Thursday, January 11, 2024

भविष्य मालिका पुराण 2032 से सत्य युग की शुरुआत

  

दोस्तों भविष्य मलिका 600 सो साल पुराना ग्रंथ है भविष्य मलिका के अनुसार 2032 से सतयुग का आरंभ होगा यानी की कलयुग का अंत बहुत ही नजदिक हो गया है और करीबन 6 सालों में कलयुग का अंत हो जायेगा । ऐसा कहना है भविष्य मलिका के पुस्तक का । 

भविष्य मालिका पुराण 2032 से सत्य युग की शुरुआत

लेकिन ये भी बात सच है कि ये कलयुग का प्रथम चरण ही है और कलयुग कई सो सालो का है फिर भविष्य मलिका कलयुग का अंत इतना जल्दी क्यों बता सकते है । 


सो आज हम लोग जानने की कोशिश करेंगे कि भविष्य मलिका के अनुसार कलयुग का अंत इतना नजदीक क्यों आ गया है और सतयुग 2032 में शुरु क्यों होगा साथ ही कलयुग का अंत कब होगा इन सभी के बारे में जानेंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


भविष्य मालिका पुराण 2032 से सत्य युग की शुरुआत

भविष्य मालिका के पुस्तक में कोरोना वायरस भूकंप जेसे भविष्यवाणी आज से 600 सो साल पहले कर दिया गया था । साथ ही अभी के समय में चलने वाले सभी बीमारियो के बारे में 600 सो साल पहले भविष्य मलिका के भविष्यवाणी में वर्णन किया गया है । 


Read more - क्या कल्कि अवतार का जन्म हो चुका है ? 


तो भविष्य मालिका के भविष्यवाणी के अनुसार देखा जाएं तो सही लिखा गया है क्योंकि हमारे देश में ना जाने के कई तरह के बिमारी आ रहें हैं और रोजाना लोगो के मौत हो रहें हैं जिस से ये साफ़ पता चलता है कि 2032 तक इस दुनिया के आधा आबादी खतम हो जायेगा । 


जिसके बाद लोग भगवान का पूजा अर्चना करना शुरू कर देगा और भगवान पर लोग विश्वास करेगा साथ ही गलत काम करने से लोग बचेंगे एक तरह से देखा जाए तो सतयुग के तरह हो जायेगा । ऐसा भविष्य मलिका के भविष्यवाणी में लिखा गया है । 


तो चलिए अब जानते हैं कि कलयुग का कोन सा चरण चल रहा है और कलयुग का अंत होने के अभी कितना समय बचा है इसके बारे मै जानते हैं । क्योंकि ये भी जानना बेहद ही जरूरी है । 


ग्रंथ के अनुसार कलयुग का अंत कब होगा ? 

दोस्तों कलयुग 4 Lakh साल का है और अभि कलयुग का प्रथम चरण चल रहा है कलयुग का अंत चौथे चरण में होगा जब धरती पर पाप बढ़ जायेगा एक दूसरे लोग खून का प्यासा हो जायेगा । 


Read article - कल्कि अवतार का जन्म कब और कहा होगा ? 


इस धरती पर खाने के पीने के लिए कुछ नही बचेंगे जिसके बाद लोग ज़िंदा रहने के लिए मनुष्य को मार कर खाना शुरू कर देगा उसी समय कलयुग का अंत होगा और फिर से सतयुग का आरंभ होगा । 


कल्कि अवतार भविष्य मालिका

दोस्तों सतयुग में सभी देवता इस धरती पर रहते थे जिसके बाद सतयुग खत्म होने के बाद सभी देवता अपने जगह पर चलें गए और फिर त्रेता युग का आरंभ हुआ जिस में भगवान राम ने त्रेता युग में जन्म लिया । त्रेता युग में भगवान श्री राम ने जन्म लिया और पुरा त्रेता युग को जीने के बाद त्रेता युग का अंत किया । 


जिसके बाद फिर से भगवान विष्णू ने श्री कृष्ण का रूप लिया और द्वापर युग का आरंभ किया । द्वापर युग और त्रेता युग के साथ सतयुग में सभी देवताओं ने मस्ती किया था । द्वापर युग खत्म होने के बाद कलयुग का शुरू हुआ । 


कल्युग में फिर से भगवान विष्णू भगवान कल्की के रूप में आयेंगे और इस कलयुग का अंत कर सतयुग का आरंभ करेंगे । भगवान कल्कि के बारे मै बहुत कुछ है जिसे सब कुछ इस आर्टिकल में नही लिखा जा सकता है इसलिए आप ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक कर भगवान कल्की के बारे में जानना चाहिए 


निष्कर्ष 

भविष्य मालिका जैसे भविष्यवाणी में लिखा गया है कि मनुष्य सुधर जाओ और गलत काम मत करो जिस से मार पीट लडाई झगड़ा मत करो वरना मनुष्य का विनाश आने में ज्यादा समय बाकी नही है । 


दोस्तों ये सच है कि आप जैसा करते हैं वैसा ही आपको भरना पड़ता है गलत काम का हमेशा गलत उद्देश होता है और आप सही करते हैं तो आप के साथ हमेशा सही होता है लेकिन अगर कोई मनुष्य गलत करता है तो वो अपने नजर में सही करता है । इसलिए लोग गलत काम करते हैं । 


तो आप समझ गए होगे कि भविष्य मलिका में 2032 में सतयुग का आरंभ क्यों बताया गया है साथ ही मनुष्य खुद अपने बरवाद होने का कारण बनेगा । आपको क्या लगता है कॉमेंट बॉक्स में बताए धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment