Monday, March 4, 2024

माता वैष्णो देवी 2024 coin रेट

By:   Last Updated: in: ,

 

माना जाता है कि Mata Vaishno Devi का सिक्का यानि Coin पर अगर माता वैष्णो देवी का तस्वीर लगा है तो आप कमा सकते हैं 10 लाख । कहा जाता है कि माता वैष्णो देवी का तस्वीर वाला सिक्का बहुत ही Lucky माना जाता है । 

माता वैष्णो देवी 2024 coin रेट

माता वैष्णो देवी वाला सिक्का 2012 में इंडिया में लॉन्च हुवा है । साथ ही जिसके पास ये coin है उसका किस्मत ही बदल गया । माता वैष्णो देवी Coin को अगर आप के पास है तो तो ये आपको 10 लाख रुपए देंगे । 


तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि माता वैष्णो देवी वाला सिक्का अगर आपके पास है तो किस प्रकार से इस सिक्के को बेच सकते हैं और आपको 10 लाख रुपए किस प्रकार से मिलेंगे इन सभी के बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं । 


माता वैष्णो देवी 2024 coin रेट

वैसे आपको बता दूं कि पहले के जमाने वाले सिक्के जिसके पास है वो आज करोड़पति हैं । ऐसा इसलिए क्योंकि पहले के coin Gold से बनाया गया था । जिसके वजह से उसकी कीमत करोड़ों में है । इसलिए माता वैष्णो देवी वाला coin वाला सिक्का का कीमत आपको 10 Lakh रुपए मिल जायेगा । 


Read more - पुराना सिक्का बेचने की वेबसाइट ? 


Mata Vaishno Devi Coin हिंदू धर्म के अनुसार माता वैष्णो देवी का सिक्का बहुत ही Lucky माना जाता है और कई लोग ऐसे भी हैं जो शोक से इस प्रकार के सिक्के को खरीदते हैं । माता वैष्णो देवी का सिक्का 5 या फिर 10 रुपया का होता है जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 


माता वैष्णो देवी का सिक्का बेचना है

आपको माता वैष्णो देवी का सिक्का या फिर किसी भी प्रकार के पुराना सिक्का बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कई सारे वेबसाइट मिल जाते हैं जहां से आप पुराना सिक्का को बहुत ही आसानी से बेच सकते हैं । 


  • Old Coin यानि किसी भी प्रकार के कोई भी पुराना सिक्का बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आप OLX , Ebay Website पर बेच सकते हैं । 


  • इसके लिए आपको OLX पर Account बनाना है और उसके बाद आप बहुत ही आसानी से अपने पुराने सिक्के को बेच सकते हैं । 


लेकिन आज कल सभी जगह पर Scamer भर गए हैं इसलिए हद से ज्यादा किसी भी Online वाक्ति पर भरोसा ना करें । वरना इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ेगा । अधिक जानकारी के लिए आप नीचे में पढ़े । 


Read more - कल का बचा हुआ डाटा आज यूज कैसे करें ? 


निष्कर्ष 

आपके जानकारी के लिए आपको बता दूं कि आज कल Online सबसे ज्यादा Scam हो रहा है । तो ऐसे में अगर आपको Coin के लिए कोई App Download करने के लिए कहे । या फिर आपके Mobile से किसी भी प्रकार के OTP मांगें तो आप सतर्क हो जाएं 


ऐसा इसलिए क्योंकि आपको सिक्का बेचने का जुनून है ऐसे में आपको जो कहा जायेगा आप वही मानोगे और आपके साथ Scam हो जायेगा और आपको पता भी नही चलेगा । तो इस प्रकार के चीजों से दूरी बनाए रखने में ही भला है । 


तो आप ने जान गए होगे कि आप कहा पर माता वैष्णो देवी वाला Coin को बेच सकते हैं कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । देश विदेश के ख़बर पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को अभी Subscribe करे हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment