Saturday, October 7, 2023

Jankaripur com 2024 । Pmayg nic in

 

प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत जो गरीब लोग हैं । जिनके पास पक्का मकान नही है । उन सभी लोगो को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पक्का मकान बनाने के मुवाजा यानि पैसे देता है । जिस से गरीब लोग भी पक्का मकान बना सके । 

Jankaripur com 2024 । Pmayg nic in

तो दोस्तों अगर आप भी प्रधान मंत्री आवास योजना का फॉर्म अप्लाई किया है । और आप उस लिस्ट में अपना नाम देखना चाहते हैं । तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़े । क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से प्रधान मंत्री आवास योजना में अपना नाम देख सकते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Jankaripur com 2024 । Pmayg nic in

आप भारत के किसी भी राज्य के है और किसी भी गांव के है । आप सभी लोग एक ही website से आवास योजना में नाम चेक कर सकते हैं । आपकों ज्यादा ढूंढने की जरुरत नहीं है । 


स्टेप.1 प्रधान मंत्री आवास योजना में अपना नाम देखने के लिए आपको Pmayg nic in website पर जाना होगा । इसके लिए आप नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी आप जा सकते हैं । 


                Pmayg nic in


स्टेप.2 pmayg.nic.in website पर जाने के बाद आपको Awasssoft का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर Report पर क्लिक करना है । जैसा आप देख सकते हैं

Jankaripur com 2024

स्टेप.3 अब आपके पास दुसरा न्यू पेज ओपन हो जायेगा । तो आपको सबसे नीचे जाना है । आपकों Beneficiary details for Verification के ऊपर क्लिक कर देना है

Jankaripur com 2024

स्टेप.4 अब आपके पास फॉर्म आ जायेगा । जिसमे आपको अपने एड्रेस को फील करना होगा । में आपको जैसा बता रहा हूं । वैसा आप फिल कर सकते हैं । 

Pmayg nic in

  1. Salect your State 

  2. Salect your district 

  3. Salect your Panchayat 

  4. Salect your Village 

  5. Salect your Aawas Year 


स्टेप.5 अब फिर से एक Salect का ऑप्शन मिलेगा । तो आप उस पर क्लिक कर देना है । और Pradhan mantri aawas yojna gramin Salect कर लेना है । 

Pmayg nic in

स्टेप.6 अब आपको Capcha Code डालना है । Capcha Box के ऊपर में Capcha Code आपको मिल जायेगा । Capcha - में है तो आपको - कर लिखना है और capcha + में है तो आप को जोड़ कर लिखना है । जैसा आप नीचे में देख सकते हैं । 

Jankaripur Awas Yojana Gramin

इस Capcha Code 43-20 है । तो आपको 43 में 20 गया तो कितना बचा ये आपको डाल देना है । कभी आपको 43+20 का ऑप्शन भी आ सकता है । तो उस में आप 63 लिख देना है । इसी प्रकार आप के पास कुछ भी आ सकता है । और आप उसको Capcha Fill कर देना है । 


स्टेप.7 जब आप Capcha Fill कर देते हैं । तो आपको नीचे में Submit का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.8 अब आपके पास 3 ऑप्शन मिलेगा । Submit , Download Excel , Download Pdf तो आप आवास योजना का लिस्ट डॉउनलोड कर सकते हैं । या फ़िर आपकों नीचे आना है । आपको लिस्ट मिल जायेगा । 

Jankaripur Awas Yojana Gramin

इस लिस्ट में आप अपना नाम देख सकते हैं । साथ ही आपको कब पैसा मिलेगा । यानि कि आप सभी चीज़ को इस लिस्ट में देख सकते हैं। 


तो दोस्तों आप इस प्रकार से प्रधान मंत्री आवास योजना में आपका नाम आया है या नहीं । इसको आप बहुत ही आसानी से चैक कर सकते हैं । उम्मीद करता हूं जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment