Saturday, April 20, 2024

Atm se paise kaise nikale hindi me

By:   Last Updated: in: ,

 

आज के समय में छोटा या बड़ा ऐसा कोई व्यक्ति नहीं जिसके पास Bank account नही है । सभी वक्ति के पास किसी ना किसी Bank account है । इतना ही नहीं जिसका उम्र 18 साल हो गया है । उसके पास ATM Card भी मोहजुद हैं । अगर आपके उम्र 18 साल हो गए हैं । और आपको atm card नही मिला है । तो आप Bank में जाकर Atm card के लिए Apply कर सकते हैं । 

Atm se paise kaise nikale hindi me

सो आज के इस Article में आपको बताने वाले हैं कि आप Atm card से Atm Machine से पैसे निकाले । इसके बारे में Full Guides Step by step जानकारी देंगे । जो आपको Atm card से पैसे निकालने में काफ़ी मदद करेगा । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read more - Bina Atm card ke paisa kaise nikale 


Atm se paise kaise nikale hindi me

दोस्तो आपके जानकारी के लिए आपको बता दूं कि किसी भी Bank के Atm card से आप किसी भी Atm Machine से पैसे निकाल सकते हैं । मतलब आपका Atm card Bihar Gramin Bank का है । और आप SBI ATM machine से पैसा निकालना चाहते हैं । तो आप निकाल सकते हैं । आप किसी भी ATM Card को किसी भी Atm Machine में डाल कर पैसे निकाल सकते हैं । तो चलिए जानते हैं । 


स्टेप.1 सबसे पहले आपको अपने नजदीकी ATM Machine के पास जाना है । और अपना ATM Card को निकालना है । और Sim Card के तरह स्टील के जेसे होगा । तो आपको उसको उपर की ओर रखना है और Atm card में डालना है । 

Atm se paise kaise nikale hindi me


स्टेप.2 Machine में Atm card डालने के बाद आपके पास बहुत से Option मिल जायेगा । तो आपको Banking पर क्लिक कर देना है । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Atm se paise kaise nikale hindi me


स्टेप.3 अब आपको भाषा सेलेक्ट करना है । की आप कोन से भाषा को समझते हैं । तो English पर आपको Ok कर देना है । 

Atm se paise kaise nikale hindi me


स्टेप.4 अब आपके पास आयेगा Please Enter your Pin तो आपकों अपने ATM Card के PIn Number डालना है । जो आप रखे होंगे । 

Atm se paise kaise nikale hindi me


स्टेप.5 अब आपके पास बहुत से ऑप्शन आ जायेंगे । तो आप पैसा निकालना चाहते हैं । तो आप Cash Withdraw वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे । 

SBI ATM se paise kaise nikale


स्टेप.6 अब आपसे कहा जाएगा । आपके Account Current है या फ़िर Saving है । तो आपको Form Saving वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है । 

SBI ATM se paise kaise nikale


स्टेप.7 इतना करने के बाद अब आप से कहा जायेगा । की आप कीतना पैसा निकालना चाहते हैं । अपना Amount डाले तो आप जीतना पैसा निकालना चाहते हैं । वो Amount डाले । और Yes पर क्लिक कर देना है । 

SBI ATM se paise kaise nikale


स्टेप.8 अब आपका Amount निकल जायेगा । Atm के बगल से पैसा निकलेगा । आपको ले लेना है । 

SBI ATM se paise kaise nikale


स्टेप.9 पैसा निकल जानें के बाद आपको Cancel Buttom पर क्लिक कर देना है । ताकी आपके Atm Pin Atm Machine में save ना हो । और आपको कोई दिक्कत ना हो । 

SBI ATM se paise kaise nikale


( Note ) Atm Machine से जब भी पैसा निकाले । आप तुरंत machine के पास ही गिन ले । क्योंकि कभी कभी ATM machine कटा फटा नोट भी देता है । और आप घर आकर पैसा गिनते हैं । तो इसमें Atm Machine का कोई जिमेवारी नही है । 


Read more - Bina Atm card ke Paytm kaise chalaye 


दोस्तो क्या आपकों ये जानकारी अच्छा लगा । हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । क्योंकि हमारा उद्देश है लोगो को सही जानकारी देना । ताकी लोगो के सारे समस्या का हल कर सकें । 


आपकों हमे कुछ कहना है या आप हमे कोई सुझाव देना चाहते हैं । तो हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आशा है उम्मीद है जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग को अभि subscribe करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment