Wednesday, February 7, 2024

लहसुन खाये और पूरी रात बीवी की चीखे निकलवाये garlic Health benefits in Hindi | लहसुन खाने से क्या होता है ?


 वैसे तो रोजाना हम खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल करते ही है। लेकिन इतना छोटा सा दिखने वाला ये लहसुन अगर कच्चा खा लिया जाए । तो शरीर मे Anfitend Change करके दिखा सकता हैं । इतना ही नही कच्चा लहसुन शरीर मे पनप रही बड़ी - बड़ी बीमारियों से लड़कर उन्हें खत्म करने की काबिलियत रखता है। 

लहसुन खाये और पूरी रात बीवी की चीखे निकलवाये garlic Health benefits in Hindi | लहसुन खाने से क्या होता है ?

शादी शुदा जिंदगी में कच्चा लहसुन खाने के फायदे ? 



जिनके वजह से किसी के Married Life में उथल पुथल मच सकती है। अब तो आप समझ जी गए होंगे । कि हम कोंन सी बीमारी की बात कर रहे है। वही बीमारी जिनसे कई सारे पुरुषों पीड़ित हैं। सिर्फ वही बीमारी नही बल्कि ओर भी कई ऐसे गंभीर बीमारियां है। जिनसे लड़ने में कच्चा लहसुन बहुत ही फायदा मंद साबित होता है। 

लहसुन खाये और पूरी रात बीवी की चीखे निकलवाये garlic Health benefits in Hindi | लहसुन खाने से क्या होता है ?


    Read more :      खाली पेट   लहसुन खाने के ख़या फायदे ?

इसलिए हम इस पोस्ट में उन सभी गंभीर बीमारियों के बारे में समझेंगे । जो कच्चा लहसून खाने से कामाल के बारे में आपको बताएंगे । इसलिए आपको ये पूरा पोस्ट पढ़ना चाहिए । क्योंकि ये हो सकता है। आप मे से कुछ लोग उन्ही गंभीर बीमारियां के सिखार बने घूम रहे हो। तो कही मत जाएगा । और जुड़े रहिए हमारे साथ इस पोस्ट के अंत तक । 


Read also :- Elon Musk ka 5 project jo duniya ko badal kar rakh dega ?


लहसुन खाये और पूरी रात बीवी की चीखे निकलवाये garlic Health benefits in Hindi | लहसुन खाने से क्या होता है ?

हम सभी जानते है। Campiticans के दौर में हर कोई तेजी से तरक्की करना चाहते हैं। जिसके लिए हर कोई over Objection करने से परहेज नहीं करता है। इसके कारण हमारे शरीर का Mota blazon बिगड़ता जा रहा है। इसका एक बहुत गंभीर परिणाम पुरुषों की सेक्स लाइफ पर पड़ रहा है। कई सारे पुरुषों को sexual Disorder की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 


जिसके लिए market में तरह - तरह के दवाईओ का Practising बढ़ाते हैं। इन दवाओं पर कई सारे पुरुषों हजारों रुपये खर्च कर देते हैं। लेकिन कोई फायदा नही होता है। जब कि इसका रामबाण इलाज लहसुन के रूप मे हमारे घर मे ही मोहजूद है। 


लहसुन के फायदे पुरुषों के लिए

लहसुन पुरुषों के बहुत ही फायदेमंद जड़ी बूटियों की तरह काम करता है। अगर कोई पुरूष रोजाना कच्चे लहसुन की 3 से 4 कालिया सुबह  खाली पेट खा ले। तो कुछ ही दिनों में उसकी Setcar Power काफी ज्यादा बढ़ जाएगी । 


लहसुन में क्या पाया जाता है? 

लहसुन में Vitamin B1 , Vitamin B6, Vitamin C , सेलेनियम , केल्सियम , ओर मैग्नीज भी पाया जाता है। जिसे सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए Doctor Reqments करते हैं। इसके साथ ही लहसुन में अलीसयं नाम के एक औषधि तत्व होते हैं। 

लहसुन खाये और पूरी रात बीवी की चीखे निकलवाये garlic Health benefits in Hindi | लहसुन खाने से क्या होता है ?



लहुसन उतजैना को बढ़ावा देता है ? 

जो शरीर में Anti Virual , Anti Oxsigan ओर Anti Fungal के रिद्ब का काम करता है। अगर किसी पुरूष सेक्स के दौरान उतजैना की कमी महसूस हो रही है। या Private Part में तनाव की कमी महसूस हो रही है। तो कच्चे लहसुन का सेवन करने से उसके शरीर के उन सभी अंगों तक खून का बहाव बढ़ जाएगा । 


जिसके कारण उनके सेक्स प्रोसेस में काफी ज्यादा सुधार हो जाएगा । और वो अपने सेक्स लाइफ को काफी अच्छे से इंजॉय कर पाएंगे । इसलिए अगर आप भी किसी ऐसे गुफ्त रोग की समस्या से जूझ रहे है। तो आपको रोजाना सुबह खाली पेट कच्चा लहसुन का सेवन जरूर करना चाहिए। 


लहसुन से हृदय रोग हट जाता है ? 

आये अब आपको लहसुन की दूसरी बड़े फायदे के बारे में बात करते है। आपको बता दे। कि लहसुन cancer जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने में काफी कारगर साबित होता है। लहसुन के अंदर पॉय जाने वाला केलिएसन एक प्रकार से Anti Cancer Ajent के रूप में काम करता है। 

            

ये लहसुन खून के अंदर से Callstrol को कम करने का भी काम करता है। लहसुन के अंदर पाया जाने वाले गुण Cancer के ट्यूमर में खून को जाने से रोकते हैं। इसके साथ ही लहसुन के कारण cancer का टयूमर घटने लगता है। आणि अगर आपके शरीर में cancer का ट्यूमर बढ़ रहा है। 


लहसुन खाने से Cancer Timber को कम करता है ? 

तो उसको बढ़ने से ये लहसुन रोकता है। बता दे। कि लहसुन विशेष रूप से Gastric ओर कोलन cancer से लड़ने में काफी कारगर साबित होता है। लहसुन में मोहजूद LL Selfed Cancer के टिसूस को बढ़ाने से रोकता है। अगर आपके किसी पूर्वज Cancer के बीमारी से गूंज रही है। तो आपको लहसुन का सेवन जरूर करना चाहिए क्योंकि Genetic रूप से Cancer एक पीढ़ी से दूसरे पीढ़ी में Transfer होता रहता है। 


इसलिए लहसुन का सेवन करने से आप पीढ़ी से पीढ़ी चलने वाली Cancer के बीमारी को खत्म कर सकते हैं। Cancer नही बल्कि लहसुन High Tremsper वाले लोगो के लिए भी काफी कारगर साबित होता है। बता दे । कि हमारे शरीर में I Converting Ijaim Name का पढ़ने लगता है। 


हाई ब्लड प्रेशर वाले लोगो को भी लहसुन काम करता है ? 

तब इंसान को high Blad प्रेशर की सिखायत होने लगती है। इस High blad प्रेसर को Control करने के लिए कई सारे महेंगी - महेंगी दवाइया Doctor के द्वारा Requemet किया जाता है। लेकिन इन सारी दवाइया के Side Effects भी होते हैं। ये सारी दवाइया blad प्रेशर को पूरी तरह से Secure भी नही कर पाती है। 


ऐसे में अगर आप लहसुन का सेवन करते हैं । तो High Blad प्रेसर को खत्म करने में आपको काफी ज्यादा मदद मिलेगी । बता दे कि लहसुन ज्ञामा Lutacitym  नामक के एक नेचरल केमिकल होता है। जो I Convection एक्जिम को Block करने में सछम होता है। 


ये रसायन होने के कारण खून की धमनियों को छोड़ा करता है। जिससे High Blad प्रेसर कम होने की संभावना बन जाती है। इसलिए अगर आप High ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे है। तो आपको रोजाना कच्चे लहसुन का सेवन करना चाहिए । 

           

Blad प्रेसर नियंत्रण करने के साथ - साथ लहसुन हमारे दिल के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। बता दें कि रोजाना कच्चे लहसुन का सेवन करने से अस्ट्रोकेसेस का विकाश रुक जाता है। और शरीर मे मोहजूद धमनियां जिस Speed से स्कक्त होती है। उसके स्पीड कम हो जाती है। 


दिल का दौरा आने से लहुसन रोक देता है ? 

जिसका परिणाम ये होता है। कि हमे दिल का दौरा आने से बड़े राहत मिल जाती है। अगर किसी इंसान का दिल काफी कमजोर है।  और अक्सर उसे दिल से जुड़ी बीमारी होती रहती है। तो रोजाना ऐसे आदमी को एक से 2 लहसुन के कच्चे काली चबा - चभा कर खानी चाहिए । 


ऐसा  करने से शरीर मे ब्लड प्रेसर कैलकुलेशन ठीक तरीके से रुक जाता है। और Call स्ट्रोल बढ़ने से रुक जाएगा । जो कि दिल के बेहतर संचालन के लिए बहुत जरूरी होता है। बताया जाता है। कि जब पहला विष्व युद्ध हुआ था । तब जिन सेनिकी को गंभीर घाव लगे थे । उन सैनिको को जख्मो पर लहसुन का best लगाया गया था। 


क्योकि लहसुन में पाए जाने वाले अलसिन गहरे गाँव भी जल्द ठीक करने में काम आता है। इसलिए प्रथम विश्व युद्ध मे घायल हुए कई सैनिक के लिए दवाई के रूप में लहसुन का इस्तेमाल किया गया था। क्या आपने कभी सोचा था । कि इतने बड़े विश्व युद्ध में लड़ने वाले सैनिको के घाव भरने का काम इतना छोटा सा लहसून करेगा । 


लहसुन खाने से गठिया रोग के बीमारी जड़ से खत्म हो जाती है ? 

दोस्तो लहसुन के ऊपर कई बार बड़े - बड़े Research की गई । ये हर बल product है। जिससे कई गंभीर बीमारियों से निपटने में इस्तेमाल किया जा सकता है। लहसुन का इस्तेमाल घटिया रोग से निपटने के लिए किया जाता है। 


गठिया एक ऐसी बीमारी होती है। जो इंसान के ढलती उम्र के साथ - साथ अपने चपेट में ले लेती है। और इस बीमारी के कारण चलने फिरने में भी दिक्कत आती है। लहसुन विशेष रूप से Rumadaid Arthritis का इलाज करने में काफी कारगर साबित होता है। 


गठिया के अंदर के सूजन को लहसुन कम कर देता है। लहसुन के अंदर Day Fyed नाम का केमिकल होता है। जो दर्द को खत्म करने में काफी मदद करता है। इसलिए अगर आप गठिया रोग से होने वाले सूजन और जोडो में होने वाले दर्द को कम करना चाहते हैं। तो आपको रोजाना कच्चे लहसुन का सेवन करना पड़ेगा । 


दोस्तो जिस इंसान को सर्दी खशी है। वो अगर लहसुन को कड़ा बनाकर पियेगा । तो उसका सर्दी खाशी जड़ से ख़त्म हो जाएगा । क्योकि लहसुन में काफी गर्मी होता है। इसके साथ अस्थमा के बीमारी से निपटने में काफी कारगार होता है। 


इतना ही नही लहसुन कई तरह की Anergy में काफी साबित होता है। जब हमें इस प्रकार के कोई elergy हो जाती है। तो हमारे शरीर से हिस्ट्री नाम का एक केमिकल निकलने लगता है। ऐसे में अगर आप कच्चे लहसुन को खा रहे हैं। तो लहसुन इस केमिकल सिस्टम से लड़ने में सछम होता है। 


इसलिए सर्दी , खासी , जुखाम , बंद नाक , ओर नाक से पानी निकलने जैसे वायरल infected के खिलाप लहसुन Anti Fangal Agent के रूप में भी काम करता है। अब तो आप जान ही गए होंगे । कि कच्चा लहसुन खाने के कोंन - कोंन से फायदे है। 


खाना खाने के बाद भी कमजोरी लगे तो क्या करना चाहिए ? 

दोस्तो हमारे शरीर एक मशीन है और बहुत सारे लोग अलग-अलग पोषक तत्व इस मशीन में फ्यूल का काम करते हैं। लेकिन कई बार यह पोषक तत्व ना मिलने के कारण हमारे शरीर में कमजोरी आ जाती है। इस कमजोरी के कारण में बहुत सी जगहों पर शर्मिंदा होना पड़ता है और हम अक्सर चाहते हैं कि किसी भी तरह से अपने शरीर को मजबूत बनाएं । 


शरीर को पहले जैसा बनाएं लेकिन क्या ऐसा कर पाना संभव है। अगर सच कहा जाए तो यह विश्वास की बात है। अगर आप इन खाद्य पदार्थों पर विश्वास करते हैं तो यह जरूर काम करेंगे क्योंकि यह सारी लड़ाई सेल्फ कॉन्फिडेंस की है। 


कमजोरी दूर करने का घरेलू नुस्खे ? 

एनसी जो भी हम शारीरिक कमजोरी के बारे में बात करते हैं। बहुत से लोगों को लगता है कि सिर्फ प्रोटीन की मदद से ही शारीरिक कमजोरी को दूर किया जा सकता है। जबकि ऐसा नहीं है जितना जरूरी प्रोटीन है, उतना ही जरूरी फाइबर भी है। कई बार अलग-अलग तरह के फाइबर को नजरअंदाज करने के कारण हम कमजोर हो जाते हैं इस कमजोरी को हटाने के लिए कुछ खास तरह के ड्राइ फूड और बीज हमारे काफी मदद कर सकते हैं । 


इसमें अखरोट मूंगफली है। चंद्रकांत इत्यादि शामिल है। बैमकिम और सन फ्लावर के बीच भी खाए जा सकते हैं। बीज खाते समय उन्हे केवल या तो भिगोकर या भूंज कर ही खाएं ।   भूनकर खाना ज्यादा बेहतर रहेगा। एक मुट्ठी मिलाजुला कर खाएंगे। बीज आपके शरीर को इस तरह से फायदा पहुंचा सकते हैं कि आपने सोचा भी नहीं होगा। 


स्ट्रॉबेरी खाने के फायदे ? 

स्ट्रॉबेरी को अभी तक हमारी मार्केट से उतना सीरियसली नहीं लिया जाता है। इसे एक शॉप वाला फल समझा जाता है। और  4 महीने 2 महीने में एक बार खाया जाता है, लेकिन इसके फायदे ही जाने के बाद आप रोजाना स्ट्रॉबेरी खाने लगेंगे । जरा सा स्ट्रॉबेरी में जिंक की खास तरह की रेंज पाई जाती है जो केवल स्ट्रॉबेरी और रेस्ट बीच में ही मिलती है। 


अगर आप रोजाना स्टोबेरी खाएंगे तो आपके शरीर में जिंक की कमी को खत्म किया जा सकता है । जिंक आपके शरीर के टेस्टोस्टरॉन लेवल को कंट्रोल करता है और अगर आपका टेस्टोस्टरॉन लेवल कंट्रोल में रहे तो आपका शरीर अलग-अलग पोषक तत्वों को जरूरत के हिसाब से ही इस्तेमाल कर सकता है। इसीलिए जब मौका मिले स्ट्रॉबेरी जरूर खाएं ।


कॉफी पीने के फायदे? 

google पर कई सारी पोस्ट मौजूद है जो कि 10 से 15 मिनट तक कॉफी के अलग-अलग फायदे को ही बताते रहते हैं। दरअसल कॉफी के बहुत सारे फायदे हैं। इतने की उन्हें गिनाया नही जा सकता है । कॉफी से जुड़े उपाय को आजमाने के लिए रोजाना एक कप कॉफी जरूरी पिए  हालांकि आप को यही सलाह दी जाती है कि कॉफी  शाम को 5:00 बजे से पहले या फिर सुबह सुबह ही पीले दरअसल एक कप कॉफी में इतनी केफलिन होती है ।


कि वह आपकी नींद को कम से कम 3 से 4 घंटे आगे बुश कर सकता है । और जब आप शारीरिक रूप से कमजोर है तो कम नींद आपकी सारी उपायों पर पानी फेर सकती है बल्कि कम से कम रोजाना 8 घंटे की नींद लेना तो बहुत ही जरूरी है। 


केला खाने के फायदे? 

कुछ खास तरह के फल ऐसे होते हैं जो कि हमें तुरंत एनर्जी प्रदान करते हैं। केले को भी उसी लिस्ट में रखा जाता है बल्कि अगर ऐसी कोई लिस्ट है तो केला उसको टॉप करते हैं केला अंदर वेटमीन A , Vitamin B , Vitamin C , और पोटेशियम पाया जाता है। इसके अंदर 1 ग्राम प्रोटीन भी होता है। यानी कि अगर आप 1 दिन में छह के लिए खाते हैं तो आपको 6 ग्राम प्रोटीन यहीं से मिल जायेगा । 


कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि आप को खेलो को अपनी रोजमर्रा की डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए। इतना ही नहीं अगर हो सके तो केले और दूध से जुड़ी रेसिपी भी जरूर ट्राई करें । इस से  आप अपनी एक मील से रिप्लेस कर सकते हैं  । क्योंकि ये 300 से 400 गैलरी की रेसिपी है। 


अंडा खाने के फायदे ? 

अगर आप शाकाहारी है तो सजेशन को स्कीप करके अगले सजेशन पर जा सकते हैं। अंडे में कितने पोषक तत्व पाए जाते हैं। यह बताने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। अगर आप रोजाना कम से कम दो से तीन अंडे खा रहे हैं तो आपके शरीर में कमजोरी काफी हद तक खत्म हो जाएगी। अंडू में एक खास तरह का अमीनो एसिड होता है ।


जो कि टेस्टोस्टेरोन लेवल को काफी हद तक ठीक कर सकते है । ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे शरीर की कमजोरी में यह काफी गिर जाता है और फिर इसे अगर बढ़ाया जाए तो ही हम अपने शरीर को ठीक कर सकते हैं।


 चॉकलेट खाने के फायदे ? 

चॉकलेट को हमेशा हंड्रेड किया जाता है, लेकिन अगर इसे सही ढंग से खाया जाए तो यह आपके लिबिडो को काफी अच्छे तरीके से Boost करता है। चॉकलेट खाने के बाद शरीर में फैले थायिल्ला माइन और सेरोटोनिन रिलीज होती है। माना जाता है कि ये टेस्टरोई का लेबल बढ़ाता है और इसकी खाने के बाद एफ रोड डायड सक रिलीज होने से शरीर में ब्लड का फ्लो बढ़ जाता है ।


और शरीर की शक्तियां बढ़ने लगती है। चॉकलेट खाने से डोपामिन भी रिलीज होता है जो कि आत्मविश्वास बढ़ाता है और हमारा खोया हुआ मनोबल लौट आता है। आप अगर इसे आगे कैरी करना चाहे तो चॉकलेट खाने के बाद रोजाना कम से कम 15 से 20 मिनट कसरत जरूर करें। 


बिट्स खाने के फायदे ? 

चिकुंदर को भारतीय लोगों के द्वारा सबसे ज्यादा ना पसंद की जाने वाली सब्जी कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इसका अजीब सा स्वाद और अजीब सी कड़वाहट किसी को पसंद नहीं आती। लेकिन शारीरिक कमजोरी में यह इतना फायदेमंद होता है कि इसे जानने के बाद रोजाना आप शुरू सारा खाना शुरु कर दें। 


पहले जानते है  इसके फायदों को और फिर जानेंगे। एक ऐसे तरीके के बारे में जिससे कि आप चुकंदर की कड़वाहट को कम कर सकते हैं। चुकंदर लाल रंग का होता है और इसमें कुछ ख़ास तरह के पोषक तत्व होते हैं जो कि शरीर में खून की मात्रा को बढ़ाते हैं। यह ब्लड फ्लो को भी बहुत तेज कर देता है जिससे कि अलग-अलग मसल्स की शक्ति कई गुना बढ़ जाती है। माना जाता है कि अगर आप रोजाना लगभग 15 दिन तक चुकंदर का जूस पीते हैं । 


तो आप पाएंगे कि आपकी उर्जा कई गुना बढ़ गई है। यह उम्र के 10 साल कम होने जैसा है। अहसास है । बात करते है ।  उपाय कि अगर आपको चुकंदर का जूस काफी कड़वा लगता है तो उसमें सेंधा नमक मिलाकर पीने की कोशिश करें। ये चुकंदर  की कड़वाहट को कम करता है और उसका पीएच लेवल सामान्य रहता है।


नींबू भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है ।  वैसे कोशिश करें कि जवाब चुकंदर का जूस पीने जाए तो यह ऑल वेजिटेबल जूस हो जैसे आपको हर तरह का पोषक तत्व मिल सके । 


लहसन खाने के फायदे ?

लहसून में एलेकिन होता है जो कि ब्लड सरकुलेशन को बहुत तेजी से बढ़ाता है। ठंडियो में आपने अक्सर यह देखा होगा कि लोग आग ताप्ती समय उसमें लहसुन को भुज देते हैं । और उसे बड़े चाव से खाते हैं। दरअसल लहसुन को बहुत पुराने जमाने से एक उपचार के तौर पर प्रयोग किया जा रहा है। लहसुन में खास तरह का नाइट्रिक ऑक्साइड होता है जोकि मसल्स को मजबूत बनाता है। 


लहसुन को आपको ज्यादा खाना चाहिए। खाते समय 4 - 5 लहसून अगर आप भूंज कर खा ले या कच्चा ही खा ले तो आपको कमाल के बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 


अश्वगंधा खाने के फायदे ? 

निठाणिया सोम्निफेरा एक कम्माल का ग्रीटिंग्स है । किसी को अगर हम  विठानिया सोम्निफेरा के नाम से फायदे बताएं तो वह निश्चित ही ट्राई करेगा। लेकिन अगर उसे कहा जाए कि रोजाना अश्वगंधा खाए तो वह नहीं खाएगा। हम अपने घरेलू उपायों को बिल्कुल भी प्राथमिकता नहीं देते। हालांकि अगर आपको घरेलू उपायों पर यकीन है ।


तो आप अश्वंधा जरूर खाएं  इसमें कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं । जो कि अलग-अलग तरीकों से शरीर को रिपेयर करते हैं। अगर आपको अश्वगंधा खाना है तो उसे आप टेबलेट गोली के रूप में खा सकते हैं। इसके अलावा उसके ओरिजिनल फॉर्म में आप उसे दूध के साथ खा सकते हैं। 


सैफरन खाने के फायदे ? 

सैफरन यानी कि केसर हमारी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद सामग्री है। हालाकि इस में सबसे आखरी में है इसलिए क्योंकि यह सबसे ज्यादा ही हाई वैल्यू की है। इसकी मार्केट में इतनी ज्यादा कीमत है कि अक्सर इसके सब्सीट्यूट्स को मार्केट में ढूंढा जाता है जो कि सही भी है। 


हालांकि आप इस उपाय के साथ जाना चाहे तो आपको कई सारे फायदे मिलेंगे। यह कैंसर से लड़ने में मदद करता है। यह मेमोरी बढ़ाता है ।  और बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है और साथ ही उसमें एक खास तरह का पोषक तत्व पाया जाता है जो कि ब्लड वेसल्स को हिल्स करता है । 


यह कैंसर सेल्स को खत्म करने में मदद करता है और साथ ही कैंसर होने की संभावना को 90% तक कम करता है। केंसर को दूध में मिलाकर या अश्वगंधा के साथ खाना फायदेमंद होता है  । 


कमजोरी दूर करने का तरीका ? 

अगर आप कमजोरी की शुरुआती स्टेज पर है तो आपको जानकर खुशी होगी कि बहुत सारे केस में 100% तक की रिकवरी देखी गई है। अगर आप शुरुआती दौर में है तो आप का रूटीन बदल दे कसरत करें, रोजाना फल का है और स्मोकिंग और अल्कोहल जैसी बुरी आदतों को छोड़ दे। ऐसा करना आपको लंबे समय तक ताकतवर बनाए रखेगा 


तो दोस्तो यह कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप अपनी कमजोरी दूर कर सकते हैं। इन तरीकों को आजमा के समय पर विश्वास जरूर करें। 


Counseling  

ओर एक छोटा सा लहसुन कितना ज्यादा अच्छा साबित है। अगर आप मे से कोई भी रोजाना कच्चे लहसुन का सेवन कर रहा है। तो अपने शरीर पर होने वाले फायदों को comment box में जरूर लिखे । लेकिन अगर आपका कोई दोस्त ऐसे किसी शारीरिक बीमारी से जूझ रहे है। तो उसे ये पोस्ट जरूर शेयर करे । 


ताकि वो भी आपके तरह खुशहाल जीवन जी सकें । तो दोस्तो कल फिर मिलेंगे एक ओर नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,


कच्चा लहसुन खाने से क्या नुकसान होता है? । लहसुन खाने से कितने फायदे होते हैं? । लहसुन को कैसे खाये? । रात को सोते समय लहसुन खाने से क्या फायदा? । लहसुन के फायदे पुरुषों के लिए । महिलाओं के लिए लहसुन लाभ । लहसुन खाने के बाद क्या नहीं खाना चाहिए । सोते समय लहसुन खाने के फायदे । सुबह खाली पेट लहसुन खाने के फायदे और नुकसान । लहसुन खाये और पूरी रात बीवी की चीखे । निकलवाये garlic Health benefits in Hindi । लहसुन के कैप्सूल के फायदे । खाली पेट लहसुन खाने के नुकसान । आखिर क्यों दी जाती है खाली पेट लहसुन खाने की सलाह । लहसुन खाने के नुकसान । लहसुन खाने से क्या होता है वीडियो । कच्चा लहसुन खाने का तरीका । दूध और लहसुन के फायदे । कश्मीरी लहसुन खाने के फायदे

1 comment:
Write comment
  1. Lahsun k sevan se jewan hi badal gaya
    # pet releted all problem releif/ sex life increase

    ReplyDelete