Thursday, November 23, 2023

घर बैठे सिम पोर्ट कैसे करें । सिम पोर्ट करने वाला ऐप

By:   Last Updated: in: ,

 

Sim card में खराब धीमी गति से Internet चलने के कारण हम लोग Sim Card को Port करवा लेते हैं । या फिर दुसरे Sim Card में कोई Offer कोई Benifit मिलता है । तो हम लोग Sim Card को Port करवा लेते हैं । 

घर बैठे सिम पोर्ट कैसे करें । सिम पोर्ट करने वाला ऐप

इतना ही नहीं कई ऐसे लोग भी हैं जो Sim Card को इस लिए दुसरे Sim Card Network Provider में अपना Sim Card Port करवा लेते हैं । ताकी उन्हे 2 महीने या फिर 3 महीने जिस तरह के offer चलता है । वो offer का आनंद फायदा उठा सकें । 


घर बैठे सिम पोर्ट कैसे करें । सिम पोर्ट करने वाला ऐप

दोस्तों वही पर कई लोग Internet या फ़िर Network ना आने कारण अपना Sim Card को किसी दुसरे Sim Card में Port करवा लेते हैं । जो करना बहुत ही जरूरी होता है । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है कि आप किस प्रकार से अपने Sim Card को किसी दुसरे Compnay के Sim Card में आप Port करवा सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Sim port kaise karen ? 

अपने Sim Card को किसी भी Compnay के Sim Card में Port करना बहुत ही आसान है। लेकिन फिर भी आपको अपने नजदीकी Sim Card Provider के पास जाना होगा । 


Read more - Band sim card number kaise nikale ? 


आप अपने Sim Card को किसी दुसरे Sim Card में Port कर सकते हैं । अपने Mobile से । लेकिन आप जिस compnay में अपना Sim Card Port करवा रहें हैं । वो sim card आपके पास होना चाहिए । इसलिए आप Sim Card Provider के पास जाते हैं । तो बहुत ही अच्छा होता । 


1) आपकों अपने Mobile के Sms Box को open करना है । ओर आप जिस sim card को पोर्ट कराना चाहते हैं । उस से PORT लिखा है और MOBILE NUMBER डालना है । ओर 1900 पर sms भेज देना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

घर बैठे सिम पोर्ट कैसे करें

2) अब आपके Mobile number पर Sms आयेगा । इस Sms का Validity 4 Days होगा । उसके बाद ये sms Expire हो जायेगा । ओर आपको दोबारा से Sms भेजना होगा । 

Sim पोर्ट करने वाला ऐप

इतना करने के बाद आपको अपने नजदीकी Sim Card Distributor के पास जाना होगा । ओर आप वहा से अपना Sim Card को Port करवा सकते हैं । 


Sim card port kitne din me hota hai ? 

जेसे आज आप अपने Sim Card को Port कराते हैं । तो आपके Sim Card 7 दिन के बाद Port होगा । तो आप 7 दिन तक यही Sim Card यूज कर सकते हैं । 


Read more - Khoya sim card chalu kaise karen ? 


जब 7 दिन हो जाता है तो आपके इस Sim Card में Calling , Internet और Mobile में Network आना बंद हो जायेगा । जिस से आप समझ सकते हैं । कि आपका Sim Card Port हो चुका है । 


तो आप जिस Compnay में अपना Sim Card Port कराया है । वो Sim Card आपको लगाना है । आपके वही Number पर जितने भी Sarvice होंगे offer होंगे । वो सब चालु कर दिया जाएगा । 


Sim card baar - baar port karane se kya hota hai ? 

Sim card को आप ज्यादा बार पोर्ट कराते हैं । तो इस से आपको कोई नुकसान नहीं होगा । लेकिन आप एक बार Sim Card को Port कराते हैं । तो फिर आप 90Days बाद यानि 3 महीने बाद ही आप Sim Card को फिर से दुसरे Company में Port करवा सकते हैं । 


( Note ) दोस्तों 1900 पर Sms भेजने के बाद 4 दिन अंदर में आपको किसी Sim Card Provider के पास जाना होगा । ओर आप उसे बताना होगा । कि मेरे को Sim दूसरे Company में Port करना है । जिसके लिए मैं 1900 पर कॉल कर दिया हूं । 


आप घर बैठे Sim Card को port नही करा सकते हैं । क्योंकि आप Distributor नही लिए है । इसलिए आपको Sim Card Distributor के पास जाना होगा । ओर आप अपना Sim Card Port करवा सकते हैं । 


तो आप इस प्रकार से अपने sim card को किसी भी दुसरे Network Provider के Sim Card में अपने Sim Card को Port करवा सकते हैं । आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में बताएं । 


Sim card से जुडी जानकारी या फिर किसी भी तरह के जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर Search कर सकते हैं । आपको सभी जानकारी मिल जायेगा । हमारे साथ जुडे रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,


No comments:
Write comment