Saturday, April 13, 2024

Mobile me screen recording kaise kare

By:   Last Updated: in: ,

  

दोस्तों हम सभी को Screen Record करने का जरूरत कभी ना कभी पड़ जाता है । कई ऐसे Phone है जिसमें में Screen Record करने का ऑप्शन देता है लेकिन कई ऐसे फोन है जिसमें Screen Recoding करने का ऑप्शन नहीं देता है । 

Mobile me screen recording kaise kare

Samsung जैसे कई फ़ोन में Screen Record का ऑप्शन दिया है तो किसी फोन में Screen Record का ऑप्शन नहीं दिया है जिस से काफ़ी लोग परेशान हो जाते हैं । ओर Screen Record नही कर पाते हैं । 


तो अगर आपको भी अपने Phone के Screen Record करना है तो आपको हमारे इस पोस्ट को पुरा पढ़ना चाहिए क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपने Phone के Screen Record कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं । 


Mobile me screen recording kaise kare

सबसे पहले आपको ये चीज समझना जरूरी है कि जिस Phone के Setting में Screen Record करने का ऑप्शन दिया है उसके लिए बढ़िया है अगर आपके फोन में Screen Record करने का ऑप्शन नहीं दिया गया है तो ऐसे में आपको App Download करना होगा ओर उसे यूज करना होगा । 


Read more - अपने नाम के गाना बनाने वाले ऐप डाउनलोड ? 


स्टेप.1 अगर आपके मोबाइल के अंदर Screen Record का ऑप्शन दिया गया है तो आप उसे सैटिंग के ढूंढ सकते है । या फिर जहा पर आप इन्टरनेट चालू करते हैं । वही पर आपको Screen Record का ऑप्शन मिलेगा आपको ढूंढना है । 

Mobile me screen recording kaise kare

स्टेप.2 या फिर आपको अपने फोन के सैटिंग में जाना है । ओर Search बार पर क्लिक कर Screen Record Search करना है आपके मोबाइल में होगा तो आ जायेगा । अन्यथा नहीं आएगा । जैसा कि आप उपर इमेज में देख सकते हैं । 


Screen recording app

अगर आपके मोबाइल में Screen Record का ऑप्शन नहीं दिया गया है तो आपको Play Store पर जाना है और A To Z Screen Record App Download करना है । Play Store पर आपको Screen Record का लाखो ऐप मिल जायेगा । 

Mobile me screen recording kaise kare

लेकिन सबसे बढ़िया A To Z Screen Record App हैं । डाउनलोड हो जाने के बाद आप इसके सेटिंग को अपने हिसाब से मैनेज कर सकते हैं । आपको जिस तरह के वीडियो चाहिए आप उस तरह कर सकते हैं । ओर वीडियो बना सकते हैं । 


निष्कर्ष A To Z Screen Record App का खाश बात यह है कि इस ऐप का इस्तेमाल आप बिलकुल फ्री में कर सकते हैं । कोई भी पैसे आपको Pay नही करना है । बिलकुल फ्री है । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि आप समझ गए होगे कि अगर आपके मोबाइल में Screen W का ऑप्शन नहीं है तो आप A To Z Screen Record app का इस्तेमाल कर भी Screen Record कर सकते हैं । आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं 



No comments:
Write comment