Wednesday, January 24, 2024

जानिए मुस्लिम किस का वंशज है । सुपनखा के वंशज कौन है

 

आपकों Internet पर मुस्लिम का Viral Video देखने को मिल जायेगा । जिसमे कहते हैं । की हमारा वंशज श्री राम है । लेकीन क्या सच में मुस्लिम का वंशज भगवान श्री राम है । अगर आपके मन यहीं सवाल है । तो आप को हम इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले है । 

जानिए मुस्लिम किस का वंशज है । सुपनखा के वंशज कौन है

भारत में ऐसे कई मुस्लिम है । जो अपने आप को सच्चा मुस्लिम समझता है । लेकीन वही पर कई सारे मुस्लिम भगवान श्री राम को अपना वंशज मानते हैं । लेकीन इसमें सच्चाई कितना है । इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देंगे । 


लेकीन उस से पहले आपको ये समझना होगा । की कोई मुस्लिम अपने आप को सच्चा मुस्लिम क्यों समझता है । और कई मुस्लिम भगवान श्री राम को अपना वंशज क्यों मानता है । ये चीज आपको समझना होगा। उसके बाद में आपको बताएंगे । की मुस्लिम की उत्पति कैसे हुई । 


Read more - योगी सरकार का आज का फैसला 


मुस्लिम कितने प्रकार के होते हैं 

Muslim 3 प्रकार के होते हैं । लेकीन सबसे ज्यादा Poplur muslim में Siya और suni है । ये दोनो जात के लोग वापस में लड़ जाते हैं। जिसके कारण सच्चा muslim नही है । और अपने आप को बताते हैं । श्री राम जी के वंशज । 


Siya कटर muslim नही है । और इनका वंशज भगवान श्री राम है । और suni कटर muslim है । और ये शिर्पनाखा का वनसज हैं । इसीलिए ये दोनो वापस में लड़ते हैं । ये बात आपको ध्यान में रखना है । तो चलिए अब ये जानते हैं । की मुस्लिम के उत्पति कैसे हुई । 


जानिए मुस्लिम किस का वंशज है । सुपनखा के वंशज कौन है

आज भारत के मुसलमानों को भी यह तय करना है जो आज भारत में रहते हैं कि उनके असली पूर्वज कौन थे। इस्लाम धर्म का उदय सातवीं शताब्दी में हुआ था और इससे पहले भारत में केवल हिंदू जैन और बौद्ध धर्म के लोग ही रहा करते थे और कोई धर्म के लोग यहां थे नहीं। 


Read more - जानिए कितने मुस्लिम हिन्दू बने? 


भारत में आने वाला पहला मुस्लिम 

लेकिन वर्ष 712 में पहली बार मोहम्मद बिन कासिम यमन से संयुक्त भारत के सिंध प्रांत पहुंचा  । जो आज पाकिस्तान में है । उस समय मोहम्मद बिन कासिम ने सिंध पर अपना कब्जा कर लिया। इसके बाद 12 वीं शताब्दी में दिल्ली सल्तनत की स्थापना हुई और मोहम्मद गौरी के अफगानिस्तान लौटने के बाद कुतुबुद्दीन ऐबक दिल्ली सल्तनत का बादशाह बना। 


ऐबक का जन्म मध्य एशिया में तुर्की भाषा बोलने वाले परिवार में हुआ था। इसलिए भारत के कुछ मुसलमान खुद को शायद ऐबक का वंशज मानते होंगे । हालाकि इस के बाद दिल्ली में वर्ष 1290 में खिलजी वंश की स्थापना हुई एक और वंश आया खिलजी वंश और जलालुद्दीन खिलजी के बाद अलाउद्दीन खिलजी दिल्ली का शासक बना। 


भारत में मुस्लिम का पूर्वज का संख्या कैसे बढ़ा 

इसके बाद तुगलक वंश और 1325 से 1351 तक मोहम्मद बिन तुगलक ने दिल्ली पर राज किया। वर्ष 1412 में तुगलक वंश की समाप्ति हो गई और फिर सैयद तुलक  वंश की स्थापना हुई और 1451 में लोदी वंश के शासकों ने दिल्ली पर राज किया । जो आगिस्थान से आए थे । 


इसीलिए आज भारत के जितने भी तमाम मुस्लमान है । आज उन्हे हो सकता है । बहुत सारे अपने आपको लोदी वंश का भी  बताते हैं । लोधी वंश के बाद 1526 में मुगल भारत आए जो तैमूर लंग के वंशज के वंशज थे । मद्धेशिया का एक बड़ा मुस्लिम शासक था। मुगल काल बाबर की ताजपोशी के साथ शुरू हुआ था और उसके बाद बाबर का पुत्र हुमायूं दूसरा मुगल बादशाह बना। 


हुमायूं के बाद अकबर जहांगीर शाहजहां और औरंगजेब का शासन आया। औरंगजेब के बारे में तो आजकल आप बहुत सुनी रहे हैं और हमारे देश में बहुत सारे मुसलमान ऐसे हैं जो औरंगजेब को ही अपना पूर्वज मानते हैं। बहादुर शाह जफर आखिरी मुगल बादशाह थे और कुछ मुसलमान हो सकता है। उन्हें भी अपना पूर्वज बताते हो इसलिए आज भारत के मुसलमानों को यह तय करना है। साथ ही पाकिस्तान के मुसलमानों को भी तय करना चाहिए। 


बांग्लादेश के मुसलमानों को भी तय करना चाहिए क्योंकि उस जमाने में भारत पाकिस्तान और बांग्लादेश देश एक ही साथ थे। एक देश था इन सब को आज यह तय करना चाहिए कि इनके असली वंशज कौन है लोधी हैं कि मुगल है या और कोई है । ये कुतुब मीनार पर अब तक का सबसे ज्ञान विशेषण है जो आज हमने आपको दिखाया और यह विश्लेषण तथ्यों पर आधारित है। 


इतिहास की सही जानकारियों पर आधारित है। एएसआई की रिपोर्ट पर आधारित है ऐतिहासिक दस्तावेजों पर आधारित है।  इसलिए आप चाहें तो अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए। अपने परिवार के लोगों को फॉरवर्ड कर सकते हैं उन्हें kutubminar  का असली इतिहास आज आप बता सकते हैं जो कि आपके स्कूल में और कॉलेजों में इतिहास की किताबों ने आपको कभी बताया नहीं क्योंकि इस विश्लेषण में जो बातें हम ने बताई हैं । वह आपको इतिहास की किताबों में शायद पढ़ने को नहीं मिली होंगी। 


हिन्दू राम का वंशज हैं 

दोस्तो मुस्लिम भगवान श्री राम जी के वंशज हैं। और उन्हे ये चीज स्वीकार कर लेना चाहिए । ऐसा हम आपको नही बता रहे हैं । बल्कि आप Internet पर खुद जाकर search कर सकते हैं । की बहुत से मुस्लमान ने खुद से बताया है । की हम भगवान श्री राम जी के वंशज हैं। 


इतना ही नहीं कई मुस्लिम नही अपना धर्म भी परिवर्तन कराया है । अगर आपको बिस्वास नही है । तो आप उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं । 


( Note ) हमारा उद्देश यह है कि लोगो को सही जानकारी देकर सही दिशा में ले जाना । बल्की अगर आप गलत रास्ते में ही चलना पसंद करते हैं । तो इसमें हम कुछ नहीं कर सकते हैं । 


दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment