Friday, February 23, 2024

रतन टाटा की गुडफेलो क्या है? ( Goodfellows website )

 

Sir Ratan tata द्वारा चलाई गई स्कीम Goodfellows है । जिसमे सभी बुजर्गो को लाभ होने वाला है । इस स्कीम में आपको किसी भी प्रकार के कोई भी पैसे इंवेस्ट करने के जरूरत नही है । Goodfellows स्कीम इसीलिए बनाया गया है ताकि भारत के सभी बुजुर्गो को अपने बेटा , बेटी और पोता से मिलने का मोका मिले । 

रतन टाटा की गुडफेलो क्या है? ( Goodfellows website )

दोस्तो आप ये भले भाती जानते हैं कि आज कल सभी लोग अपने माता पिता को छोड़ कर कमाने के लिए चला जाता है इतना ही नहीं कई ऐसे लोग है । जो अपने माता पिता को छोड़ कर पढ़ाई करने के लिए दूर चले जाते हैं । ऐसे में सभी का माता पिता अकेला पड़ जाता है । तो इसीलिए sir ratan tata जी ने Goodfellows Skim चालू किया है । ताकी किसी का भी बेटा बेटी अपने माता पिता से दूर ना रहें । 


Read more - प्रधान मंत्री आवास योजना लिस्ट चैक कैसे करें 


सो आज के इस Article के माध्यम से हम आपको sir ratan tata जी के Goodfellows Skim के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है । इतना ही नहीं आप इस स्कीम को apply कैसे कर सकते हैं । ये भी आपको बताएंगे । 


इसके साथ ही आपको ये भी बताएंगे की अभी तक ratan tata जी ने शादी क्यों नही की । और ratan tata जी के 3 ऐसे बाते जिससे आपके जिंदगी बदल जायेगी । तो इसीलिए आप इस Article को अंत तक जरूर पढ़े । तो चलिए शुरू करते हैं । 


रतन टाटा की गुडफेलो क्या है? ( Goodfellows website )

दोस्तो 2011 के data के एकार्डिंग करीब 1.50करोड़ लोग ऐसे थे इंडिया में जो अकेले रहते थे । जिनके बच्चे बहार पढ़ने चले जाते हैं । या फ़िर बहार कही Job कर रहें हैं । तो दोस्तो ये बहुत बड़ी प्रॉब्लम हो जाती है । क्योंकि माता पिता बूढ़े हो जाते हैं । और उनको किसी के साथ की जरूरत हो जाती है । और वो अकेले पड़ जाते हैं । और अपने बीमारियो से ज्यादा अकेले पन से परेशान हो जाते हैं । 


Read more - किसान कर्ज माफी लिस्ट में अपना नाम कैसे देखे 


तो इसी चीज़ को देखते हुए Sir Ratan Tata जी ने ये स्टार्टअप चालू किया है । दोस्तो goodfellow नाम का स्टार्टअप ऐसा कर रहा है की को कम उम्र के लडका लड़किया है ये उनको हायर करते हैं । और जो बूढ़े लोग हैं उनके पास भेजा करते हैं। मतलब की बूढ़े माता पिता का जिस चीज़ का chooice होता है । ये स्टार्टअप उस चीज़ को पूरा करता है । 


दोस्तो किसी भी old family है वो चाहे तो किसी को भी बुला सकती है । और उनका पुरा जिमेदारी goodfellow वाले लोग लेंगे । तो कोई भी बुजुर्ग लोग अपने बेटे बेटी किसी को भी बुला सकती है । और वो उनके सात रहेगा । और उनके सात बाते करेगा । उनके सात खाना भी खायेगा । हर वो काम करेगा जो बेटे बेटियो के साथ करता है । 


दोस्तो बहुत लोग india में अकेले होते जा रहे हैं । जिसके भी बच्चे बहार जाते हैं और भी अपने माता पिता के साथ रहना चाहते हैं । तो इस स्कीम के मदद से रह सकते हैं । आपका जीतना भी खर्च आएगा । वो सब Ratan Tata जी आपके भार उठाएगा । 


Ratan Tata sir se kaise mile 

Sir Ratan Tata जी से मिलने का कई सारे तरीके है तो में आपको 4 तारिक बताने वाले हैं । जिस से आप Ratan Tata जी से बहुत ही आसानी से मिल सकते हैं । 


Ratan Tata Mumbai Adress 

  1. मुंबई में घर का पता: टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष, "बख्तावर", कोलाबा


  1. मुंबई में रतन टाटा निवास का पता: जैसा ऊपर है


  1. मुंबई में रतन टाटा कार्यालय का पता: बॉम्बे हाउस, होमी मोदी स्ट्रीट, मुंबई - 400 001, महाराष्ट्र, भारत।


Ratan Tata Mobile number 

  1.  रतन टाटा संपर्क विवरण: +91 – 22 – 6665 8282


  1. रतन टाटा व्यक्तिगत संपर्क नंबर: +91-22 – 66658000


  1. टेलीफोन नंबर: +91 – 22 – 6665 8282, 022 – 66658000


  1. हॉलिडे होम ऊटी संपर्क नंबर: हमारे पास उपलब्ध नहीं है


  1. रतन टाटा मोबाइल नंबर: हमारे पास उपलब्ध नहीं है


  1. रतन टाटा व्हाट्सएप नंबर: हमारे पास उपलब्ध नहीं है


  1. फैक्स नंबर: हमारे पास उपलब्ध नहीं है

  2. ऑफिस फैक्स नंबर: +91 – 22 – 6665 8013


Ratan Tata Email ID 

Ratan Tata जी के पास अगर आप कोई Mail करना चाहते हैं । तो आप निचे में दिए गए Email id पर Mail कर सकते हैं । 


  1. रतन टाटा ईमेल आईडी: srtt@tatatrusts.org, 

  2. coffice@tata.com

  3. आधिकारिक वेबसाइट: http://tata.com/


तो ये थे Ratan Tata जी मिलने के उपाय और Ratan Tata जी द्वारा चलाई गई स्कीम अब आपको रत्न टाटा के कुछ Motivate बाते बताते हैं । जिस से आप भी बड़े इंसान बन सकते हैं । 


Ratan Tata ke 3 baate jo Aapke jindgi badal denge 

Ratan Tata जी ने अपने एक Interview में एक ऐसी बाते बताई है । जो की हमे बहुत ही काम आ सकती है । और हमे सफल बनाने में मदद भी कर सकते हैं । 


No.1 हमेशा खुद को स्पेशल समझकर जीना शुरू कर देना है । क्योंकि भगवान इस धरती पर किसी को भी फालतू समझकर नही बनाया है । 


No.2 कोन क्या कर रहा है और क्यों कर रहा है । यदि इस बात से दूर रहोगे । और सिर्फ अपने काम से मतलब रखोगे । तो जीवन में बहुत आगे जाओगे । 


No.3 ये ख्वाइश कभी मत रखना की हर कोई आपके तारीफ करें । बस इतनी सी ख्वाइश रखना की आपके मां बाप आप पर नाज करे। 


अगर आप Ratan Tata जी के ये तीन बाते हमेशा ध्यान में रखेंगे । तो आप हमेशा सफ़लता पाएंगे । तो चलिए अब आपको ये भी बता देते हैं की Ratan Tata जी ने अभी तक शादी क्यों नही किया है । 


Ratan Tata ji ne shadi kyon nahi kiya hai 

Ratan Tata एक ऐसा नाम जिसे सभी जानते हैं और आज कल सभी लोग Ratan Tata जी को बहोत मानते हैं । लेकीन क्या आपने कभी ये सोचा है । Ratan Tata ने कभी शादी की थी या नहीं। शादी नही किया तो क्यों नही किया । क्या उन्हे कभी किसी से प्यार नहीं हुवा । 


आपके जानकारी के लिए बता दूं कि Ratan Tata जी ने अभी तक किसी से भी शादी नही किया है । ऐसा नहीं था की कभी उन्हें प्यार नहीं हुवा था । उसको प्यार हुवा था । लेकिन वो लड़की Loss Wilom से विलॉन्ग करती थी । 


दोनो एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकीन लड़की के घर वाले लड़की को india नही भेजना चाहते थे । और सिर्फ इसी वजह से लड़की के शादी कही और कर दी । लेकीन हमारे रत्न टाटा जी ने अपना वादा निभाया इन्हों ने उससे प्यार का और शादी का वादा किया था । और इन्हों ने पूरी उम्र निभाया और किसी से शादी नही की थी । ये है sir ratan Tata जी के love story 


दोस्तो उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को।अभी सब्सक्राइब करे । या फ़िर आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करे । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,


No comments:
Write comment