Wednesday, September 13, 2023

Hotspot connect nahi ho raha hai to kya karen

  

हमारे Mobile में Internet खत्म हो जाता है तो हम लोग किसी दूसरे के Mobile से Hotspot लेते हैं । ताकी Internet चला सकें । जो ऐसा सभी लोग करते हैं । 

Hotspot connect nahi ho raha hai to kya karen

लेकिन समस्या हम सभी को तब आता है । जब Hotspot चालू कर देते हैं । और Wifi अपने Mobile में चालु करते हैं । तो Hotspot Connect नही होता है । जिस से हम लोग परेशान हो जाते हैं । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से Hotspot Connect नही हो रहा है । तो आप इसे कैसे ठीक कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Hotspot connect nahi ho raha hai to kya karen

तो हम जो सैटिंग आपको बता रहे हैं । ये आपको उस Mobile में करना है । जिस से आप Hotspot ले रहे हैं । जिस से आप net लेना चाहते हैं । ये आप ध्यान में रखे । 


स्टेप.1 सबसे पहले आपको अपने Mobile के Hotspot पर क्लिक करके रखना है । जब तक आपको Hotspot का सैटिंग ना मिल जाएं । 

Hotspot connect nahi ho raha hai to kya karen

अब आपको Portable Hotpot के नीचे में Setup portable hotspot का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.2 अब आपको Hotspot का नाम और उनके Password को change करना है । निचे में Salect ap band का ऑप्शन मिलेगा । उसमे 2.5 GHZ सेलेक्ट होना चाहिए । 5GHZ है तो आप उसे Change कर देना है

Hotspot connect nahi ho raha hai to kya karen

निचे में Hide its SSID का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उसे Off कर देना है । Off हैं । तो बढ़िया बात है । इतना करने के बाद आपको Save कर देना है । इसके लिए आपको ऊपर में ✓ लगाना है । 


इतना जब आप करते हो तो आपके Mobile में Hotspot Connect हो जायेगा । लेकिन इतना करने के बाद भी Hotspot Connect नही हो रहा है । तो आपको नीचे में बताएं गए टिप्स को फॉलो करना चाहिए । 


स्टेप.1 आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । इसके बाद ऊपर search का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । और Reset search करना है । आपको Reset Wifi , mobile network , and blutooth का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

बिना पासवर्ड के वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें

स्टेप.2 अब आपको Blutooth , Hotspot , Mobile data मिल जायेगा । जिसे Reset करना होगा । इस Reset से आपके Mobile से कुछ भी डिलीट नही होने वाला है । Reset करने के लिए Reset settings पर क्लिक करना है । 

बिना पासवर्ड के वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें

स्टेप.3 इसके बाद आपको अपने Mobile का Home Screen Lock डालना है और Next का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । उसके बाद Ok का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

बिना पासवर्ड के वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें

इतना आप अपने Mobile में करते हैं । तो  💯 आपके Mobile का Hotspot Connect दूसरे mobile में हो जायेगा । तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment