Monday, February 12, 2024

Simpsons predictions vs real life

 

Simpsons Animation Episode में जो बताया जाता है वो Real Life में सच होता है यानी कि Simpsons Episode में जो आज से 20 - 30 साल पहले बनाया है वो चीज आज साबित हो रहा है । 

Simpsons predictions vs real life

Simpson के कई भविष्यवाणि सच हो रहे हैं । आज हम आपको Simpsons के कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताएंगे साथ ही Simpsons द्वारा बताएं गए कुछ Real Life में क्या हुआ है इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Simpsons predictions vs real life

Ebola Out Break साल 1997 में Lisa's Sax नामक Simpsons Episode में Ebola Out Break जहा पर वायरस का जिक्र था और इस Episode  के वायरल होने के 16 साल बाद 2013 में Africa में असल में Ebola Out Break आ गया । EBola के बारे मै लोग साल 2013 के बाद ही ज्यादा फेला 


Read more - Simpsons Donald Trump ? 


Apple Vision Pro 

Simpsons का 2016 में एक Episode था Friends And Family इस Episode के सीन में दिखाया जाता है लोग Head seet लगा कर रास्ते पर घूम रहे हैं । लोगों ने तब इस सीन पर ध्यान नहीं देता था । 

Simpsons predictions vs real life

लेकिन जब APPLE Vision Pro एक ऐसा Device जिसमें आपको Real Life भी Digital दिखता है बिलकुल Iron Man के तरह । इसके लॉन्च के बाद कई जगह लोग इसको पहन कर निकलते हुए दिख रहे हैं । 


Higgs Boson Discovery 

4 July 2012 को वैज्ञानिक ने इतिहास का किया सबसे बड़ा Discovery God Particle यानी Higgs Boson यह एक ऐसा चीज़ है जो ब्रामंड को मैच देता है यानी हर चीज़ को वजन देता है । 

Simpsons predictions vs real life

इस Discovery के 14 साल पहले Simpsons में एक Episode आया था जिसका नाम The Wizard of Evereen Terrace इस Episode में एक Animation Board पर कुछ लिखता है जिसे Real Life में 1998 के समय में Switzerland के CERN Laboratory में असल में Higgs Boson Discovery हुवा और Simpsons ने एक बार फिर करके दिखाया । 


Titan Summaries Incident 

2023 के Titan Summaries Incident में एक बाप और बेटे मर गए थे और ये अरबपति परिवार से थे ये Simpsons Episode 2006 यानी इस घटना के 17 साल पहले एक Episode आया था । जिसका नाम -

When did The Simpsons predict the end of the world

Homer s Paternity Coot और इसमें भी एक बाप और बेटे को Submarine में जाते हुए दिखाया गया था और वैसे ही सीन डिजाइन किया गया था । 


Siegfried and roy tiger atteck 

Western दुनिया में 2 बहुत ही Famous Artist थे जो बहुत समय से अपने फालतू टाइगर के साथ शो करने के लिए जाने जाते थे । साल 1993 में Simpsons Episode आया है जिसमें इन दोनो का फालतू टाइगर इन्हीं पर अटैक कर देता है । 

When did The Simpsons predict the end of the world

लोग सोच रहे थे कि ऐसा कुछ असल में होना नामुंकिन क्योंकि ये दोनो Artist सालो से Show करते आ रहे हैं । और इस Episode के लॉन्च होने के बाद दोनो भाई ने इस Episode को देख कर मजाक लिया । फिर 10 साल बाद साल 2003 में एक Show के दौरान 

उसी टाइगर ने Roy पर Ateck कर दिया । बिलकुल उसी तरह किया जिस तरह शो में दिखाया गया था । 


Simpsons Animation 

Simpsons Animation असल में भविष्य नही बताता है बल्कि भविष्य में होने वाले Probability चीजों को दिखाती हैं यानी जिन चीजों का भविष्य में ज्यादा होने का चांसेस है उस Idea को दिखाती हैं । 


भविष्य में क्या - क्या हो सकता है उसको प्रेजेंट में ही डाल दिया जाता है जेसे Smartwatch को दिखाना । हाथ में कोई Device हो जिस से हम दूसरों से बात कर सकें । इस चीज को 1912 के समय कई चीजों में दिखाया जाता था । 


Simpsons writer

Simpsons Writer उसी चीज़ को बताता है जो Real में होने वाला है जैसे Us सरकार किसी चीज की खोज करती है तो उसके जानकारी अपने पास रखते हैं लेकिन Simpsons Writer उस चीज को जान लेता है और अपनें Animation में डाल देता है । 


लेकिन Simpsons के Writer के अंदर Long Term Vision बहुत अच्छी थी उसने आगे के सोचा जैसा क्या Technology निकल सकते हैं । कोण President बन सकता है । 


तो यही वजह है कि Simpsons को सभी लोग पसंद करते हैं साथ ही Simpsons का भविष्य वाणी सच होते हैं । वैसे आपको क्या लगता है हमे जरुर बताएं । 


निष्कर्ष 

वैसे हम आपको बता दूं कि Bhavishya देखने के शक्ति किसी के अंदर नही है वरना लोग रातों रात अर्बपति बन जाते हैं Stoc Market Bhavishya , Dream 11 Prediction अगर कोई कर देता है लाखो रुपए एक Second में कमा लेता है । 


दुनिया में बहुत से लोग हैं सब का मन एक जैसा नही होता है वैसे में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें अभी तक कुछ समझ में नहीं आया होगा । आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है तो आप कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसी ही देश दुनिया की ख़बर पढ़ना या फिर जानना चाहते हैं तो आप हमारे चैनल पर जाएं हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment