Tuesday, February 13, 2024

MAECI Scholarship official website । Unipi login

By:   Last Updated: in: ,

 

हम सभी लोग विदेश में जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं । लेकिन हमारे पास इतना पैसा नही है । कि हम लोग विदेश में जाकर पढ़ाई कर सकें । जिस से थक हार कर घर में बैठ जाते हैं । और घर का काम करना पड़ता है । और हम लोग सोचते हैं कि यही हमारा जिन्दगी हैं । लेकिन ऐसा नहीं है । 

MAECI Scholarship official website । Unipi login

MAECI Scholarship official website । Unipi login

आप प्लेन कर रहे हो विदेश में पढ़ाई करने का । लेकिन आपके पास पैसे नही है । तो में आपको एक ऐसी countery बताने जा रहा हूं । जो आपको 20 से 22 लाख तक कि Scholarship देगी । 


वहा के Government पढ़ने के पैसे नही लेते हैं । आपको पढ़ाने के पैसे देता है । हम बात कर रहे हैं । Italy की । जहां पर जानें के बाद आपको कोई भी fees नही देनी होगी । बल्कि ये आपको पैसा देता है । Italy में बहुत सारे Universita di paisa है । जो आपको पढ़ने के पैसे नही लेते हैं । बल्की आपको पैसा देता है । 


लेकिन Scholarship Italy University से 22 लाख रुपए लेने के लिए इसका भी कुछ Turm and conditions है । आनी आपका उम्र 25 साल से कम होना चाहिए । तभी आपको Scholarship मिलेगा । अन्यथा नहीं । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से unipi website में login हो सकते हैं । साथ ही आपको इस वेबसाइट का लिंक भी दूंगा । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे। तो चलिए शुरू करते हैं । 


MAECI Scholarship login

ऊपर में हम आपको सभी जानकारी दे दिए हैं । अब चलिए आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार से MAECI Scholarship login कर सकते हैं । 


स्टेप.1 maeci Scholarship लेने के लिए आपको unipi website पर जाना होगा । इसके लिए आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी आप जा सकते हैं । 


                        Unipi.it 


स्टेप.2 Unipi website पर जब आप जाते हैं । तो आपको सारे जानकारी मिल जाता है । साथ ही आपको क्या - क्या पढ़ाया जाएगा । ये सब आपको बताया जायेगा । आप केसे पैसा कमा सकते हैं । इसके बारे मै भी आपको पुरी जानकारी मिल जायेगा । 


इसके साथ ही आपको कोन सा विषय पढ़ना है। उस पर क्लिक कर देना है । ये आपके उपर डिपेंड करता है कि आप कोन सा विषय पढ़ना चाहते हैं । 


स्टेप.2 अब आपको ऊपर में 3 dot का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । और Login का ऑप्शन मिलेगा । आपको उस पर क्लिक कर देना है । इसके बाद आपको User Id और password मांगा जायेगा । जो आपको नही डालना है । 

MAECI Scholarship official website । Unipi login

आपको सबसे नीचे में एक लिंक मिल जाता है । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । जैसा कि आप ऊपर इमेज में देख सकते हैं । 


स्टेप.3 अब आपके पास एक Form आयेगा । जिसे आपको भरना होगा । नीचे में आप फॉर्म देख सकते हैं । साथ ही आपको क्या क्या भरना है । ये भी आप नीचे में पढ़ सकते हैं । 


  1. Surname 

  2. Name 

  3. Gender

  4. Citizenship

  5. Place of birth

  6. Date of birth 

  7. E-mail I'd 

  8. Skype account 

  9. Country of residence

  10. Adress

  11. Town 

  12. Post code 


स्टेप.4 ये सब आपको सही - सही जानकारी डालना है । जो आपको समझ में नही आता है । आप उसे कही पर search कर समझ सकते हैं । ये सभी डालने के बाद आपको Save पर क्लिक कर देना है । 

MAECI Scholarship login

स्टेप.5 अब आपके Email id पर Message भेजा जायेगा । तो आपको उस message को Open करना है । और उसमें एक link मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

MAECI Scholarship login

स्टेप.6 अब आप से User id और password मांगा जायेगा । तो इसमें आपको अपना User Id बना लेना है । ध्यान रहे User id strong होना चाहिए । 

MAECI Scholarship login

User ID बनाने के बाद नीचे में password का ऑप्शन मिलेगा । तो उसमें आप अपने अनुशार से Password रखे । Password मजबूत होना चाहिए । उसके नीचे में Re - password का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको दोबारा से password डाल देना है । 


आपके यही User id रहेगा । और password इसलिए आप क्या - क्या user ID और password रखे हैं । ये धगान में रखना है । या फ़िर आप लिख कर रख सकतें हैं । उसके बाद नीचे में Save का ऑप्शन मिलेगा । तो आप को उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.7 अब आपका Account Create हो जायेगा । आपको You have not applied to any degree program in order to apply please access to the list open calls for application, का ऑप्शन मिलेगा । तो उसमें एक Link आपको मिलेगा । तो उस पर क्लिक कर देना है । 

Università di Pisa

स्टेप.8 अब उसके पास कोन - कोण सा डिग्री है । और नही है ये सब आपको दिखाया जाएगा । तो आप किस चीज़ के पढ़ाई करना चाहते हैं । उसे सेलेक्ट कर लेना है । और नीचे में Save का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है। 

Università di Pisa

स्टेप.9 अब आपको Apply करने के लिए कहा जाएगा । और आपके पास दुसरा Page open हो जायेगा । उसमे नीचे तरफ Procced का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

Università di Pisa

स्टेप.10 अब आपके पास फिर से एक Application Form मिलेगा । जिसे आपको Fill करना होगा । अगर आपको इस Application में कोई चीज समझ नही आ रहा है । तो आप इसके बारे में कही दुसरे जगह search कर सकते हैं । 


  1. Identification documents

  2. Curriculum vitae ( with Italian or English translation ) 

  3. Knowledge of English certificate

  4. Syllabus with full discriptions of course content

  5. Letter of motivation 

  6. Recommendation letter

  7. Additional notes 


स्टेप.11 इतना आपको सब सही - सही डालना है । और जो आपको समझ में नही आ रहा है । आप उसे search कर कही पर भी जान सकते हैं । इसके बाद आपको Save पर क्लिक कर देना है । 

Università di Pisa

स्टेप.12 इतना करने के बाद आपको Qualification मांगा जायेगा । तो आप अपने पढ़ाई के बारे में डाल देना है । और Save पर क्लिक कर देना है । 

uniPi Alice

स्टेप.13 अब आपका Application Draft में चल जायेगा । अब आप इसके बारे मै पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 

uniPi Alice

जब आपके Status को check किया जायेगा । तो आपके Email id पर Comfrom का message भेज दिया जाएगा । 20 लाख रुपए लेने के लिए आपको Itlay जाना होगा । और पढ़ाई पुरा करने के बाद ही आपको पैसा दिया जाएगा । 


( Note ) इसी प्रकार के amezing and Government Scheme और देश विदेश से जुडी जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आपको हमारे ब्लॉग पर विजिट करना चाहिए । क्योंकि हमारे ब्लॉग पर आपको सभी प्रकार के जानकारी दी जाती है । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आप के मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment