Tuesday, April 23, 2024

सिम पोर्ट कितने दिन में होता हैं ( sim port kaise kare )

By:   Last Updated: in: ,

 

अगर आप अपने Sim Card का इस्तेमाल करके परेशान हो गए हैं । या फ़िर किसी दुसरे Sim Card में कोई अच्छा Plan दे रहा है । जो आपके Sim card में नही दे रहा है । और आप अपना Sim Card को किसी दूसरे Network Providers Company sim card में Port करवाना चाहते हैं । 

सिम पोर्ट कितने दिन में होता हैं ( sim port kaise kare )

तो आप बिलकुल करवा सकते हैं। सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । कि आप किस प्रकार किसी भी Sim Card को किसी भी Sim Card में Port करा सकते हैं । इसका क्या एलिबिलिटी है । साथ में आप का सिम कार्ड कितने कितने दिनो में Port होता है । और Sim Card port कराने के क्या फायदा है । इन सभी के बारे में आपको डिटेल्स से बताएंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


सिम पोर्ट कितने दिन में होता हैं ( sim port kaise kare ) 

आप अपने Sim Card को किसी दुसरे Compnay के Sim Card में Port कराने के लिए आपके पास उस Company के नया Sim Card होना जरूरी है । तभी आप sim card Port करा सकते हैं । तो चलिए जानते हैं की आप सिम कार्ड पोर्ट कैसे कर सकते हैं । 


Read more - बीना रीचार्ज के नेट कैसे चलाएं 


Sim port kaise kare 

आप अपने Sim Card Port करने के लिए आपको अपने Mobile Phone के डायल पेड़ में जाकर एक SMS Type करना होगा । और 1990 पर Send करना होता है । 


Read more - Uninor sim booking kaise kare 


(Note) दोस्तो सभी Sim Card Port करने का तरीका सेम है । चाहें आप Airtel , Jio , Vi कोई भी Sim Card port कर रहे हैं । सबका Proccess एक ही है । 


सिम पोर्ट करने से पहले क्या करना चाहिए 

1) सिम कार्ड पोर्ट करने से पहले आपके Sim card में जीतने भी Contect Number होगा । वो कही पर लिख ले । क्योंकि Sim Port करने के बाद Contect Delete हो जाता है । 


2) आपके Sim card में जो भी Offer है । या फ़िर आप Reacharge किए हैं । उसको आपको पुरा यूज कर लेना है । बाद में सिम पोर्ट होने के बाद आपको किसी भी पुराना ऑफर का इस्तेमाल करने के लिए नही दिया जाएगा । 


Read more - Khoya sim card chalu kaise karen 


Sim card Port karne ka tarika  

1.Sim Card port करने के लिए आपको अपने mobile के Message box को open करना है । 

सिम पोर्ट कितने दिन में होता हैं ( sim port kaise kare )

2.  अब मैसेज बॉक्स में PORT Mobile Number Type करें । और Send 1900 पर भेजे । 


3. अब आपके मोबाइल में एक मैसेज आयेगा । जिसमे आपका यूनिक Porting Code होगा । 


4. अब आप अपने नजदीकी रिटेलर शॉप पर जाएं


5. अब आप जो Telecom Operator में जाना चाहते हैं । उसे बताए जेसे की आपको Jio से Airtel में जाना चाहते हैं । 


6. अब रिटेलर स्टोर वाले आपसे Port Code मांगेगा । और कुछ डॉकमेंट मांगेगा । Aadhar card , उसके बाद आपके Docoment को Verify किया जायेगा । अब आपका सिम कार्ड कुछ समय में Port कर दिया जाएगा । 


Sim card kitne din me Port hota hai 

सिम कार्ड पोर्ट होने में करीबन 7 दिनों का समय लगता है । तब आप उस Sim Card का इस्तेमाल कर सकते हैं । जब आपका सिम पुरी तरह से पोर्ट होता है । तब आपका पुराना सिम कार्ड बंद हो जाता है । उसके बाद आपका नया सिम कार्ड चालु हो जायेगा । 


Sim card kitne din baad Port kar skate hai 

अगर आप नया सिम कार्ड लिया है और आप उसे पोर्ट कराना चाहते हैं । तो कम से कम आपको 90 दिन के बाद ही आप सिम कार्ड को पोर्ट करा सकते हैं । मतलब की 3 महीने लिए आपके सिम कार्ड को होना चाहिए तभी आप सिम कार्ड पोर्ट करा सकते हैं । 


लेकीन अगर आप Sim Card Port कराएं है और आप दुसरे कंपनी में गए हैं और आप फिर दुसरे कंपनी में जाना चाहते हैं । तो आपको 90 दोनो का समय आनी 3 महीने का पुराना सिम कार्ड होना चाहिए । मतलब आपके Port कराए सिम कार्ड को 3 महीने उस कंपनी में रहना होगा । जिसमे आप सिम कार्ड पोर्ट कराएं है । 


तो दोस्तो आपने Sim Card Port के बारे में पुरी जानकारी पढ़ा होगा । क्या आपके मन में कोई सवाल है । या आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं कॉमेंट बॉक्स में बताए । सिम कार्ड से जुडे कोई भी जानकारी आप हमारे ब्लॉग से ले सकते हैं । 


क्योंकि हमारा मकसद है लोगो को सही जानकारी देना । आज के लिए इतना ही हमारे साथ अंत तक जुड़े रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment