 Ram Naam लिखा हुवा जमा करना होगा । 


Ram naam bank

दोस्तों हम आप से कोई मजाक नहीं कर रहें हैं । बल्कि आपको सच्चाई बता रहे हैं । कि हमारे देश के Ram naam के Bank से देश विदेश के लोग Loan लेता है । और चुकाता है । कहा जाता है कि ऐसा करने से सुख शांति धन की प्राप्ति होती है । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको Ram naam bank के बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । और इस Bank का क्या फायदा है । ये भी आपको बताएंगे । जो सभी के बहुत ही फल दायक होता है । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Ram naam bank apk download ? 

Ram naam bank के App भी हैं । जिसे आप Download कर अपने Adress समेत Ram naam का Loan ले सकते हैं । और आपको Ramnavmi के दिन चुकाना भी होता है । Ram naam Bank App कुछ इस प्रकार दिखता है । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं । 

Ram naam bank

Ram naam bank kaha hai ? 

Ram bank का पुरा नाम Ramapati Bank हैं । मिरघाट में ये बैंक इस्थि हैं । जहां पर आपको पैसे नही जमा करने होते हैं । और नही आपको पैसे कर्ज के तोर पर मिलते हैं । बल्कि यहां पर Ram naam कागज पर Ram लिखा हुआ । 


आप जमा कर सकते हैं और आपको कर्ज के तोर पर भी मिलते हैं । रामनवमी के दिन श्रद्धालु जाते हैं । स्वलाख Ram naam लिखन कर्ज के तोर पर श्रद्धालु बैंक से लोन लेते हैं । और उतना ही लिख कर अगले रामनवमी तक लोटा देते हैं । 


करीब 8 महीने Ram naam लिखने के बाद आप इस Ram naam कर्ज को लोटा सकते हैं । कहा जाता है जो इस कर्ज को पूरी करते हैं । उसकी मनोकमना पूर्ण करते हैं राम भगवान 


Ram bank me kitne raam Deposit hai ? 

Ram naam bank में 19 अरब से ज्यादा Ram Deposited हो चुके हैं । और दुनिया के कई देश के लोग इस Bank के ग्राहक है और Ram naam Loan पर ले जाते हैं । और फिर 1 साल के बाद वापस लौटा देते हैं । इस Bank से loan लेना आसान नहीं है । 


Ram naam bank se karj kaise le ? 

जिस प्रकार आप Bank से loan लेते हैं । तो आपको उस Bank का कुछ Turm and conditions को Follow करना होता है । तभी आपको Loan मिलता है । उसी प्रकार से Ram naam bank से कर्ज लेने के लिए आपको इस Bank के कुछ Rule और Turm and conditions को follow करना होगा तभी आपको Loan मिल सकता है अन्यथा आपको कर्ज नहीं मिलेगा । 


इस कर्ज को लेने के लिए आपको 7 दिन तक पूजा पाठ करना होगा । या फ़िर 9 दिन तक आपको नवरात्रि करना होगा । तभी आपको Ram naam bank से कर्ज मिल सकता है । इस बैंक से कर्ज लेने के लिए हिंदू मुस्लिम सभी लोग आते हैं । और कर्ज लेते हैं । 


तो अब आप समझ गए हैं कि सभी Bank में Ram naam का भी Bank का नाम आता है । सो उम्मीद करता हूं कि आप Ram naam bank के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर चूके है और आपको ये जानकारी अच्छा लगा होगा ।

No comments:
Write comment