Tuesday, November 21, 2023

Call nahi lag raha kaise thik kare

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं।  की अगर आप किसी भी सिम कार्ड से कॉल करते हो।  और आपका कॉल नही जा रहा है।  और अपने आप ओटोमेटिक कट हो जाता है । मतलब कॉल ended लिखा हुआ आ जाता है । कॉल आपका नही लग रहा है । तो आप इस प्रॉब्लम को कैसे सही कर सकते हो । 

Call nahi lag raha kaise thik kare

यही में आज के इस पोस्ट में बताने वाले हैं । तो अगर आपके भी मोबाइल से कॉल नही लग रहा है । तो आपको हमारे बताए गए स्टेप को follow करना होगा । तभी ये सही हो जायेगा । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read more - Mobile par OTP nahi aa raha hai to kya karen ? 


Call nahi lag raha kaise thik kare

स्टेप.1 तो दोस्तो इसके लिए आपको Open करना होगा । Setting App को । तो आप setting को open कर ले । 


स्टेप.2 जब आप अपने मोबाइल में setting app को open करोगे । तो आपको उपर में ही एक Option मिल जायेगा । Sim card mobile network का तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Call nahi lag raha kaise thik kare


स्टेप.3 इसके बाद आपके मोबाइल में जितने भी सिम कार्ड लगा होगा । वो सभी आ जायेगा । तो आपका कॉल जिस भी सिम कार्ड से नहीं जा रहा है । आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

Call nahi lag raha kaise thik kare


स्टेप.4 तो दोस्तो आपको मिल जायेगा । Access point name का setting तो आपको इस पर क्लिक कर देना है। जो आप नीचे इमेज में देख सकते हो । 

Call nahi lag raha kaise thik kare


स्टेप.5 इसके बाद दोस्तो आपको नीचे में Reset का आप्शन अपको मिल जायेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Call nahi lag raha kaise thik kare


स्टेप.6 दोस्तो इस से क्या होगा । की अगर आपके मोबाइल के APN settings में कोई दिक्कत होगा । तो वो सही हो जायेगा । 


स्टेप.7 इसके बाद दोस्तो आपको Preded mobile network type आपको मिल जायेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । तो दोस्तो आपको Prefer LTE , Prefer 3G , Only 2G आपको स्लेक्ट होना चाहिए । 

Call nahi lag raha kaise thik kare


दोस्तो आपको इतना करना है । आपको चेक कर लेना है । की जो में आपको बताया हू । वो सेलेक्ट है । या कोई दूसरा सेलेक्ट है । ये आपको बढ़िया से देख लेना है । 


स्टेप.8 इतना करने के बाद भी दोस्तो अगर आपके मोबाइल से कॉल नही जा रहा है । तो आपको अपने मोबाइल को Restart करना होगा । आनी बंद करके फिर से आपको अपने मोबाइल को चालू करना है । इसके लिए आपको अपने मोबाइल के Power Bottom को दबाकर रखना है । 


आपको 2 ऑप्शन मिलेगा । Switch off और Restart का तो आपको Restart पर आपको क्लिक कर देना है । फ़िर आपके मोबाइल switch off हो जायेगा । और कुछ देर के बाद अपने आप खुल भी जायेगा । आपको अपना पासवर्ड को डाल कर mobile को On कर देना है । 


Read more - kisi dusre ka call details kaise nikale ? 


इतना करने के बाद दोस्तो आपके सिम से कॉल जाना शुरु हो जायेगा । मोबाइल को रिस्टार्ट करने से मोबाइल में अगर कोई समस्या होगा । तो वो सही जायेगा । आपका कॉल जाना शुरु हो जायेगा । 


इसके अलावा अगर आपके मोबाइल में नेट नही चल रहा है । चाहे वो Airtel का सिम कार्ड हो । या Vodafone , Idea का सिम कार्ड हो । अगर आपके मोबाइल में नेट नही चल रहा है । तो आपको उपर में लिंक देखने को मिल रहा होगा । आप उस पर क्लिक करके पोस्ट को पढ़ सकते हैं । 


Read more - मेरा मैसेज क्यों नहीं आ रहा है ? 


इतना ही नहीं अगर आपके मोबाइल से sms नही जा रहा है । या आपके मोबाइल में OTP नही आ रहा है । तो इसके उपर भी में पोस्ट को लिखा हूं । जिसका लिंक आपको उपर में दिखाई दे रहा होगा । आप उस पर क्लिक करके पोस्ट को पढ़ सकते हैं । 


और आप ये जान सकते है । की आपके मोबाइल में sms या कॉल क्यों नही आ रहा है । और आप इस समस्या को सही भी कर सकते है । सब आपको उस पोस्ट में डिटेल्स से जानकारी मिल जायेगा । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और इसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें । हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment