Monday, December 11, 2023

Nabhi line se kaise pata kare ladka hai ya ladki

 

दोस्तों आप ने कही पर सुना होगा कि धन दौलत सब बेकार है अगर आपके कोई संतान नहीं है तो आपका जिंदगी आवाद है पुत्र या पुत्री होना चाहिए जिस से लाइफ को आगे तक जी सकते हैं । 

Nabhi line se kaise pata kare ladka hai ya ladki

इसके आलावा महिलाएं ऐसे हैं कि उन्हे एक ना एक पुत्र या पुत्री चाहिए बीना ओलाद के कोई रहना नही चाहते हैं क्योंकि इस से समाज में अलग नाम दे दिया जाता है साथ ही पुत्र पुत्री के बीना अच्छा नहीं लगता है । 


Nabhi line se kaise pata kare ladka hai ya ladki

लेकिन सवाल यह है कि Nabhi Line से Kaise Pata kare Ladka hai ya ladki 

क्योंकि ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो जिसके पास पुत्र है और पुत्री नही है तो वो आप Nabhi Line से जान सकते हैं । ओर कई सारे ऐसे लोग हैं जिसके पुत्री ज्यादा है लेकिन पुत्र नही है। 


Read more - Chinese Calendar Baby Gender 2024 To 2025 in Hindi ? 


तो वो भगवान से पुत्र मांगते हैं यही वजह है कि लोग जानना चाहते हैं कि गर्व में पुत्र है या पुत्री क्योंकि बिहार झारखंड में पुत्र का दर्जा दिया जाता है । हम आपको आज यही बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से जान सकते हैं कि Nabhi line se kaise pata kar sakte hai Grav me Ladka hai yaa ladki तो चलिए शुरू करते हैं । 


nabhi ki line se kaise pata kare ki ladka hai ya ladki

Nabhi के ऊपर और नीचे लाइन बनने का कारण है कि शरीर में ज्यादा हार्मन होने के कारण ऐसा होता है । किसी के काली लाइन होती हैं तो किसी के सफेद लाइन होती है यहां तक कई लोगों को ऐसा लाइन होता ही नहीं है । 


Read more - बच्चा गोरा करने के लिए क्या करना चाहिए ? 


इसके अलावा ये लाइन भी कई लोगों में अलग - अलग तरह के होते हैं जेसे कई लोगों के ये लाइन सीधी होती हैं तो वही पर कई लोगो के ये लाइन टेडी भी होती है । ऐसे नाभी रेखा कहा जाता है । 


ज्यादा हार्मन होने पर ज्यादा काली नाभी रेखा होती है और जिसके अंदर कम मेल है उसके अंदर कम ये रेखा बनती है यहां तक की कई लोगों के ये रेखा दिखता तक नहीं है ये रेखा सभी के होते हैं कम और ज्यादा । 


नाभि लाइन से जाने लडका है या लड़की ?  

कहा जाता है कि नाभि का लाइन सीधा होने पर लडका होता है और नाभी के लाइन टेढ़ी होने पर लङकी होती हैं । इस चीज़ को कई महिलाओं ने अपना राय दिया है जो हम आप सभी को बता रहे हैं । 


Ultrasound se kaise pata kare ladka hai ya ladki

दोस्तों जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि जब महिला प्रेगनेंट होती हैं तो उसे डॉक्टर घर ले जाया जाता है ताकी ये पता चल सके की गर्व में क्या है जिसके लिए डॉक्टर अल्ट्रासाउंड मशीन महिलाओं के पेट पर रखते हैं और उस से बच्चे का Gender पता चल जाता है । 


लेकिन इस से पहले डॉक्टर आप से पहले पूछ लेता है कि आपके कितने बच्चे हैं आपको क्या चाहिए और खाश बात यह है कि डॉक्टर आपको सही नही बताता है । जो आपको चाहिए वही बता देते हैं ताकी आप उस बच्चे को जन्म दे । 


गर्व में लड़का है या लड़की डॉक्टर आपको ये चीज़ सही में नही बताते हैं क्यों कि सही बता देने से आपको कई प्रकार के परेशानी होती है और ना जाने आप क्या - क्या दो यही वजह है कि डॉक्टर आपको Real में नही बताता है । 


( Note ) नाभि का लाइन और डॉक्टर द्वारा बताया गया जानकारी झूठ होता है । अल्ट्रासाउंड किए गए पेपर के माध्यम से आप जान सकते हैं । लेकिन उस फोटो को बहुत ही कम लोग सोचते हैं क्योंकि सभी लोग डॉक्टर के पढ़ाई नही पढ़े हैं । 


ओर फोटो को वही डॉक्टर समझ सकते हैं जो अल्ट्रासाउंड करता है बल्कि झोला छाप डॉक्टर आपको उस फोटो के बारे मै नही बता सकता है । इसलिए भगवान का जो मर्जी है वही होगा और आपको स्वीकार कर लेना चाहिए 


आर्टिकल आपको अच्छा भी लगा होगा या फ़िर खराब लगा होगा ये आपके उपर निर्भर करता है लेकिन लोग अपने हिसाब से आर्टिकल सही लिखता है आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


आपकों किसी भी प्रकार के कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment